Create
Notifications

WWE के 4 दिग्गज जिन्होंने पिछले साल WrestleMania Backlash में अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया: Roman Reigns ने किसे हराया था?

WrestleMania Backlash 2021 में कई WWE सुपरस्टार्स ने अपने टाइटल्स को डिफेंड किया था
WrestleMania Backlash 2021 में कई WWE सुपरस्टार्स ने अपने टाइटल्स को डिफेंड किया था
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ने बैकलैश (Backlash) नाम के इवेंट की शुरुआत साल 1999 में की थी और तभी से ये इवेंट समय-समय पर फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। इस समय WrestleMania Backlash 2022 की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, जिसके कार्ड में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और ऐज (Edge) समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के मैचों को शामिल किया गया है।

मगर इस आर्टिकल में हम पिछले साल WrestleMania Backlash की बात करने वाले हैं, जिसके चैंपियनशिप मैचों में बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 दिग्गजों के बारे में जिन्होंने पिछले साल WrestleMania Backlash में अपने टाइटल्स को डिफेंड किया था।

#)WWE सुपरस्टार रिया रिप्ली - Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड किया

Charlotte Flair vs Rhea Ripley vs Asuka - Wrestlemania Backlash 2021 https://t.co/QF14QjGElK

रिया रिप्ली ने पिछले साल मार्च के महीने में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और आते ही उन्हें बड़ा पुश मिलने लगा था। इसी पुश का नतीजा रहा कि WrestleMania 38 में उन्हें असुका के खिलाफ Raw विमेंस टाइटल शॉट मिला, जिसमें जीत दर्ज कर वो अपने करियर में पहली बार रेड ब्रांड की विमेंस चैंपियन बनीं।

WrestleMania Backlash ऐसा पहला बड़ा इवेंट रहा, जिसमें रिप्ली अपने टाइटल को डिफेंड करने रिंग में उतरीं और उनके सामने असुका और शार्लेट फ्लेयर की चुनौती थी। मैच में 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिसमें रिप्ली ने असुका को पिन करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया था।

#)बॉबी लैश्ले - WWE चैंपियनशिप को डिफेंड किया

youtube-cover

बॉबी लैश्ले पिछले साल मार्च महीने के एक Raw एपिसोड में अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। वो WrestleMania 37 में ड्रू मैकइंटायर को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके थे, लेकिन WrestleMania Backlash में उनके सामने मैकइंटायर ही नहीं बल्कि ब्रॉन स्ट्रोमैन की चुनौती भी खड़ी थी।

तीनों सुपरस्टार्स ने अपनी वर्ल्ड-क्लास रेसलिंग स्किल्स की मदद से इस मैच को यादगार बनाया, जिसमें बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। मगर अंत में लैश्ले ने स्ट्रोमैन को जोरदार स्पीयर लगाने के बाद इस चैंपियनशिप मैच में अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

#)बियांका ब्लेयर - SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड किया

बियांका ब्लेयर पिछले साल पहली बार किसी WrestleMania इवेंट का हिस्सा बनीं और पहला मेनिया ही उनके लिए यादगार बन गया था। उन्होंने WrestleMania 37 में साशा बैंक्स को हराकर SmackDown विमेंस टाइटल को अपने नाम किया था।

उनका पहला टाइटल डिफेंस WrestleMania Backlash में आया, जहां उनकी चैंपियनशिप बेल्ट बेली के खिलाफ मैच में दांव पर लगी थी। इस मैच में बेली ने बियांका ब्लेयर के लंबे बालों को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन अंत में ब्लेयर ने बालों की मदद से जीत दर्ज कर अपने टाइटल को रिटेन करने में सफलता पाई थी।

#)रोमन रेंस - WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड किया

Cesaro's push in 2021 was great.- Defeated Seth Rollins at #WrestleMania- Challenged Universal Champion Roman Reigns at WM Backlash https://t.co/tYQXWQiAqd

रोमन रेंस ने WrestleMania 37 में ऐज और डेनियल ब्रायन को एकसाथ पिन कर WWE यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया था। उस समय सिजेरो को भी मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश की जा रही थी, जिन्हें WrestleMania 37 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ बड़ी जीत मिली थी, मगर WrestleMania Backlash 2021 में उन्हें बहुत बड़ा मैच मिलने वाला था।

स्विस सुपरमैन को Backlash में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिला। सिजेरो लगातार मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और रेंस के खिलाफ मैच में भी 27 मिनट से अधिक समय तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में ट्राइबल चीफ ने अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करने में सफलता पाई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...