Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें द रॉक ने 4 या उससे ज्यादा बार हराया है

WWE में द रॉक ने इन सुपरस्टार्स को कई बार हराया
WWE में द रॉक ने इन सुपरस्टार्स को कई बार हराया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में द रॉक (The Rock) पहली बार साल 1996 में नजर आए, जिसके एक साल बाद ही एटीट्यूड एरा की शुरुआत हुई। इसी एटीट्यूड एरा में उन्होंने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) और मैनकाइंड (Mankind) समेत कई अन्य दिग्गज रेसलर्स के साथ WWE की WCW पर जीत में अहम योगदान निभाया था।

हालांकि अब वो रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन समय-समय पर कुछ खास इवेंट्स के लिए वापस आते रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में द अंडरटेकर और रिक फ्लेयर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दी हुई है, वहीं कुछ ऐसे चौंकाने वाले नाम भी रहे, जिनके साथ द पीपल्स चैंपियन का मैच ही नहीं हो पाया।

उन्होंने अपने करियर में कई सुपरस्टार्स के खिलाफ काफी संख्या में मैच लड़े हैं। मैच ज्यादा लड़े होंगे तो उन्हें जीत भी ज्यादा ही मिली होंगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें द रॉक ने सिंगल्स मैचों में 4 या उससे ज्यादा बार हराया हुआ है।

WWE दिग्गज कर्ट एंगल

The Rock vs Kurt Angle at No Way Out 2001.You’re welcome 😏 https://t.co/wgyqf9key5

द रॉक और कर्ट एंगल के प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत करीब एक ही समय पर हुई थी। एंगल ने 1998 में WWE को जॉइन किया, मगर इस समय तक रॉक कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। द पीपल्स चैंपियन की एंगल पर पहली जीत साल 2000 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में आई। इसके अलावा दोनों के बीच SmackDown और Raw में कई वन-ऑन-वन मैच लड़े जा चुके हैं।

WWF No Way Out 2001 - Kurt Angle vs The Rock Tick Tock, Tick TockKurt Angle your Time as Champion ... is Over! https://t.co/gD25mTftWq

मगर उनका सबसे यादगार मुकाबला No Way Out 2001 पीपीवी में आया, जिसमें एंगल को हराकर रॉक नए WWE चैंपियन बने। दोनों के बीच WWE में कोई आखिरी सिंगल्स मैच 2002 के जुलाई महीने के एक SmackDown एपिसोड में लड़ा गया, जिसमें रॉक को DQ से विजेता घोषित किया गया। इसके अलावा दोनों ट्रिपल थ्रेट और अन्य मल्टी-मैन मैचों में भी आमने-सामने आ चुके हैं।

मैनकाइंड

MWA's Match of the Day, Mankind vs The Rock, I quit Match for the WWF title at the 1999 Royal Rumble. #wwf #royalrumble #mickfoley #mankind #therock @RealMickFoley @TheRock https://t.co/aNEmlFRCwd

मैनकाइंड की हार्डकोर रेसलिंग का आज भी एक अलग फैनबेस है और वो अपने करियर में कई ऐतिहासिक और यादगार मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। द रॉक के साथ उनकी किसी वन-ऑन-वन मैच में पहली भिड़ंत WWE In Your House 15 में हुई, जिसमें मैनकाइंड ने सबमिशन से जीत हासिल की।

मगर रॉक की उनपर पहली जीत Survivor Series 1998 में आई। इसके अलावा उन्होंने Raw के एपिसोड्स में मैनकाइंड को 2 बार हराया हुआ है, लेकिन दोनों के करियर के सबसे यादगार मुकाबलों में से एक Royal Rumble 1999 में आया। जहां दोनों के बीच जबरदस्त एक्शन से भरपूर 'आइ क्विट' मैच हुआ था।

शेन मैकमैहन

On this date in wrestling history: @TheRock vs Shane McMahon in a Street Fight on #Raw sbn.to/RsGpFP

साल 1999-2000 के समय में द कॉर्पोरेट मिनिस्ट्री लगातार सुर्खियों में बनी हुई थी। WrestleMania 15 से कुछ समय पहले ही द रॉक ने बेबीफेस टर्न लिया, लेकिन उस समय तक शेन मैकमैहन हील फैक्शन 'द कॉर्पोरेट मिनिस्ट्री' के लीडर बन चुके थे। उस समय दोनों के बीच कई सिंगल्स मैच हुए। उन्हें मैकमैहन पर सिंगल्स मैच में पहली जीत 1999 के अप्रैल महीने के एक Raw एपिसोड में मिली। इसके अलावा उन्होंने Raw में कई बार शेन को मात दी हुई है। साथ ही वो कई ऐतिहासिक ट्रिपल थ्रेट मैचों का भी हिस्सा रहे।

ट्रिपल एच

Triple H vs The Rock, Backlash 2000, arguably one of the greatest WWE Championship matches https://t.co/kz1g2dlmoI

ट्रिपल एच WWE में द रॉक के सबसे पुराने दुश्मनों में से एक रहे। 1997 के फरवरी महीने में ट्रिपल एच को हराकर रॉक WWE आईसी चैंपियन बने, जो विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में उनका सबसे पहला टाइटल भी रहा। इसके अलावा In Your House 13: Final Four, Backlash 2000 पीपीवी के अलावा उन्हें Raw और SmackDown के कई एपिसोड्स में द गेम पर जीत मिल चुकी है। उनकी ट्रिपल एच पर किसी सिंगल्स मैच में आखिरी जीत 2001 के फरवरी महीने के एक SmackDown एपिसोड में आई थी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...