Create

4 WWE Superstars जिन्होंने एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताया है

WWE Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने वाले सुपरस्टार्स
WWE Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने वाले सुपरस्टार्स

WWE ने Royal Rumble की शुरुआत साल 1988 में की थी और तभी से ये हर साल आयोजित होता आया है। रॉयल रंबल (Royal Rumble) पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं, जिनमें Superstars एक-एक कर एंट्री लेते हैं और अंत में सर्वाइव करने वाला सुपरस्टार विजेता होता है।

Royal Rumble मैच के मौजूदा फॉर्मेट के अनुसार 2 सुपरस्टार्स मैच की शुरुआत करते हैं और अन्य 28 अन्य सुपरस्टार्स एक तय समयसीमा के बाद एक-एक कर एंट्री लेते हैं। जाहिर तौर पर मैच की समयसीमा काफी लंबी होती है और कई मौकों पर सुपरस्टार्स शुरू से लेकर अंत तक इन मैचों का हिस्सा बने हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिन्होंने Royal Rumble मैचों में एक घंटे से भी ज्यादा समय बिताया हुआ है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताया।

#)WWE दिग्गज ट्रिपल एच

.@NativeTatanka takes the pain to @TripleH. Royal Rumble 2006. http://t.co/bgWvlGnOyS

Royal Rumble 2006 मैच की शुरुआत ट्रिपल एच और रे मिस्टीरियो ने की थी। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स को बहुत मजबूत दिखाया गया क्योंकि वो जल्द ही WrestleMania 22 के लिए चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने वाले थे। एक-एक कर सुपरस्टार्स आते रहे और एलिमिनेट भी होते रहे।

बिग शो, RVD और शॉन माइकल्स जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स भी इस मैच में शामिल हुए, लेकिन एक-एक कर सभी को बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका था। RVD, ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन और रे मिस्टीरियो मैच में बचे आखिरी सुपरस्टार्स थे। इनमें से पहले RVD एलिमिनेट हुए, वहीं मैच को शुरू हुए अब एक घंटे से ऊपर का समय बीत चुका था।

WWE 2006 Royal Rumble Match Entrants #1 Triple H #WWE http://t.co/S6Pog99FmW

मिस्टीरियो ने ट्रिपल एच को इस मैच से 1:00:09 के समय पर एलिमिनेट किया था। इतने लंबे मैचों के लिए बहुत जबरदस्त स्टैमिना चाहिए होता है, जिसके लिए ट्रिपल एच की तारीफ की जानी चाहिए। खैर इस मैच में तो उन्हें जीत नहीं मिली, लेकिन आगे चलकर WWE चैंपियन बनने का मौका जरूर मिला।

#)बॉब बैकलैंड

Don’t ever say it’s too late. Bob Backlund was 43 when he entered into the 1993 Royal Rumble. A year later he’d go on to win the WWF championship title. https://t.co/lzMmwsRcD9

बॉब बैकलैंड की गिनती सबसे महान प्रो रेसलर्स में की जाती है और उन्होंने रिक फ्लेयर के साथ Royal Rumble 1993 मैच की शुरुआत की थी। मैच में टेड डी बियासी, जैरी लॉलर, ओवेन हार्ट और रैंडी सैवेज जैसे नामी सुपरस्टार्स ने भी परफॉर्म किया। बॉब इस मैच में बचे आखिरी 3 सुपरस्टार्स में शामिल रहे, लेकिन एक घंटा एक मिनट और 10 सेकंड के समय पर योकोजूना ने उन्हें टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर का रास्ता दिखाया। बॉब ने मैच से केवल 2 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अंत में योकोजूना को मुकाबले में विजय प्राप्त हुई थी।

#)क्रिस बैन्वा

January 25th 2004, Royal Rumble. Chris Benoit eliminated The Big Show to win the Royal Rumble. #RoyalRumble #WWE http://t.co/7CojNj3l54

1993 में बॉब बैकलंड ने Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय तक रिंग में डटे रहने का रिकॉर्ड बनाया था। मगर उसके 11 साल बाद Royal Rumble 2004 में क्रिस बैन्वा ने उनके रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। इस मैच के विजेता को WrestleMania 20 में WWE चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था और इसकी शुरुआत क्रिस और रैंडी ऑर्टन ने की। ये बात आपको चौंका सकती है कि क्रिस शुरू से लेकर अंत तक मैच में बने रहे और आखिरकार विजेता भी बने। उन्होंने इस मैच के दौरान रिंग में एक घंटे एक मिनट और 30 सेकंड का समय बिताया था।

#)रे मिस्टीरियो

January 29th 2006. @reymysterio lasted 62 minutes and 12 seconds to win the Royal Rumble, a WWE Record. #WWE https://t.co/YbeQBqT99l

अगर Greatest Royal Rumble को शामिल ना किया जाए तो किसी Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा समय बिताने का रिकॉर्ड आज भी रे मिस्टीरियो के नाम है। उन्होंने 2006 Royal Rumble मैच की शुरुआत ट्रिपल एच के साथ की और अंत में रैंडी ऑर्टन को एलिमिनेट कर जीत अपने नाम की थी।

उन्होंने इस मैच में एक घंटा 2 मिनट और 12 सेकंड का समय बिताया। असल में इस जीत ने मिस्टीरियो को WWE में बहुत बड़ा सुपरस्टार बना दिया था और आगे चलकर वो WrestleMania 20 में रैंडी ऑर्टन और कर्ट एंगल को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment