Create
Notifications

4 WWE Superstars जो लगातार दूसरे साल WrestleMania में चैंपियनशिप मैच का हिस्सा होंगे

WrestleMania 37 के WWE सुपरस्टार्स इस साल भी WrestleMania में मैच लड़ेंगे
WrestleMania 37 के WWE सुपरस्टार्स इस साल भी WrestleMania में मैच लड़ेंगे
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE ने साल 1985 में रेसलमेनिया (WrestleMania) नाम के इवेंट की शुरुआत की थी, जो आज साल में होने वाले दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट्स में से एक है। ये इतना बड़ा इवेंट है कि इसके मैच कार्ड में जगह बनाना भी किसी सुपरस्टार के लिए बड़े सम्मान का विषय है। वहीं WrestleMania के किसी चैंपियनशिप मैच में परफॉर्म करना किसी रेसलर के लिए सपने के सच होने जैसा होता है।

कुछ सुपरस्टार्स की किस्मत इतनी अच्छी होती है कि वो कई WrestleMania इवेंट्स में लगातार चैंपियनशिप मैचों का हिस्सा बनते आए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WrestleMania 37 के चैंपियनशिप मैचों में परफॉर्म कर चुके उन 5 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जो इस साल भी चैंपियनशिप मैचों में लड़ने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार बियांका ब्लेयर

It is your civic duty as a wrestling fan to go and watch Bianca Belair vs. Sasha Banks at WrestleMania 37 in honor of Sasha Banks birthday. https://t.co/ryNnumBANP

बियांका ब्लेयर मौजूदा समय में WWE की टॉप बेबीफेस विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और WrestleMania 38 में बैकी लिंच को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। आपको याद दिला दें कि ब्लेयर को SummerSlam 2021 में बैकी के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में हार का बदला पूरा करने का मौका मिल रहा है।

WrestleMania 37 की बात करें तो ब्लेयर ने 2021 की विमेंस Royal Rumble विजेता बनने के बाद उस समय की SmackDown विमेंस चैंपियन को चैलेंज किया था। उस मैच में धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज कर वो अपने करियर में पहली बार SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं।

#)रिया रिप्ली

And she did. 👹Stream #WWE24: #WrestleMania 37 - Night 2 on demand on @peacockTV in the U.S. and WWE Network everywhere else. @HeymanHustle @RheaRipley_WWE 🦚 ms.spr.ly/6016X64BO🌎 ms.spr.ly/6017X64BP https://t.co/ImfXb1MSX9

रिया रिप्ली इससे पूर्व निकी A.S.H के साथ टीम बनाकर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन रह चुकी हैं, लेकिन कुछ समय पहले उनकी निकी के साथ टीम टूट चुकी है। हाल ही में उन्होंने लिव मॉर्गन के साथ टीम बनाई और अब WrestleMania 38 के ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में साशा बैंक्स-नेओमी के साथ कार्मेला और क्वीन जेलिना को चैलेंज करेंगी।

दूसरी ओर WrestleMania 37 में उन्होंने Raw विमेंस टाइटल के लिए असुका को चैलेंज किया, जिसमें जीत दर्ज कर रिप्ली अपने करियर में पहली बार Raw विमेंस चैंपियन बनीं और ये टाइटल Money in the Bank 2021 में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ हार तक उनके पास रहा था।

#)साशा बैंक्स

साशा बैंक्स और नेओमी ने कुछ समय पहले ही टीम बनाई है और बहुत थोड़े समय में उनकी जोड़ी फैन फेवरेट बन चुकी है। WrestleMania 38 के WWE विमेंस टैग टीम ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में साशा और नेओमी भी मौजूदा चैंपियंस कार्मेला और क्वीन जेलिना को चैलेंज करने रिंग में उतरेंगी। वहीं WrestleMania 37 में साशा ने SmackDown विमेंस चैंपियन के तौर पर रिंग में एंट्री ली थी, लेकिन उस मैच में बियांका ब्लेयर के खिलाफ हार के साथ ही वो अपने टाइटल को गंवा बैठी थीं।

#)रोमन रेंस

What is the Best Match of Roman Reigns’ Career? I’ll Start: WrestleMania 37 Main Event https://t.co/kUIpC9LesL

रोमन रेंस इस लिस्ट में शामिल अकेले सुपरस्टार हैं, जिन्होंने WrestleMania 37 में चैंपियन के तौर पर एंट्री ली और इस साल भी टाइटल होल्डर के रूप में एंट्री लेने वाले हैं। WWE यूनिवर्सल टाइटल पिछले 550 दिनों से भी ज्यादा समय से उनके पास है और WrestleMania 38 में उनका सामना WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर से विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच में होगा।

दूसरी ओर 2021 के WrestleMania में उन्होंने उस साल के मेंस Royal Rumble विनर ऐज और डेनियल ब्रायन के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड किया था। उस मैच की खास बात यह रही कि ट्राइबल चीफ ने अपने दोनों विरोधियों को एकसाथ पिन कर जीत हासिल की थी।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now