Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती है

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2021 में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती

WWE के लिए पिछला डेढ़ साल कुछ अच्छा नहीं गुजरा है। COVID-19 के कारण कंपनी को काफी नुकसान झेलना पड़ा, शोज़ में लाइव क्राउड के बिना कंपनी को तो नुकसान हो ही रहा था और साथ ही रेसलर्स के लिए भी रिंग में अच्छा प्रदर्शन कर पाना बहुत मुश्किल हो रहा था।

समय बीता और उम्मीद की जाने लगी थी कि 2021 के शुरुआती महीनों में WWE में फैंस वापस लौट सकते हैं। कई बड़े पीपीवी का आयोजन होता रहा, लेकिन WWE के लिए मुश्किल दौर था कि समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा था। हालांकि अब क्राउड वापस आ चुका है, लेकिन Thunderdome एरा में भी कई सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया था।

ऐसे कई WWE सुपरस्टार्स हैं जिन्हें 2021 की शुरुआत से ही बड़ा पुश मिलने लगा था, जिससे आगे चलकर उन्होंने चैंपियनशिप भी जीती। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने 2021 में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती है।

WWE सुपरस्टार रिडल

रिडल ने साल 2020 के जून महीने में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और डेब्यू के कुछ समय बाद ही उन्हें बड़ा पुश दिया जाने लगा था। इस दौरान उन्होंने जॉन मॉरिसन, शेमस और एजे स्टाइल्स जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दी थी। उस दौरान उन्हें WWE आईसी चैंपियनशिप मैच भी मिला, लेकिन टाइटल अपने नाम नहीं कर पाए।

पिछले साल के आखिरी सत्र में उनकी दुश्मनी उस समय के WWE यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले से शुरू हुई। इस स्टोरीलाइन में आगे चलकर कीथ ली भी शामिल हुए, लेकिन Elimination Chamber 2021 के चैंपियनशिप मैच से उन्हें बाहर होना पड़ा था, जिन्हें बाद में जॉन मॉरिसन ने रिप्लेस किया।

Elimination Chamber पीपीवी में लैश्ले और मॉरिसन को ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में हराकर रिडल ने WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती थी। वहीं SummerSlam 2021 में उनकी और रैंडी ऑर्टन की टीम (RK-Bro) ने एजे स्टाइल्स और ओमोस को हराकर Raw टैग टीम टाइटल्स जीते हैं।

ओमोस

पिछले साल अक्टूबर में Raw Underground के बंद होने के बाद ओमोस पहले एजे स्टाइल्स के बॉडीगार्ड और बाद में उनके टैग टीम पार्टनर बने। आपको याद दिला दें कि उन्होंने WrestleMania 37 में मेन रोस्टर में अपना पहला मैच लड़ा था, जहां उनकी और एजे स्टाइल्स की टीम ने द न्यू डे को हराकर Raw टैग टीम टाइटल्स अपने नाम किए थे।

एक तरफ ये ओमोस की WWE में पहली चैंपियनशिप जीत रही, वहीं स्टाइल्स अपने WWE करियर में पहली बार टैग टीम चैंपियन बने थे। इस जीत के साथ ही उन्होंने WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का दर्जा प्राप्त कर लिया था।

डॉमिनिक मिस्टीरियो

youtube-cover

साल 2020 में रे मिस्टीरियो की सैथ रॉलिंस और मर्फी के साथ फ्यूड शुरू हुई, जिसमें आगे चलकर पूरा मिस्टीरियो परिवार एक तरफ और दूसरी ओर रॉलिंस उनके लिए लगातार मुश्किलें खड़ी कर रहे थे। इस बीच SummerSlam 2020 में डॉमिनिक ने अपना इन रिंग डेब्यू किया, जहां उन्हें रॉलिंस के खिलाफ हार मिली थी।

तभी से डॉमिनिक एक एक्टिव इन रिंग रेसलर बने हुए हैं और इसी साल WrestleMania Backlash में उन्होंने अपने पिता के साथ टीम बनाकर रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर की टीम के खिलाफ जीत दर्ज कर इतिहास रचा था, क्योंकि इससे पहले WWE इतिहास में कोई बाप-बेटे की जोड़ी टैग टीम चैंपियन नहीं बनी थी।

बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर ने WrestleMania 36 से अगले Raw एपिसोड में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। वहीं 2020 WWE Draft में उन्हें SmackDown में भेज दिया गया। मगर उनके बड़े पुश की शुरुआत विमेंस Royal Rumble 2021 मैच में जीत के साथ हुई।

WrestleMania 37 के लिए उन्होंने उस समय की SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स को चैलेंज करने का फैसला लिया। वो साल के सबसे बड़े शो में बैंक्स को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं, जो उनका WWE में पहला टाइटल भी रहा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment