Create

4 WWE Superstars जिन्होंने बुरी तरह चोटिल होकर भी धमाकेदार मैच लड़ा

WWE सुपरस्टार्स ने चोटिल होते हुए भी धमाकेदार मैच लड़े
WWE सुपरस्टार्स ने चोटिल होते हुए भी धमाकेदार मैच लड़े

WWE एक प्रो रेसलिंग प्रमोशन है, इसलिए यहां होने वाली चीज़ें स्क्रिपटेड होती हैं, मगर स्क्रिपटेड को लोग अक्सर नकली रेसलिंग से जोड़ने लगते हैं। चीज़ें स्क्रिप्ट के अनुसार होती हैं, लेकिन रिंग में लड़ रहे फाइटर्स बहुत मेहनत करते हुए इस मुकाम पर पहुंचते हैं और किसी मैच के दौरान हर पल उन्हें गंभीर चोट लगने की संभावना बनी रहती है।

कई बार सुपरस्टार्स को खून से लहूलुहान होते देखा गया है, वहीं कुछ मौकों पर अंदरूनी चोट इन रेसलर्स को बहुत दर्द देकर जाती हैं जिनसे उबरने में उन्हें कई महीनों का वक्त लग जाता है। मगर इस आर्टिकल में हम उन 4 मौकों के बारे में आपको बताएंगे जब WWE सुपरस्टार्स ने बुरी तरह चोटिल होते हुए भी धमाकेदार मैच लड़ा था।

#)कोडी रोड्स - WWE Hell in a Cell 2022

Reported details on the reality of Cody Rhodes' injury before Hell in a Cell dlvr.it/SRgstT

Hell in a Cell 2022 में कोडी रोड्स की भिड़ंत सैथ रॉलिंस से होने वाली थी, लेकिन मैच से कुछ समय पूर्व WWE ने घोषणा की कि रोड्स की चेस्ट मसल टीयर हो गई है। इसके बावजूद रोड्स मैच लड़ने रिंग में उतरे और रॉलिंस के साथ धमाकेदार मैच लड़ा, जिसे क्राउड ने भी जमकर इंजॉय किया।

अगर रोड्स की चोट ज्यादा गंभीर है तो इस तरह की चोट से उबरने में किसी रेसलर को 6 से 9 महीने का वक्त लग सकता है और इससे ठीक होने के लिए उन्हें सर्जरी भी करानी होगी। कोडी रोड्स एक बेहतरीन रेसलर हैं और Hell in a Cell 2022 से पूर्व चोटिल होने के बाद भी जबरदस्त मुकाबला लड़ उन्होंने दिखा दिया है कि वो प्रो रेसलिंग को लेकर कितने प्रतिबद्ध हैं।

#)कर्ट एंगल - WrestleMania 19

Kurt Angle worked the main event of Wrestlemania 19 with the third broken neck of his career and simply just got on with it, but please, take some time off 🙄 twitter.com/BBCBreaking/st…

साल 2002 और 2003 के समय में कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर की फ्यूड फैंस के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। इस बीच उनका WrestleMania 19 में मैच हुआ, जिसमें एंगल की WWE चैंपियनशिप बेल्ट दांव पर लगी थी। मगर इस मैच को बाद में इस तथ्य ने खास बना कि कर्ट एंगल ने गर्दन की चोट के बावजूद मैच लड़ा था।

WrestleMania 19 में हुई भिड़ंत लैसनर और एंगल के करियर के सबसे यादगार मुकाबलों में से भी एक रहा है। इसके अलावा मैच के शुरुआती क्षणों में एंगल को हैमस्ट्रिंग में भी खिंचाव हुआ था, फिर भी उन्होंने फाइटिंग जारी रखी। ये वही मैच रहा, जिसमें ब्रॉक लैसनर शूटिंग स्टार प्रेस मूव लगाने के दौरान अपनी गर्दन को चोटिल करने से बाल-बाल बचे थे।

#)अंडरटेकर - WrestleMania 30

The Undertaker opens up about his WrestleMania 30 injury: WWE’s The Bump, May 10, 2020 #mitb - - wrestlesite.com/2020/05/11/the… https://t.co/tFE7AzYPmn

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि द अंडरटेकर को प्रो रेसलिंग से बहुत लगाव रहा है और इसके लिए वो बहुत खतरनाक स्थितियों से गुजर चुके हैं। इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि WrestleMania 30 में ब्रॉक लैसनर ने उनकी ऐतिहासिक WrestleMania स्ट्रीक का अंत किया था।

मेनिया के उस मैच में 25 मिनट से भी ज्यादा देर तक धमाकेदार एक्शन देखने को मिलता रहा, लेकिन मैच के शुरुआती क्षणों में अंडरटेकर बहुत जोर से मैट पर गिरने के कारण चोटिल हो गए थे। ब्रॉक लैसनर के जीतने के बाद अंडरटेकर बैकस्टेज लौटे और अगले ही पल उन्हें अस्पताल के लिए रवाना कर दिया गया था।

#)जॉन सीना - SummerSlam 2013

Day22. John Cena vs Daniel Bryan Summerslam 2013Great match! It was time when Bryan was a break out star and won title for a first time. Cena had to lost becouse of injury, but after this Randy Orton cash in money in the bank briefcase!My Rating: 4.25/5 https://t.co/tMXY0VjqfF

साल 2013 में डेनियल ब्रायन, Team Hell No का हिस्सा हुआ करते थे और SummerSlam 2013 से पूर्व टीम के टीम हैल नो, ना केवल टैग टीम बल्कि सिंगल्स मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। उस दौरान SummerSlam में डेनियल ब्रायन ने WWE चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना को चैलेंज किया, जिसमें ट्रिपल एच स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे।

इस मैच की सबसे खास बात ये रही कि जॉन सीना ने ट्राईसेप मसल के टीयर होने के बाद भी मैच लड़ना जारी रहा था। मैच के दौरान उनकी एल्बो सूजी हुई नजर आने लगी थी, मगर जॉन ने दर्द में होते हुए भी मैच लड़ना जारी रखा। अंत में ब्रायन जीत दर्ज कर नए WWE चैंपियन बने, लेकिन अगले ही पल रैंडी ऑर्टन ने Money in the Bank ब्रीफ़केस कैशइन कर टाइटल अपने नाम कर लिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment