Create

4 WWE Superstars जिन्हें अपने पुराने रिंग नेम पर वापस लौटने से ज्यादा फायदा होगा 

रिंग जनरल गुंथर जिन्हें पहले वाल्टर के नाम से जाना जाता था
रिंग जनरल गुंथर जिन्हें पहले वाल्टर के नाम से जाना जाता था
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE: जब कोई रेसलर WWE में कदम रखता है, तब उन्हें ज्यादातर नया रिंग नेम दिया जाता है। लीटा (Lita) से लेकर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) तक, द अंडरटेकर (The Undertaker) से लेकर जॉन सीना (John Cena) तक और मिज़ (Miz) से लेकर रिक फ्लेयर (Ric Flair) तक, सभी इंडस्ट्री के दिग्गज नाम हैं।

कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने डेवलपमेंट ब्रांड में जिस रिंग नेम से जबरदस्त सफलता हासिल की थी, WWE ने ऊके मेन रोस्टर डेब्यू के बाद उन नामों को ही बदल दिया। कुछ सुपरस्टार्स के नए रिंग नेम फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आए हैं। इस आर्टिकल में हम 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपने पुराने रिंग नेम पर वापस लौटने से फायदा होगा।

4- चैम्पा को टॉमैसो चैम्पा के नाम से लड़ना चाहिए

NXT भविष्य के सुपरस्टार्स का गढ़ है। हालांकि, इसमें इंडस्ट्री के कुछ जाने-माने नाम भी शिरकत करते आए हैं। अगर NXT के इतिहास पर नजर डालें तो टॉमैसो चैम्पा का नाम ब्रांड के दिग्गजों में दिखाई देगा। टैग टीम टाइटल्स से लेकर NXT चैंपियनशिप जीतने तक द ब्लैक हार्ट ने सभी जगह अपना परचम लहराया है।

हील और फेस दोनों ही किरदार में फैंस ने टॉमैसो चैम्पा के काम को बहुत ज्यादा पसंद किया था। पूर्व NXT चैंपियन का Raw में डेब्यू के बाद नाम बदलकर चैम्पा कर दिया गया। चैम्पा को मेन रोस्टर में कोई खास सफलता नहीं मिली है। निश्चित ही कंपनी को उनका नाम फिर से टॉमैसो चैम्पा कर देना चाहिए, ताकि वो फिर से NXT के द ब्लैकहार्ट के रूप में दिख सकें।

3- बुच को पीट डन नाम से नजर आना चाहिए

बुच को फैंस शुरुआत में पीट डन के नाम से जानते थे। द ब्रूजरवेट के नाम से मशहूर पीट डन NXT यूके में काफी खतरनाक दिखे थे। डन के किरदार को निडर और निर्दयी दिखाया गया था, जिसे अपने प्रतिद्वंदियों को तड़पाना पसंद था। डन इस दौरान एक बार NXT यूके चैंपियनशिप पर कब्जा जमाने में कामयाब हुए थे।

डन इस समय SmackDown ब्रांड का हिस्सा हैं जहां उनका नाम बदलकर बुच कर दिया गया है। बुच की मेन रोस्टर में खराब बुकिंग ही देखने मिली है। बुच असल में द ब्रॉलिंग ब्रुट्स के साथ इस तरह दिखाई दे रहे हैं, जैसे किसी शेर को पिंजड़े में डाल दिया गया हो। फैंस यह चाहते होंगे कि बुच फिर से पीट डन के नाम और किरदार के साथ नजर आएं।

2- थ्योरी को ऑस्टिन थ्योरी में बदलना चाहिए

With that W cuz that’s “THE WAY” #theway #wwenxt #allday https://t.co/2xwe5XE95u

कोई माने या नहीं, आज थ्योरी जितने बुरे काम करते हुए दिख रहे हैं, पहले वैसे नहीं थे। यह जरूर है कि NXT में बिताए अपने समय में थ्योरी ज्यादातर हील किरदार के रूप में दिखे थे। वो द वे ग्रुप का हिस्सा थे, जिसमें कैंडिस लेरे, जॉनी गार्गानो और इंडी हार्टवेल भी शामिल थीं। NXT में थ्योरी का नाम ऑस्टिन थ्योरी था।

थ्योरी का NXT में किरदार किसी सुपरस्टार के छोटे भाई की तरह था, जो कुछ शरारती हरकतें करता था। इस बात में कोई शक नहीं है कि मेन रोस्टर में आने के बाद थ्योरी का करियर आसमान की ऊंचाइयों पर है। यह टाउन स्टार का मौजूदा रिंग नेम उनके कैरेक्टर के साथ ज्यादा फिट नहीं बैठता है। इस वजह से थ्योरी को अपने पुराने नाम ऑस्टिन थ्योरी पर वापस लौटना चाहिए, ताकि उनका हील किरदार और भी ज्यादा गंभीर दिखे।

1- मौजूदा WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गुंथर को वॉल्टर नाम से नजर आना चाहिए

34 वर्षीय सुपरस्टार ने WWE NXT यूके ब्रांड में वॉल्टर नाम से अपना डेब्यू किया था, जहां उन्होंने NXT यूके चैंपियनशिप पर अपना कब्जा भी जमाया था। वॉल्टर को कंपनी से हमेशा अच्छा पुश मिला है। कुछ साल NXT में बिताने के बाद वो इस साल मेन रोस्टर में आकर SmackDown ब्रांड का हिस्सा बने।

मेन रोस्टर में आने के बाद वॉल्टर का नाम बदलकर गुंथर कर दिया गया। हालांकि, नाम बदलने से पूर्व NXT यूके चैंपियन के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। मौजूदा WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गुंथर मेन रोस्टर डेब्यू के बाद अनडिफेटिड हैं। WWE को गुंथर का नाम फिर से वॉल्टर करना चाहिए क्योंकि ज्यादातर फैंस उनके पुराने नाम से परिचित हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...