Create

4 WWE Superstars जिनके लिए 2022 अभी तक बहुत बेकार साबित हुआ है

WWE सुपरस्टार्स जिनका प्रदर्शन 2022 में बेकार रहा है
WWE सुपरस्टार्स जिनका प्रदर्शन 2022 में बेकार रहा है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ने बहुत लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है, इसलिए अधिकतर युवा रेसलर्स यहां काम करने का सपना देखते होंगे। यहां काम करने मात्र से ही कोई रेसलर प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में खूब फेम हासिल कर सकता है, लेकिन यहां टॉप पर कुछ चुनिंदा रेसलर्स ही पहुंच पाते हैं।

केवल साल 2022 की बात करें तो कंपनी में कुछ नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आए, कुछ नए चैंपियंस देखने को मिले और कुछ ने अपने शानदार मोमेंटम को जारी रखने में सफलता पाई है। दूसरी ओर कुछ ऐसे भी हैं, जो अभी भी खुद को पुश मिलने के मौके के इंतज़ार में हैं।

कुछ सुपरस्टार्स के लिए ये साल बहुत अच्छा साबित हुआ है, लेकिन कुछ के लिए बहुत बेकार भी रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके लिए साल 2022 अभी तक बहुत बेकार साबित हुआ है।

#)WWE सुपरस्टार बिग ई

Happy Birthday to Big E, he turns 36 today 🎈 https://t.co/zKgbubTqVl

आपको याद दिला दें कि बिग को साल 2020 के ड्राफ्ट के बाद सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ था। उन्हें मिल रहे बड़े पुश का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता था कि कुछ ही महीनों के अंदर वो आईसी चैंपियन बन चुके थे। वहीं उनकी 2021 Money in the Bank लैडर मैच में जीत पुख्ता संकेत दे रही थी कि वो जल्द ही WWE चैंपियन बनने वाले हैं। वो पिछले साल सितंबर मैंने में नए चैंपियन बने, लेकिन Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट के फैटल-5-वे मैच में ब्रॉक लैसनर के हाथों टाइटल को हार बैठे।

WWE essentially taking Big E from WWE Champion to losing in the opening match to an up and coming tag team is so disappointing. The guy did everything right, had his reign written poorly and now it’s like he’s being punished for it, even though the bad part wasn’t his fault.

टाइटल हारने के बाद ऐसा लगने लगा है जैसे उनके पुश को ड्रॉप कर दिया गया है। वो अभी कोफी किंग्सटन के साथ टीम बनाकर परफॉर्म करते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन उनकी टीम को द न्यू डे की संज्ञा नहीं दी जा रही। इससे उम्मीद की जा रही है कि ज़ेवियर वुड्स की वापसी के बाद बिग ई दोबारा सिंगल्स स्टोरीलाइंस में वापसी कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल के लिए उनकी स्थिति बिल्कुल भी अच्छी नजर नहीं आ रही है।

#)डेमियन प्रीस्ट

JUST ANNOUNCED: NEW #USChampion @FinnBalor will defend his #USTitle against NYC’s own @ArcherOfInfamy this Saturday at The Garden! 🎟: go.msg.com/RoadToWrestleM… https://t.co/4n5ivxLiBQ

डेमियन प्रीस्ट ने साल 2021 की शुरुआत में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और उस समय उन्हें लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा था। वो SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर नए यूएस चैंपियन बने, लेकिन जब इस साल जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में केविन ओवेंस उन्हें मेन रोस्टर पर पिन करने वाले पहले सुपरस्टार बने, तभी से उनके खराब दौर की शुरुआत हो चली थी।

प्रीस्ट को ज्यादा मजबूत नहीं दिखाया जा रहा था और एक हालिया Raw एपिसोड में वो फिन बैलर के हाथों टाइटल को हार गए थे। देखना दिलचस्प होगा कि WWE उन्हें WrestleMania 38 के लिए किस तरीके से बुक करती है।

#)नटालिया

#SmackDown With a brutal kick Xia Li wins the fight against Natalya https://t.co/EY8U1LaURy

नटालिया मौजूदा WWE रोस्टर में शामिल सबसे अनुभवी विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और विमेंस चैंपियन भी रह चुकी हैं, मगर पिछला कुछ समय उनके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजरा है। 2021 में वो टमीना के साथ WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थीं, लेकिन टाइटल हारने के बाद उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। कुछ समय पहले वो आलिया के साथ फ्यूड में नजर आ रही थीं, वहीं फिलहाल ज़ाया ली उनकी दुश्मन बनी हुई हैं लेकिन उनकी ये स्टोरीलाइन अभी तक फैंस पर कुछ खास छाप नहीं छोड़ पाई है।

#)शिंस्के नाकामुरा

आपको याद दिला दें कि शिंस्के नाकामुरा पिछले साल अगस्त महीने में अपोलो क्रूज़ को हराकर नए WWE आईसी चैंपियन बने थे। दुर्भाग्यवश एक चैंपियन के तौर पर उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और ना ही रिक बूग्स को उनके साथ आकर कोई फायदा हुआ है। एक चैंपियन के तौर पर खराब बुकिंग का ही नतीजा था कि वो कुछ दिन पहले सैमी जेन के हाथों अपने टाइटल को हार चुके हैं। टाइटल हारने के बाद इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि नाकामुरा को WrestleMania 38 के कार्ड में जगह मिलेगी या नहीं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...