Create

4 WWE Superstars जिनका नया नाम फैंस को पसंद नहीं आया 

WWE में अक्सर सुपरस्टार्स के नाम में बदलाव देखने को मिलता रहता है
WWE में अक्सर सुपरस्टार्स के नाम में बदलाव देखने को मिलता रहता है

WWE में डेब्यू करने वाले सुपरस्टार्स के नाम का काफी महत्व होता है। कंपनी काफी सोच-समझकर किसी भी सुपरस्टार को उनका इन-रिंग नाम देती है। हालांकि, कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनको कंपनी की तरफ से साधारण नाम दे दिये जाते हैं। बता दें, ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), जॉन सीना (John Cena) जैसे कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जो कि अपने रियल नाम का इस्तेमाल करते हैं।

अगर किसी सुपरस्टार को WWE का हिस्सा बनने के बाद कोई नाम दिया जाता है तो इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि उस सुपरस्टार के नाम में आगे चलकर कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। बता दें, कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिनके नाम में कई बार बदलाव देखने को मिल चुका है। हालांकि, अधिकतर बार फैंस को कंपनी द्वारा सुपरस्टार्स के नाम में बदलाव किया जाना पसंद नहीं आता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 WWE सुपरस्टार्स का हिस्सा जिक्र करने वाले हैं जिनका नया नाम फैंस को पसंद नहीं आया।

4- WWE सुपरस्टार पीट डन का नया नाम बूच फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आया

WWE SmackDown में पिछले हफ्ते पीट डन का डेब्यू देखने को मिला। हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि डेब्यू के बाद उन्हें बूच नाम दिया गया है। फैंस को पीट डन का नया नाम बूच बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा है और वो इस चीज़ को लेकर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

कुछ फैंस ऐसे भी हैं जो कि बूच का नाम एक बार फिर पीट डन करने की मांग कर रहे हैं। बता दें, बूच पहले ही पीट डन के रूप में फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय थे इसलिए उनके नाम में बदलाव करने का कोई मतलब नहीं बनता था। यह कहना मुश्किल है कि WWE एक बार फिर बूच का नाम बदलकर पीट डन करेगी या नहीं।

3- WWE सुपरस्टार एंजल

WWE ने पिछले साल एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो का नाम छोटा करते हुए उन्हें एंजल और हम्बर्टो नाम दिया था। हालांकि, WWE फैंस को एंजल गार्जा का नाम छोटा करके एंजल करना कुछ खास पसंद नहीं आया और फैंस का यह मानना था कि एंजल के नाम से गार्जा नहीं हटाया जाना चाहिए था।

हालांकि, फैंस के नाराजगी के बाद भी एंजल को उनका पुराना नाम वापस नहीं मिला और वर्तमान समय में वो हम्बर्टो के साथ SmackDown में लोस लोथारियस नाम के टैग टीम के रूप में काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वर्तमान समय में लोस लोथारियस को कुछ खास बुकिंग नहीं दी जा रही है और यह देखना रोचक होगा कि उन्हें आने वाले समय में बड़ा पुश दिया जाता है या नहीं।

2- WWE सुपरस्टार डूड्रॉप

Allow me to introduce my protege @viperpiperniven -@WWE @WWEonFOX @USA_Network #EVALution #WWERaw #ALLEverything https://t.co/AgR8cBclub

WWE सुपरस्टार डूड्रॉप ने ईवा मैरी के सहायक के रूप में Raw के जरिए अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इसके बाद ईवा मैरी ने ही उन्हें डूड्रॉप नाम दिया था, हालांकि, फैंस को यह नाम पसंद नहीं आया। बता दें, डूड्रॉप को NXT UK में पाइपर निवेन के नाम से जाना जाता था और फैंस चाहते थे कि डूड्रॉप का पाइपर निवेन नाम ही रहने दिया जाना चाहिए।

हालांकि, कंपनी ने फैंस की सलाह पर ध्यान नहीं दिया और वर्तमान समय में भी पाइपर को डूड्रॉप के नाम से जाना जाता है। बता दें, डूड्रॉप को Royal Rumble 2022 में बैकी लिंच के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था, हालांकि, डूड्रॉप को इस मैच में हार मिली थी।

1- WWE NXT सुपरस्टार गंथर

गंथर वर्तमान समय में WWE NXT का हिस्सा हैं लेकिन उन्होंने वॉल्टर के रूप में रेसलिंग की दुनिया में लोकप्रियता हासिल की थी। बता दें, इस साल NXT में आने के बाद वॉल्टर को गंथर स्टार्क का नाम दिया गया। हालांकि, वॉल्टर को यह नया नाम दिए जाने के बाद कंट्रोवर्सी खड़ी हो गई। बता दें, गंथर स्टार्क नाम का एक शख्स वर्ल्ड वॉर 2 के समय जर्मनी के नेवी में कैप्टन लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यरत था।

यही कारण है कि फैंस वॉल्टर के इस नए नाम को लेकर सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे। इसके बाद WWE ने विवाद बढ़ता देखकर गंथर के नाम से स्टार्क हटा दिया और वर्तमान समय में वॉल्टर NXT में गंथर के रूप में काम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment