Create

4 दिग्गज WWE Superstars जिनकी रिंग में गर्दन टूटी

WWE के कई सुपरस्टार्स की रिंग में गर्दन टूट चुकी है
WWE के कई सुपरस्टार्स की रिंग में गर्दन टूट चुकी है

WWE को या दुनिया का कोई भी प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां चाहे शोज़ स्क्रिपटेड होते हों लेकिन सुपरस्टार्स को रिंग में रेसलिंग के दौरान हमेशा चोटिल होने की संभावना बनी रहती है। मैचों के दौरान कई खतरनाक मूव्स का इस्तेमाल किया जाता है, जिनकी एक खराब लैंडिंग से किसी रेसलर का करियर भी समाप्त हो सकता है।

गर्दन किसी व्यक्ति के शरीर के सबसे नाजुक हिस्सों में से एक होती है और रेसलिंग रिंग में कई बेहतरीन और सेफ इन-रिंग परफॉर्मर्स को भी गर्दन में चोट लगते देखा गया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनकी रिंग में गर्दन टूटी थी।

#)WWE सुपरस्टार बिग ई

Big E, superestrella de WWE, se rompe el cuello en un intento de suplex!https://t.co/ZXQVIaR7jN

इस लिस्ट में जुड़ा सबसे नया नाम बिग ई का है, जिन्हें इसी हफ्ते SmackDown में गंभीर चोट का शिकार होना पड़ा। आपको याद दिला दें कि SmackDown में बिग ई और कोफी किंग्सटन की भिड़ंत शेमस और रिज हॉलैंड की टीम से हुई, जिसमें एक समय पर हॉलैंड ने बिग ई को सुपलेक्स लगाया, लेकिन उसकी लैंडिंग इतनी खराब रही कि बिग ई सिर के बल जमीन पर लैंड हुए।

पूर्व WWE चैंपियन को गर्दन में चोट आई, जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया। बिग ई ने ट्वीट कर अपने गर्दन की चोट के बारे में जानकारी दी, लेकिन अभी इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि उन्हें कितने दिनों तक आराम करना पड़ सकता है।

#)स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

On this day in wrestling history August 3, Stone Cold Steve Austin defeated Owen Hart to become the new WWF Intercontinental Champion at SummerSlam 1997. This was also the match where Steve Austin suffered a career threatening neck injury after Owen Hart botched a piledriver. https://t.co/CbFmCplObI

ये बात जगजाहिर है कि स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने साल 2003 में गर्दन की चोट के कारण अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कहने का फैसला लिया था। मगर आपको याद दिला दें कि उन्हें यह चोट रिटायरमेंट लेने से कई साल पहले लगी थी, जो समय के साथ ज्यादा गंभीर होती चली गई।

SummerSlam 1997 में ऑस्टिन ने ओवेन हार्ट को WWE आईसी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। मैच धमाकेदार रहा, लेकिन इस बीच हार्ट ने पाइलड्राइवर लगाया, जिसकी खराब लैंडिंग के कारण ऑस्टिन को गर्दन में चोट आई थी। उसके बाद भी कई सालों तक ऑस्टिन ने टूटी हुई गर्दन के साथ रेसलिंग जारी रखी, लेकिन 2003 में दर्द उनपर हावी होने लगी थी।

#)पेज

Here’s the kick from Sasha Banks that ended Paige’s WWE career at just 25 years old.Clearly this was an unfortunate accident, not Sasha’s fault. https://t.co/RHoFzaBwpv

पेज उन WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्हें बहुत छोटी उम्र में रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी। साल 2018 में रिटायरमेंट लेने से पहले पेज 2 बार डीवाज़ चैंपियन बन चुकी थीं और बहुत छोटी उम्र में इतनी सफलता प्राप्त कर लेना दर्शा रहा था कि पेज अपने करियर में मल्टी-टाइम विमेंस चैंपियन बनेंगी और उनका नाम महान विमेंस रेसलर्स में लिया जाएगा।

मगर उनका ये स्वर्णिम सफर साल 2017 के दिसंबर महीने में हुए एक WWE इवेंट में समाप्त हुआ। उस इवेंट में पेज ने सोन्या डेविल और मैंडी रोज़ के साथ टीम बनाकर मिकी जेम्स, साशा बैंक्स और बेली की टीम का सामना किया। मैच के दौरान बैंक्स ने टर्नबकल का सहारा लेकर दोनों पैरों से पेज की बैक पर हमला किया, जिसके प्रभाव से पूर्व डीवाज़ चैंपियन के लिए खड़े हो पाना भी मुश्किल हो रहा था। इस चोट से ना उबर पाने के कारण उन्हें रिटायरमेंट लेनी पड़ी।

#)ऐज

Edge's character peak is obviously the Rated R Superstar stuff in the mid to late 2000s, but the best wrestling of his career was in 2002 up to his neck injury.Obviously doesn't hurt when your nightly dance partners are Kurt Angle, Chris Benoit and Eddie Guerrero. twitter.com/KhalafSammy/st… https://t.co/93s03T2DeJ

साल 2011 में ऐज को स्पाइन और गर्दन में चोट के गंभीर होने के कारण रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी। अपने करियर में रेटेड-आर सुपरस्टार को कई बार चोटों का शिकार होना पड़ा, जो समय बीतने के साथ ज्यादा गंभीर होती चली गईं। आपको याद दिला दें कि इस सबकी शुरुआत साल 2002 के सितंबर महीने में हुए एक SmackDown एपिसोड से हुई थी।

ऐज का एडी गुरेरो के साथ नो-डिसक्वालीफिकेशन मैच हुआ, जिसमें रेटेड-आर सुपरस्टार ने 2 बार लैडर के ऊपर से खतरनाक मूव लगाया। उन्होंने मैच में लड़ना जारी रखा, लेकिन जांच के समय उन्हें अपनी बॉडी में अत्यधिक कमजोरी महसूस होने लगी थी। इसके अलावा भी उन्हें कई मौकों पर चोट आई, मगर एक समय ऐसा भी आया जब उनके रेसलिंग को जारी रख पाना मुमकिन नहीं था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment