Create
Notifications

4 छोटे कद के रेसलर्स जो WWE के बड़े Superstars की नाक में दम कर सकते हैं

WWE के छोटे कद के प्रतिभाशाली रेसलर्स
WWE के छोटे कद के प्रतिभाशाली रेसलर्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE और दुनिया के अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में सबसे ज्यादा अहम ये बात होती है कि स्टोरीलाइंस को किस हद तक दिलचस्प बनाया जा सकता है। आमतौर पर स्टोरीलाइंस को हील vs बेबीफेस का एंगल देकर ज्यादा रोचक बनाने की कोशिश की जाती है, लेकिन किसी फ्यूड को अन्य तरीकों से भी मनोरंजक बनाया जा सकता है।

अन्य कॉम्बैट खेलों की तरह यहां जरूरी नहीं कि एक वेट कैटेगरी का रेसलर उसी वर्ग के रेसलर से मैच लड़ेगा। यहां छोटे कद के सुपरस्टार्स को बहुत लंबे और तगड़े रेसलर्स से भिड़ते देखा जा चुका है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 छोटे कद के WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें हराना काफी मुश्किल है।

#)WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

That one is new lol has purple & pink lol not just pink twitter.com/livzelina/stat…

एलेक्सा ब्लिस पिछले करीब एक दशक के समय से WWE में काम कर रही हैं, लेकिन उनके मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत साल 2016 में हुई और अभी तक 5 बार विमेंस चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुकी हैं। उनकी लंबाई मात्र 5 फुट 1 इंच है और एक समय पर वो बहुत मेहनत के बाद भी अपना वजन नहीं बढ़ा पा रही थीं।

खैर आगे चलकर उन्होंने इस समस्या से निजात पाई और आज वो कंपनी की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं। वो अपने करियर में कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दे चुकी हैं और भविष्य में संभव ही अन्य मौकों पर विमेंस चैंपियन जरूर बनेंगी। छोटा कद होते हुए भी उनकी स्किल्स उन्हें एक बेहतरीन रेसलर साबित करती हैं।

#)फिन बैलर

Match: Finn Bálor vs. Brock LesnarShow: Royal Rumble 2019My Personal Rating: ★★★3/4 https://t.co/jQsVyNKQUl

फिन बैलर चाहे WWE में केवल एक बार यूनिवर्सल चैंपियन बन पाए हों, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वो एक टॉप लेवल के सुपरस्टार नहीं हैं। हालांकि आमतौर पर 5 फुट 11 इंच के कद को काफी अच्छा माना जाता है, लेकिन विंस मैकमैहन के प्रमोशन में अधिकांश रेसलर्स की लंबाई 6 फुट से ऊपर है।

इसलिए बैलर की गिनती छोटे कद के सुपरस्टार्स में की जाने लगती है। वो अपने करियर में बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। वहीं Royal Rumble 2019 में उन्होंने खुद से अधिक तगड़े ब्रॉक लैसनर का जीत पाना मुश्किल कर दिया था।

#)बुच

BUTCH 3:16 twitter.com/steveaustinBSR… https://t.co/vdRrR4AXhm

बुच ने साल 2016 में WWE में पहला कदम रखा था और उस समय उन्हें पीट डन के नाम से जाना जाता था। आगे चलकर वो NXT UK चैंपियन बने और ये टाइटल 685 दिनों तक उनके पास रहा था। आपको बता दें कि वो वॉल्टर द्वारा रिकॉर्ड तोड़े जाने से पहले सबसे ज्यादा दिनों तक NXT UK चैंपियन बने रहने वाले सुपरस्टार थे।

हालांकि मेन रोस्टर में आने के बाद उन्हें अच्छे से बुक नहीं किया गया है, लेकिन NXT में उनके ऐतिहासिक और यादगार मैचों को आने वाले कई दशकों तक भुलाया नहीं जा सकेगा। उनका कद चाहे 5 फुट 10 इंच क्यों ना हो, लेकिन वो अपने सामने बड़े और तगड़े रेसलर्स को भी घुटने टेकने पर मजबूर करते आए हैं।

#)रे मिस्टीरियो

#WrestleMania38 Tribute 2 🇺🇸Los Gringos Locos🇺🇸 Art Barr & Eddie GuerreroL💙ve & miss you guys!!#VivaLaRaza🇲🇽 https://t.co/ACKhpe6KVG

रे मिस्टीरियो उन रेसलर्स में से एक हैं जिन्होंने पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में एक उदाहरण स्थापित कर दिया था कि क्रूज़रवेट रेसलर्स भी इस इंडस्ट्री में एक टॉप सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त कर सकते हैं। मिस्टीरियो पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम की हैं।

वो द अंडरटेकर और ऐज समेत कई दिग्गज रेसलर्स के खिलाफ ऐतिहासिक मैच लड़ चुके हैं। इसके अलावा वो ब्रॉक लैसनर के सामने भी मुश्किल खड़ी कर चुके हैं। केवल 5 फुट 6 इंच की लंबाई को साथ लिए इतनी सफलता प्राप्त कर उन्होंने छोटे कद के रेसलर्स के लिए एक मानक तय कर दिया है और संभव ही हजारों रेसलर्स उन्हें अपने लिए प्रेरणा का स्रोत मानते होंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...