Create
Notifications

2017 में हुए एजे स्टाइल्स के 5 टॉप सिंगल्स मैच

मोहिनी भदोरिया
visit

सुपरस्टार एजे स्टाइल्स ने ये साबित कर दिया है कि WWE के अंदर एक अच्छा टेलेंट ही बेहतर परफॉर्मेंस दे सकता है। हालांकि हर कोई जानता है कि ‘फिनोमिनल वन‘ रिंग में जब भी कदम रखते हैं तो कुछ फिनोमिनल चीजें ही करके आते हैं। आइए आपको बताते हैं एजे स्टाइल्स के इस साल के 5 टॉप सिंगल्स परफॉर्मेंस के बारे में।


5- एजे स्टाइल्स बनाम जिंदर महल- स्मैकडाउन लाइव aj vs jinder

WWE को एक ऐसे सुपरस्टार की जरूरत थी, जो स्मैकडाउन लाइव ब्रैंड लेकर आता, जबकि जिंदर महल को सिलेक्ट करना भी बेकार ही हुआ। दरअसल बाद में WWE ने एजे स्टाइल्स को चुना, जिन्होंने स्मैकडाउन लाइव को हासिल कर साबित किया कि कंपनी उन्हें भरोसेमंद वर्कहोर्स के रूप में देखती है। दरअसल एजे का ये बेस्ट मैच नहीं था, लेकिन जिंदर महल के साथ उन्होंने इस मैच को काफी एंटरटेनिंग बनाया। 4- एजे स्टाइल्स बनाम शेन मैकमैहन- रैसलमेनिया 33 AJ Styles vs Shane McMahon अगर आपको उस रात रोस्टर में से किसी बेहतरीन रैसलर को मैच के लिए सिलेक्ट करना होता, तो वो कोई और नहीं द फिनोमिनल वन ही होते। दरअसल इस मैच को काफी स्लो बिल्ड किया गया था, जिसमें शेन को निष्पक्ष एंपलॉयर के रूप में रखा गया था। रैसलमेनिया क्राउड ने एजे को हील रूप में होने के बावजूद भी काफी चीयर किया। ये मैच सिर्फ प्रतियोगी की टेक्नीकल काबिलियत को दिखाने के लिए ही नहीं था, लेकिन दोनों सुपरस्टार्स ने अपनी स्ट्रेंथ के साथ फाइट की। वहीं आखिरी में स्टाइल्स की जीत हुई। 3- एजे स्टाइल्स बनाम फिन बैलर- टीएलसी AJ Styles vs Finn Balor WWE के लिए ये मैच पूरे साल का सबसे हाइलाइटेड मैच रहा है, जोकि आखिरी के दो मिनट में बुक किया गया था, जिसमें एजे स्टाइल्स ने ब्रे वायट की जगह लेकर द डीमन फिन बैलर का सामना किया था। मैच के लगभग शून्य बिल्ड-अप थे, लेकिन तुरंत ही पीपीवी के लिए प्रत्याशा बढ़ने लगी। दोनों ही सुपरस्टार्स ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिया और मैच को उसी तरह शानदार भी बनाया। फैंन ने भी उस मैच में काफी एंजॉयमेंट की। बैलर को अपने लैकलस्टर साल को बूस्ट करने की जरूरत थी। वहीं एजे ने WWE में अपना टार्गेट सेट रखा, जिसके बाद द वोल्फ ने आखिरी में जीत हासिल की। 2- एजे स्टाइल्स बनाम ब्रॉक लैसनर- सर्वाइवर सिरीज AJ Styles vs Brock Lesnar हम जानते हैं कि WWE में बीस्ट इनकार्नेट आपके लिए क्या मायने रखते हैं। वहीं WWE को भी महसूस हुआ कि ब्रॉक लैसनर के लिए जिंदर महल को सीरियस प्रतियोगी के तौर पर नहीं चुना जा सकता। इसके बाद पीपीवी का सबसे ज्यादा देखने वाला शो बना सर्वाइवर सिरीज। मैच की शुरुआत हुई ब्रॉक के पीटे जाने से, जिसमें वो डोमीनेट हुए, उसके बाद स्टाइल्स ने द बीस्ट को घुटनों के बल गिरा दिया। वहीं बीस्ट इनकार्नेट को इंजरी आ गई थी, जिसका एजे ने मौके पर फायदा उठाया। लैसनर को स्टाइल्स द्वारा दिए गए काल्फ क्रशर पर काफी पेन हो रहा था। बहरहाल इस मैच से दो चीजे तो साबित हो गईं: एक, लैसनर अब स्टाइल्स के खिलाफ लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और दूसरा, WWE को स्टाइल्स पर अब पूरा भरोसा है।

ऑनरेबल मैनशन

एजे स्टाइल्स बनाम केविन ओवंस- समरस्लैम AJ Styles vs Kevin Owens

WWE के 365 शो में किए गए केविन ओवंस द्वारा कमेंट से हमने सीखा थी कि वो पूरे फिउड में अपना बेस्ट नहीं देने वाले। दरअसल मैच में रिंग के अंदर उन दोनों की काबिलियत भी देखने को नहीं मिली और ना ही शेन मैकमैहन द्वारा कोई सपोर्ट दिया गया।


एजे स्टाइल्स बनाम डीन एब्रोज- स्मैकडाउन लाइव deab ambrose

सभी मैच के मुकाबले ये मैच काफी एंटरटेनिंग था। इस मैच से काफी सारे आश्चर्यजनक मोमेंट देखने को मिले और साथ ही स्मैकडाउन टीवी का सबसे बेहतरीन मैच रहा है।

1-एजे स्टाइल्स बनाम जॉन सीना-रॉयल रंबल

2e8ab-1514245293-800

जॉन सीना और एजे स्टाइल्स की दुश्मनी का आगाज पिछले साल से हुआ। पिछले साल दिसंबर में सीना ने वापसी की और चैंपियन एजे स्टाइल्स को रॉयल रंबल के लिए चैलेंज किया था। दोनों के बीच मैच काफी जबरदस्त हुआ था। एक वक्त ये लगा कि सीना हार जाएंगे लेकिन एजे स्टाइल्स को हराकर सीना ने 16वीं बार चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। ये मैच 2017 का किसी यादगार मैच से कम नहीं है। लेखक- रामाकृष्णन एस, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now