Create

4 WWE Superstars जिनके लिए साल 2022 बहुत शानदार साबित हुआ है

Ujjaval
WWE ने कुछ रेसलर्स को तगड़ा पुश दिया है
WWE ने कुछ रेसलर्स को तगड़ा पुश दिया है

WWE: WWE के लिए साल 2022 काफी ज्यादा यादगार रहने वाला है। इस साल WWE ने कई शानदार इवेंट दिए हैं और दिग्गज स्टार्स शोज़ में नजर आए हैं। हालांकि, WWE की मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अब विंस मैकमैहन के पास कंपनी का कंट्रोल नहीं बल्कि ट्रिपल एच के पास है।

यह साल WWE के अलावा कुछ सुपरस्टार्स के लिए भी यादगार रहने वाला है। रेसलर्स ने इस साल जबरदस्त प्रदर्शन किया है और वो चर्चा का विषय बने हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनके लिए साल 2022 सही मायने में जबरदस्त साबित हुआ है।

4- WWE SmackDown विमेंस चैंपियन लिव मॉर्गन

liv morgan. that's the tweet!💙💫 @YaOnlyLivvOnce https://t.co/Qc9lanCvhQ

लिव मॉर्गन के लिए साल 2022 काफी अच्छा रहा है। वो साल की शुरुआत में बैकी लिंच के साथ दुश्मनी का हिस्सा थीं और यहां से साफ हो गया था कि वो मेन इवेंट स्पॉट डिजर्व करती हैं। कुछ समय के इंतजार के बाद आखिर विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में उन्हें बड़ी जीत मिली।

उन्होंने इसी शो के दौरान रोंडा राउजी पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके SmackDown विमेंस टाइटल जीता। उन्होंने अपने करियर के दो सबसे अहम मैच एक ही दिन में जीते। साथ ही वो रोंडा राउजी को दो बार पिन करने वाली पहली स्टार बनीं। अभी भी उनका टाइटल रन शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है।

3- गुंथर

.@Gunther_AUT has now surpassed 1️⃣0️⃣0️⃣ days as Intercontinental Champion.A justifiably top-tier run thus far. https://t.co/spot8gnK6D

गुंथर के लिए 2022 यादगार रहा है। उन्होंने NXT में रहते हुए जबरदस्त मैच दिए और फिर जब मेन रोस्टर में उनका डेब्यू हुआ तो उन्हें रोक पाना मुश्किल हो गया। उनके डेब्यू को लंबा समय हो गया है लेकिन अभी तक कोई उन्हें पिनफॉल से हरा नहीं पाया है। साथ ही उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर भी कब्जा किया था।

उनका यह टाइटल रन जबरदस्त रहा है और उन्होंने साबित कर दिया है कि वो एक टॉप हील स्टार बन सकते हैं। गुंथर ने इस साल शेमस के खिलाफ Clash at the Castle में मैच लड़ा था और इस मुकाबले को 5 स्टार की रेटिंग मिली थी। WWE में गुंथर ने अभी तक लगातार प्रभावित किया है।

2- ऑस्टिन थ्योरी

ऑस्टिन थ्योरी को WWE का अगला टॉप स्टार माना जा रहा है। उन्होंने इस साल कई यादगार पल दिए हैं। उन्हें WrestleMania में विंस मैकमैहन और स्टीव ऑस्टिन जैसे दिग्गजों के साथ काम करने का मौका मिल गया। इसके अलावा उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप भी जीती।

WWE ने उन्हें यंगेस्ट Money in the Bank विजेता भी बनाया। उन्होंने इस साल लगातार अच्छा काम किया है और साबित किया है कि वो एक टॉप स्टार बनना डिजर्व करते हैं। ऑस्टिन थ्योरी के पास अभी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच पाने का मौका भी है।

1- रोमन रेंस

Roman Reigns is the king of facial expressions 👑.Acknowledge The Tribal Chief ➡️ bit.ly/3pznA98#WWE #RomanReigns https://t.co/uTre2chngq

रोमन रेंस के लिए पिछले दो साल अच्छे रहे हैं। उन्होंने इस साल फैंस को कई यादगार पल दिए हैं। उन्होंने 2022 में गोल्डबर्ग के खिलाफ आखिर ड्रीम मैच लड़ा और उन्हें हरा दिया। WrestleMania में ट्राइबल चीफ ने ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE टाइटल पर कब्जा करते हुए उसे यूनिवर्सल चैंपियनशिप के साथ जोड़ दिया।

रोमन रेंस ने एक बार फिर से ब्रॉक लैसनर को SummerSlam में पराजित किया। उन्होंने ड्रू मैकइंटायर को उनके ही देश में जाकर हरा दिया। देखा जाए तो रोमन ने इस साल लगातार डॉमिनेट किया है और यह सही मायने में अच्छी चीज़ है। इसके अलावा उन्होंने इस साल यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर दो साल पूरे किए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment