Create

4 WWE Superstars जिनका कई सालों तक साथ रहने के बाद तलाक हो गया

WWE सुपरस्टार रिडल और कोरी ग्रेव्स
WWE सुपरस्टार रिडल और कोरी ग्रेव्स

कई सालों से WWE शो में बहुत से रिश्ते बनते और बिगड़ते दिखे हैं। इसी तरह सुपरस्टार्स की पर्सनल लाइफ में भी रिश्तों का यह उतार-चढ़ाव लगा रहता है। कुछ सुपरस्टार्स की शादियां थोड़े समय तक चली और और कुछ दशकों के बाद आज भी साथ में हैं। खुशियां समय पर निर्भर नहीं करती चाहे वह कम हो या ज्यादा।

कुछ रिश्ते समय के साथ साथ चल कर और भी मजबूत होते जाते हैं। उदाहरण के लिए ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन 2003 में शादी के बंधन में बंधे और आज भी WWE के पावर कपल में से एक हैं। इसी तरह नटालिया और टायसन किड की शादी के 9 साल बाद भी आज भी उनका रिश्ता पहले की तरह मजबूत है।

कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिनकी शादी एक दशक तक भी नहीं चल पाई। हालांकि इनमें से बहुत से सुपरस्टार्स ने दूसरी शादी कर ली और आज अपने पार्टनर के साथ खुश हैं। इस लिस्ट में हम ऐसे ही 4 सुपरस्टार्स के ऊपर नजर डालेंगे:

#1 - WWE हॉल ऑफ फेमर द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने WWE में बहुत ही लंबा समय बिताया है और वे रेसलिंग जगत के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक हैं। अंडरटेकर ने तीन बार शादियां की। उनकी पहली शादी 1989 में जोडी लिन से हुई। लगभग 10 साल साथ रहने के बाद 1999 में इनका तलाक हो गया। तलाक के लगभग 1 साल बाद अंडरटेकर ने सारा फ्रैंक के साथ दूसरी शादी की और इस रिश्ते के सात साल बाद इनका भी तलाक हो गया।

2010 में अंडरटेकर ने तीसरी शादी अपनी मौजूदा पत्नी पूर्व विमेंस चैंपियन मिशेल मैक्कूल के साथ की। आज इस कपल की शादी को 11 साल हो गए हैं और इनकी एक बेटी भी है। लास्ट राइड डॉक्यूमेंट्री में अंडरटेकर ने मिशेल मैक्कूल के साथ अपने रिश्ते को लेकर बात की। द अंडरटेकर का आखिरी मैच WrestleMania 36 में एजे स्टाइल्स के विरुद्ध था। हाल ही में द अंडरटेकर 2022 हॉल आफ फेम में शामिल हुए।

#2 - WWE Raw कमेंटेटर कोरी ग्रेव्स

कोरी ग्रेव्स अपनी पूर्व पत्नी एमी स्नाइडर के साथ
कोरी ग्रेव्स अपनी पूर्व पत्नी एमी स्नाइडर के साथ

WWE कमेंटेटर कोरी ग्रेव्स की पहली शादी एमी स्नाइडर के साथ 2009 में हुई। इस दौरान यह तीन बच्चों के माता-पिता बने। 11 साल लंबी चली शादी 2020 में तलाक के साथ खत्म हुई। कोरी ग्रेव्स के तलाक के दौरान ही कार्मेला से नजदीकियां 2019 में ही बढ़ने लग गई थी। कुछ फैंस ने कार्मेला को इस तलाक का जिम्मेदार ठहराया और कोरी ग्रेव्स की पूर्व पत्नी ने भी तलाक के लिए पूर्व टैग टीम चैंपियन पर ही आरोप लगाए।

Total Divas के एक एपिसोड के दौरान कार्मेला ने इन आरोपों को गलत बताया। उन्होंने कहा

" मैं जानती हूं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। लोगों को यह गलत लगता है कि मैं ही इसकी जिम्मेदार हूं। "

कार्मेला और कोरी ग्रेव्स ने कुछ साल डेट करने के बाद अक्टूबर में इंगेजमेंट की घोषणा की और इस महीने उन्होंने शादी कर ली। ग्रेव्स को 2014 में इंजरी के कारण रिटायर होना पड़ा और आज Raw में कमेंट्री करते हैं।

#2 - WWE हाल ऑफ फेमर बेथ फीनिक्स

बेथ फीनिक्स और जो नाइट
बेथ फीनिक्स और जो नाइट

WWE में आने से 3 साल पहले बेथ फीनिक्स की पहली शादी जो नाइट से हुई`थी। जो नाइट भी एक प्रोफेशनल रेसलर थे और WWE में थोड़े समय के लिए दिखाई दिए थे। फीनिक्स और नाइट का रिश्ता लगभग एक दशक तक ही चल पाया। 2010 आते-आते इस कपल का तलाक हो गया। इसे रिश्ते के खत्म होने के कुछ समय बाद बेथ फीनिक्स और ऐज एक दूसरे के करीब आ गए।

WWE 24 डॉक्यूमेंट्री में ऐज ने बताया

" मैं और बेथ ऐज एप्रिसिएशन नाइट के दौरान करीब आए। यह बहुत ही मजेदार था हम पहले मिले जरूर थे लेकिन ज्यादा एक दूसरे के बारे में जानते नहीं थे । उस दिन हमने बात करनी शुरू की। हम एक ही जिम में ट्रेनिंग करते थे लेकिन हमें एक दूसरे के बारे में नहीं पता था। "

बेथ फीनिक्स और ऐज ने 2016 में शादी करने से पहले 5 साल तक एक दूसरे को डेट किया और आज उनकी दो बेटियां भी हैं।

फीनिक्स कुछ समय पहले तक NXT में कमेंटेटर थीं। 40 वर्षीय बेथ ने थोड़े समय के लिए रिंग में वापसी की जहां उन्होंने अपने पति ऐज के साथ जोड़ी बनाकर Royal Rumble 2022 में द मिज और मरीस को हराया।

#1 - WWE RAW टैग टीम चैंपियन रिडल

रिडल की पूर्व पत्नी लीसा रेनी
रिडल की पूर्व पत्नी लीसा रेनी

इस लिस्ट में सभी सुपरस्टार्स ने एक से अधिक शादी की लेकिन रिडल केवल एक बार शादी के बंधन में बंधे। 2011 में रिडल की शादी लीसा रेनी से हुई। एक दशक तक साथ रहने के दौरान इनकी तीन बच्चे हुए । 2021 के अंतिम दिनों में यह कपल अलग हो गया और 1 महीने पहले ही इनका तलाक पूरा हुआ है।

इंस्टाग्राम पोस्ट में रिडल की पूर्व पत्नी ने कहा

" आज हमारे तलाक को पूरे 1 महीना हो गया। मैं और मेरे बच्चे जिंदगी में आगे बढ़ रहे हैं और नई संभावनाओं को देख रहे हैं। हम उन सभी का शुक्रिया अदा करते हैं , जो हमारे साथ हैं। "

फिलहाल रिडल RAW में रैंडी ऑर्टन के साथ Raw टैग टीम चैंपियन हैं। WrestleMania Backlash में ड्रू मैकइंटायर के साथ टीम बनाकर वो द उसोज और रोमन रेंस का सामना सिक्स मैन टैग टीम मुकाबले में करने वाले हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment