Create
Notifications

4 रैसलर्स जो कभी WWE का साथ नहीं छोड़ेंगे

Image result for triple h and vince mcmahon
Ishaan Sharma

WWE में अबतक हमें काफी सारे रैसलर्स देखने को मिले हैं। उनमें से कुछ रैसलर्स कम समय के लिए ही कंपनी में नजर आए जबकि कुछ रैसलर्स लम्बे समय तक WWE में ही रहे।

इस दौरान विन्स मैकमैहन के कुछ रैसलर दोस्त भी बने जो उनके काफी करीब हैं। इन रैसलर्स को कंपनी के अंदर बड़ा पुश भी मिला और इनका नाम भी काफी बना लेकिन दूसरी कंपनियों के लिए इनमें से किसी ने काम नहीं किया।

कई रैसलर्स ऐसे भी हैं जो अबतक WWE के साथ जुड़े हुए हैं और अभी भी विन्स के काफी करीब हैं। इन रैसलर्स ने कंपनी को आज इतना बड़ा बनाने में काफी मदद की है।

आइए जानते है ऐसे 4 रैसलर्स के बारे में जो कभी भी WWE का साथ नहीं छोड़ेंगे।

#4 द अंडरटेकर

Related image

द अंडरटेकर काफी लंबे समय से WWE के लिए काम कर रहे हैं। एक समय पर अंडरटेकर WCW के लिए भी काम कर रहे थे लेकिन WWE में आने से बाद उन्होंने कभी भी किसी और कंपनी के लिए काम करने का नहीं सोचा।

टेकर को फैंस काफी पसंद करते हैं। द अंडरटेकर ने 1990 के सर्वाइवर सीरीज में अपना डेब्यू किया था। इसके बाद से ही टेकर लगातार कंपनी के लिए काम कर रहे हैं और आजतक इन्होंने WWE को नहीं छोड़ा है।

इस कारण वह विन्स मैकमैहन के भी काफी करीब हैं। असल जिंदगी में विन्स और टेकर की दोस्ती काफी अच्छी है। टेकर की रैसलमेनिया में एक शानदार स्ट्रीक भी है और आजतक इन्होंने कंपनी के लिए जो भी किया है उसे भुलाया नहीं जा सकता है।

टेकर WWE के अंदर काम करने के कुछ समय बाद ही काफी मशहूर बन चुके थे और इस कारण कई कंपनियों ने इन्हें ऑफर भी दिया लेकिन टेकर ने WWE को नहीं छोड़ा।

अभी भी वह WWE के लिए काम करते हैं और ये तय है कि वह हमेशा इस कंपनी के लिए ही काम करते रहेंगे।

Get WWE News in Hindi Here

#3 जॉन सीना

Image result for john cena

जॉन सीना इस समय के सबसे मशहूर रैसलर्स में से एक बन गए हैं। कंपनी की हालत एक समय पर काफी ख़राब हो गई थी लेकिन सीना ने आकर चीज़ों को बेहतर बनाया।

जबसे WWE PG बनी है तबसे सीना कंपनी की मदद कर रहे हैं। सीना पहले इतने मशहूर नहीं थे लेकिन WWE के अंदर आने के बाद हर फैन इनके बारे में जानने लगा।

सीना को भले ही रैसलिंग फैंस बू करते हैं लेकिन वह छोटे बच्चों के पसंदीदा रैसलर हैं। हर बच्चा इनका फैन है।

सीना भले ही अब WWE को कम समय दे रहे हैं लेकिन इन्होंने अपने समय में WWE के लिए काफी कुछ किया है। सीना इस समय अपना सारा ध्यान हॉलीवुड में लगा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद वह समय-समय पर WWE में अपनी वापसी कर के मैच लड़ रहे हैं। आज तक सीना ने किसी और रैसलिंग कंपनी के लिए काम नहीं किया है और इस कारण हम ऐसा कह सकते हैं कि सीना आगे भी इस कंपनी के लिए काम करेंगे।

#2 रोमन रेंस

Image result for roman reigns tlc world title

रोमन रेंस ने भी अपना करियर WWE में ही शुरू किया था। इन्हें कंपनी में काम करते सिर्फ कुछ साल ही हुए हैं लेकिन इतने कम समय में भी वह इतने मशहूर सुपरस्टार बनने में कामयाब रहे।

रोमन रेंस ने अबतक WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप, इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप अपने नाम की है। इसके अलावा रेंस ने लगातार 4 बार रैसलमेनिया को भी मेन इवेंट किया है। इससे पता लगता है कि रोमन रेंस कंपनी के लिए कितने बड़े सुपरस्टार हैं।

भले ही रोमन रेंस इस समय WWE के लिए काम ना कर रहे हों लेकिन वह पूरी तरह रिकवर होने के बाद कंपनी में अपनी वापसी ज़रूर करेंगे।

रॉ में आखिरी बार रोमन रेंस अक्टूबर महीने में नजर आए थे और यहां इन्होंने एक प्रोमो दिया था। इस प्रोमो के अंदर उन्होंने बताया कि किस तरह WWE ने उनकी मदद की एक बड़ा स्टार बनने में।

फैंस की तरह से बू मिलने के बाद भी कंपनी ने इनपर भरोसा दिखाया और लगातार पुश किया। रोमन रेंस इस बात को बिलकुल नहीं भूलेंगें और शायद ही वह WWE को छोड़कर किसी और कंपनी के लिए काम करेंगे।

#1 ट्रिपल एच

Image result for triple h and vince mcmahon

ट्रिपल एच WWE के लिए काफी लंबे समय से काम कर रहे हैं। इनका करियर भी इस कंपनी में आने के बाद से ही अच्छा बना है।

ट्रिपल एच विन्स मैकमैहन के दामाद हैं और इस कारण वह इस कंपनी के लिए ही काम करते हैं। ट्रिपल एच ने हमेशा WWE को मुसीबतों से बचाया है। वह रिंग के अंदर अब ज्यादा काम नहीं करते हैं लेकिन बैकस्टेज में वह WWE को फायदा करवाने के लिए काफी मेहनत करते हैं।

ट्रिपल एच इस समय चोटिल हैं लेकिन अपनी वापसी रिंग के अंदर जल्द ही करेंगे। ट्रिपल एच को ही अब आगे जाकर कंपनी को संभालना है और ऐसे में ये साफ़ है कि वह किसी और कंपनी के लिए काम करने के सोचेंगे भी नहीं।

आज की रॉ में उन्होंने खुद सभी के सामने बताया था कि वह मैकमैहन से साथ मिलकर रॉ और स्मैकडाउन को बेहतर बनाने में मदद करेंगे। ऐसे में अब तो ट्रिपल एच का काम और भी बढ़ गया है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...