Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो Extreme Rules पीपीवी में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे

WWE सुपरस्टार्स जो Extreme Rules में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने
WWE सुपरस्टार्स जो Extreme Rules में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने
Neeraj sharma
ANALYST

WWE पिछले 12 सालों से एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी के जरिए फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। इस साल Extreme Rules पीपीवी के 13वें संस्करण का आयोजन होना है और फैंस को इस बार भी इस इवेंट में धमाकेदार एक्शन देखे जाने की उम्मीद होगी। आपको याद दिला दें कि इस पीपीवी की शुरुआत 2009 में हुई थी।

बड़े पीपीवी में आमतौर पर चैंपियनशिप मैच बड़े आकर्षण का केंद्र होते हैं, जिनमें कई बार ऐतिहासिक टाइटल चेंज देखे जा चुके हैं। सबसे पहले Extreme Rules पीपीवी की बात करें, तो उसके मैच कार्ड में 5 चैंपियनशिप मैचों को जोड़ा गया था, जिनमें से 4 में टाइटल चेंज देखा गया था।

इसी तरह के मौकों पर कई रेसलर्स पहली बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बनने का सम्मान भी प्राप्त कर चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम Extreme Rules पीपीवी के इतिहास को याद रखते हुए उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्होंने Extreme Rules पीपीवी में अपना पहला WWE वर्ल्ड टाइटल जीता था।

WWE दिग्गज जैफ हार्डी

जैफ हार्डी अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन Armageddon 2008 पीपीवी में बने थे, लेकिन उनकी पहली वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत एक ऐतिहासिक इवेंट में आई थी। Judgement Day 2009 में हार्डी को ऐज के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी, लेकिन हार्डी ने SmackDown में हुए एक नॉन-टाइटल मैच में ऐज को हराकर Extreme Rules में उनके खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया था।

Extreme Rules 2009 के मेन इवेंट में ऐज और हार्डी के बीच एक्शन से भरपूर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच देखा गया। इस लैडर मैच के अंत में हार्डी लैडर पर चढ़कर अपने करियर में पहली बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। आपको याद दिला दें कि हार्डी की जीत के कुछ मिनट बाद ही सीएम पंक Money in the Bank ब्रीफ़केस को हार्डी पर कैशइन कर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए थे।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now