Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते रोमन रेंस को हरा चुके हैं

WWE में ये सुपरस्टार्स रोमन रेंस को करारी मात दे चुके हैं
WWE में ये सुपरस्टार्स रोमन रेंस को करारी मात दे चुके हैं
Neeraj sharma
visit

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) साल 2010 से काम कर रहे हैं। कुछ समय डेवलपमेंटल ब्रांड में गुजारने के बाद 2012 में उनका मेन रोस्टर डेब्यू हुआ। द शील्ड (रोमन, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज) के मेंबर के तौर पर अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और थोड़े समय में ही उनकी हील टीम बड़े-बड़े दिग्गजों पर भारी पड़ने लगी थी।

2014 में उन्हें सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ और आगे चलकर कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभरे। उन्होंने बेबीफेस के तौर पर कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल कीं और अब एक हील रेसलर के रूप में भी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

अपने करियर में उनका सामना द अंडरटेकर, जॉन सीना और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स से हो चुका है। अन्य रेसलर्स की तरह उन्हें भी कुछ मुकाबलों में हार मिली तो किसी में जीत। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें आप नहीं जानते रोमन रेंस को हरा चुके हैं।

WWE सुपरस्टार द मिज

#MatchOfTheDay The Miz vs Roman Reigns (C) - WWE Raw 01/22/2018My Rating: 2.75🌟 https://t.co/PZuzJ9ixHC

द मिज पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में काम कर रहे हैं, 2 बार WWE चैंपियन रहने के अलावा कई अन्य उपलब्धियां और कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ यादगार स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे हैं। रोमन रेंस से पहली बार किसी सिंगल्स मैच में उनका सामना साल 2014 के अगस्त महीने के एक SmackDown एपिसोड में हुआ, जिसमें रेंस विजयी रहे।

#NW Roman Reigns vs The Miz for the #ICTitle at #RAW25 ! 🙏❤️❤️ https://t.co/PwqqYJPj9r

वहीं मिज की रेंस पर पहली जीत 22 जनवरी 2018 के Raw एपिसोड में आई थी। Raw के 25 साल पूरे होने पर इस स्पेशल एपिसोड में रेंस को हराकर मिज आठवीं बार WWE आईसी चैंपियन बने थे। वहीं उससे अगले Raw एपिसोड में उन्होंने रेंस को एक बार फिर हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। मिज उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक भी हैं, जिन्होंने WWE में रेंस को हराकर कोई चैंपियनशिप जीती है।

शेन मैकमैहन

WWE Super Showdown 2019 Results: It's Time To Put An End To Roman Reigns Vs. Shane McMahon dlvr.it/R6CwJk https://t.co/pBeTOthuA7

WWE Crown Jewel 2018 में हुए वर्ल्ड कप फाइनल मैच में बेईमानी से एंट्री लेकर शेन मैकमैहन बड़े हील सुपरस्टार तो बने, लेकिन फैंस उन्हें हील रेसलर के रूप में स्वीकारने को तैयार नहीं थे। फिर भी WWE ने उन्हें हील कैरेक्टर में बुक करना जारी रखा, इसी बीच Super ShowDown 2019 में उनकी भिड़ंत रोमन रेंस से हुई। मैच के दौरान शेन गलती से रेफरी से टकरा गए थे। रेफरी अपनी सुधबुध खो चुका था, इसलिए मौके का फायदा उठाकर ड्रू मैकइंटायर ने रेंस पर अटैक कर शेन को मैच में जीत दर्ज करने में मदद की थी।

हैप्पी कॉर्बिन

Roman Reigns Vs Baron Corbin at TLC 2019.#RomanReigns #TLC #TLC2019 https://t.co/uLXbbMCFgF

साल 2019 के अंतिम समय में हैप्पी कॉर्बिन की दुश्मनी रोमन रेंस से शुरू हुई, जिसे आगे चलकर डॉग फूड वाले सैगमेंट्स ने काफी दिलचस्प बनाया। इस बीच कॉर्बिन को डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड का भी साथ मिला, जिनके सामने बेबीफेस रोमन बेबस नजर आने लगे थे।

आखिरकार TLC 2019 में रेंस vs कॉर्बिन टेबल्स लैडर्स चेयर्स (TLC) मैच को बुक किया गया। मैच में कॉर्बिन का एक्शन कम बल्कि रूड, जिगलर का एक्शन ज्यादा देखने को मिला। इस बीच द रिवाइवल ने भी रेंस पर अटैक किया और जब द शील्ड के पूर्व मेंबर की हालत बहुत ज्यादा खराब हो गई तब कॉर्बिन ने अपना फिनिशर लगाकर जीत अपने नाम की।

समोआ जो

WOW!!Samoa Joe vs Roman Reigns on #RAW !!!#RomanReigns is Gonna Win Over #SamoaJoe !Believe in #RomanEmpire 👊#RAW https://t.co/M0EWqZq0l3

रोमन रेंस और समोआ जो पहली बार WWE रिंग में 2017 के फरवरी महीने के Raw एपिसोड में आमने-सामने आए थे। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिसके अंत में समोआ विजयी रहे। इसके अलावा उसी साल जून के महीने में Great Balls of Fire के बाद एक Raw एपिसोड में उन्हें रेंस पर दोबारा जीत मिली। दोनों बेहतरीन रेसलर्स हैं और दोनों की सिंगल्स मैचों में कई अन्य मौकों पर भी भिड़ंत हुई, लेकिन अधिकांश मौकों पर मैचों का परिणाम रोमन रेंस के पक्ष में आया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now