4 WWE रेसलर्स जिनसे लोगों को बहुत बड़ा सिंगल्स Superstar बनने की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने निराश किया

WWE रेसलर्स जो बड़े सिंगल्स सुपरस्टार्स नहीं बन पाए हैं
WWE रेसलर्स जो बड़े सिंगल्स सुपरस्टार्स नहीं बन पाए हैं

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां हर किसी रेसलर का नियमित रूप से टॉप लेवल की स्टोरीलाइंस में परफॉर्म कर पाना संभव नहीं है। कोई सुपरस्टार सिंगल्स रेसलर के तौर पर खूब सफलता हासिल करता है तो कुछ को टैग टीम सुपरस्टार के तौर पर दुनिया में पहचान मिलती है।

मगर ऐसे कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स रहे हैं, जिनसे फैंस को एक बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनने की उम्मीद थी, लेकिन वो लोगों की उम्मीदों पर पूरी तरह खरे नहीं उतर पाए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जिनसे लोगों को बहुत बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनने की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने सभी को निराश किया है।

#)WWE सुपरस्टार शायना बैज़लर

शायना बैज़लर, WWE में काम कर रही उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आती हैं। बैज़लर अभी तक अपनी इन-रिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित करती आई हैं और एक समय NXT की टॉप विमेंस सुपरस्टार बनी हुई थीं और 2 बार NXT विमेंस चैंपियन भी बनीं।

इसलिए जब वो मेन रोस्टर में आईं तो उन्हें एक टॉप सुपरस्टार के तौर पर बुक किए जाने की उम्मीद की जा रही थी। हालांकि वो मेन रोस्टर में आने के बाद 2 बार विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी हैं, लेकिन एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर पूरी तरह असफल रही हैं। उनकी इन रिंग स्किल्स ऐसी हैं कि कई दिग्गज रेसलर्स के साथ उनके मुकाबले यादगार बन सकते थे, लेकिन खराब बुकिंग का ही नतीजा है कि बैज़लर आज तक एक टॉप सिंगल्स परफॉर्मर के तौर पर उभर कर सामने नहीं आ सकी हैं।

#)लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन ने साल 2017 में द रायट स्क्वाड की मेंबर के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इस टीम को आगे चलकर काफी पहचान मिली, लेकिन अब मॉर्गन WWE में काम कर रहीं इस ग्रुप की अकेली मेंबर हैं। उन्हें पिछले साल सिंगल्स पुश भी मिला, जहां उन्हें लगातार बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा था।

इस दौरान उन्हें Raw विमेंस टाइटल शॉट भी मिला, लेकिन चैंपियन बनने में नाकाम रहीं। उस समय मॉर्गन को फैंस से अच्छा सपोर्ट भी मिल रहा था, मगर WWE ने उन्हें चैंपियन ना बनाकर फैंस को बहुत निराश किया। अब स्थिति ये है कि मॉर्गन के लिए टॉप सिंगल्स स्टोरीलाइन में वापसी कर पाना बहुत कठिन है।

#)मुस्तफा अली

मुस्तफा अली एक समय WWE के क्रूज़रवेट डिवीजन के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे और उनकी हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाने की काबिलियत उन्हें सबसे उभरते हुए सुपरस्टार्स में शामिल कर रही थी। वहीं जब साल 2020 में उन्हें रेट्रीब्यूशन नाम के ग्रुप का लीडर बनाया गया तो ऐसा लगने लगा था जैसे अली को फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन के रूप में तैयार किया जाएगा।

मगर रेट्रीब्यूशन ग्रुप का आइडिया आगे चलकर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ और इसी के चलते अली को पुश मिलने की उम्मीद भी खत्म हो चली। अली की इन-रिंग स्किल्स तो बेहतरीन हैं और साथ ही अच्छे प्रोमो देने की काबिलियत उन्हें कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बना सकती है, लेकिन अभी तक ऐसा संभव नहीं हो पाया है।

#)शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा इस लिस्ट में ऐसा नाम है जो WWE में आने से पहले ही प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में अच्छी पहचान प्राप्त कर चुके थे। उनकी WWE में एंट्री साल 2016 में हुई और उससे अगले साल मेन रोस्टर डेब्यू करने से पूर्व वो 2 बार NXT चैंपियन भी बन चुके थे।

नाकामुरा अपने प्रो रेसलिंग करियर में कई दिग्गजों के साथ रिंग शेयर कर चुके हैं और काफी लोगों को उनसे WWE चैंपियन बनने की उम्मीद थी। उन्हें चैंपियन बनने के मौके तो मिले, लेकिन ये खराब बुकिंग का ही नतीजा है कि वो विंस मैकमैहन के प्रमोशन में कभी टॉप सिंगल्स सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त नहीं कर सके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now