Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें द रॉक ने 4 या उससे ज्यादा बार हराया है

WWE में द रॉक ने इन सुपरस्टार्स को कई बार हराया
WWE में द रॉक ने इन सुपरस्टार्स को कई बार हराया
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में द रॉक (The Rock) पहली बार साल 1996 में नजर आए, जिसके एक साल बाद ही एटीट्यूड एरा की शुरुआत हुई। इसी एटीट्यूड एरा में उन्होंने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) और मैनकाइंड (Mankind) समेत कई अन्य दिग्गज रेसलर्स के साथ WWE की WCW पर जीत में अहम योगदान निभाया था।

हालांकि अब वो रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन समय-समय पर कुछ खास इवेंट्स के लिए वापस आते रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में द अंडरटेकर और रिक फ्लेयर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दी हुई है, वहीं कुछ ऐसे चौंकाने वाले नाम भी रहे, जिनके साथ द पीपल्स चैंपियन का मैच ही नहीं हो पाया।

उन्होंने अपने करियर में कई सुपरस्टार्स के खिलाफ काफी संख्या में मैच लड़े हैं। मैच ज्यादा लड़े होंगे तो उन्हें जीत भी ज्यादा ही मिली होंगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें द रॉक ने सिंगल्स मैचों में 4 या उससे ज्यादा बार हराया हुआ है।

WWE दिग्गज कर्ट एंगल

The Rock vs Kurt Angle at No Way Out 2001.You’re welcome 😏 https://t.co/wgyqf9key5

द रॉक और कर्ट एंगल के प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत करीब एक ही समय पर हुई थी। एंगल ने 1998 में WWE को जॉइन किया, मगर इस समय तक रॉक कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। द पीपल्स चैंपियन की एंगल पर पहली जीत साल 2000 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में आई। इसके अलावा दोनों के बीच SmackDown और Raw में कई वन-ऑन-वन मैच लड़े जा चुके हैं।

WWF No Way Out 2001 - Kurt Angle vs The Rock Tick Tock, Tick TockKurt Angle your Time as Champion ... is Over! https://t.co/gD25mTftWq

मगर उनका सबसे यादगार मुकाबला No Way Out 2001 पीपीवी में आया, जिसमें एंगल को हराकर रॉक नए WWE चैंपियन बने। दोनों के बीच WWE में कोई आखिरी सिंगल्स मैच 2002 के जुलाई महीने के एक SmackDown एपिसोड में लड़ा गया, जिसमें रॉक को DQ से विजेता घोषित किया गया। इसके अलावा दोनों ट्रिपल थ्रेट और अन्य मल्टी-मैन मैचों में भी आमने-सामने आ चुके हैं।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now