Create

4 WWE Superstars जो Royal Rumble मैच से खुद एलिमिनेट हो गए

WWE Superstars जो Royal Rumble मैच से खुद एलिमिनेट हो गए
WWE Superstars जो Royal Rumble मैच से खुद एलिमिनेट हो गए

WWE Royal Rumble स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सबसे दिलचस्प मैचों में से एक है, जिसका फैंस हर साल बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होते हैं। इस मैच में 30 Superstars एंट्री लेते हैं और इसके विजेता के पास रेसलमेनिया (WrestleMania) में किसी भी चैंपियन को चैलेंज करने का मौका होता है।

रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच आमतौर पर एक घंटे से भी ज्यादा समय तक चलता है, जिसमें 30 सुपरस्टार्स एक-दूसरे को एलिमिनेट करने की कोशिश करते हैं। इस मैच के इतिहास में कई एकसाथ कई सुपरस्टार्स को एलिमिनेट होते देखा गया है, वहीं कुछ दूसरे सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने की कोशिश में खुद भी रिंग से बाहर चले गए थे।

youtube-cover

मगर कुछ ऐसे रेसलर्स भी हैं, जिन्होंने अलग-अलग कारणों से खुद ही रंबल मैच छोड़ने का फैसला लिया था। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो खुद Royal Rumble मैच से एलिमिनेट हो गए थे।

#)आंद्रे द जायंट - WWE Royal Rumble 1989

Andre the Giant eliminated himself from the 1989 Royal Rumble match running scared from Jake's snake. http://t.co/aLPe8DvImB

WWE के सबसे महान प्रो रेसलर्स में से एक रहे आंद्रे द जायंट इतिहास के सबसे पहले Royal Rumble मैच का तो हिस्सा नहीं बन पाए, लेकिन उससे अगले साल यानी 1989 में एक यादगार मोमेंट का हिस्सा जरूर बने थे। साल 1988 के अंतिम सत्र में आंद्रे की दुश्मनी जेक "द स्नेक" रॉबर्ट्स से हुई, जो रिंग में सांप लेकर रिंग में एंट्री करते थे।

इस स्टोरीलाइन में कहा गया कि आंद्रे को सांपों से बहुत डर लगता था और उस दौरान एक सैगमेंट में सांप को देखकर 7 फुट लंबे आंद्रे बहुत डर गए थे। कुछ ऐसा ही लम्हा 1989 के Royal Rumble मैच में भी देखने को मिला, जिसमें आंद्रे ने नंबर-3 पर एंट्री ली थी।

Andre The Giant eliminates himself @ the 1989 Royal Rumble thanks to @JakeSnakeDDT #RoyalRumble #WWE https://t.co/4OoVA0AkxQ

वहीं उस समय उनके सबसे बड़े दुश्मन रहे जेक रॉबर्ट्स ने सातवें स्थान पर एंट्री ली और आते ही सांप को रिंग में फेंक दिया। सांप को देख आंद्रे द जायंट का रिएक्शन देखने लायक रहा, जो डर के मारे टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर चले गए थे।

#)मैट हार्डी - WWE Royal Rumble 2018

youtube-cover

Extreme Rules 2017 में Raw टैग टीम चैंपियनशिप हारने के बाद मैट हार्डी अपने भाई जैफ हार्डी से अलग होकर सिंगल्स स्टोरीलाइंस का हिस्सा बने। WWE में वापसी के बाद उनकी पहली सिंगल्स फ्यूड ब्रे वायट के साथ शुरू हुई। दोनों के बीच कई मुकाबले लड़े गए और 2018 Royal Rumble मैच में भी उनका आमना-सामना हुआ। हार्डी, वायट को रिंग से बाहर धकेलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनकी बॉडी का मोमेंटम आगे की ओर था इसलिए वायट के साथ हार्डी भी रिंग से बाहर चले गए थे।

#)सैंटिना मारेला - WWE Royal Rumble 2020

Santina Marella feels beautiful after the Royal Rumble Match: WWE.com Exclusive, Jan. 26, 2020 dlvr.it/RNsDCT #Sports https://t.co/k9Idwy7RLr

सैंटिनो मारेला WWE में अधिकांश समय एक लोअर कार्ड डिविजन सुपरस्टार के रूप में परफॉर्म करते हुए नजर आए हैं। कई मौकों पर उन्हें एक जॉबर रेसलर के रूप में भी ऑन-स्क्रीन देखा गया है। मगर 2020 विमेंस Royal Rumble मैच में उन्होंने किसी महिला जैसी ड्रेस पहन कर सैंटिना मारेला नाम के साथ एंट्री ली थी।

रिंग में बेथ फीनिक्स और नटालिया ने उन्हें घेरा हुआ था, तभी मारेला ने कोबरा मूव लगाने की कोशिश की मगर फीनिक्स और नटालिया के गुस्से को देख मारेला ने कोबरा मूव से खुद को डस लिया और खुद ही टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर चले गए।

#)मिक फोली - WWE Royal Rumble 2004

@WWEFunnyQuotes mick foley the sock and soul of wwe ... by jerry lawler guess it was royal rumble 2004

साल 2003 के अंतिम समय में मिक फोली की फ्यूड उस समय के WWE आईसी चैंपियन रैंडी ऑर्टन से चल रही थी। 2004 Royal Rumble मैच की शुरुआत रैंडी ऑर्टन और क्रिस बैन्वा ने की। ऑर्टन को रिंग में फाइट करते हुए आधे घंटे से ज्यादा समय बीत चुका था, इस बीच मिक फोली ने नंबर-21 पर एंट्री ली, जिन्होंने आते ही ऑर्टन पर अटैक करना शुरू कर दिया। उन्हें अभी एंट्री किए एक मिनट भी पूरा नहीं हुआ था, तभी वो ऑर्टन को रिंग से बाहर धकेलने के चक्कर में खुद भी एलिमिनेट हो गए थे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment