Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 फिनिशिंग मूव्स जो अब WWE में देखने को नहीं मिलते हैं

Ankit Kumar
ANALYST
98   //    12 Aug 2018, 14:13 IST
प्रोफेशनल रैसलिंग में फिनिशिंग मूव रैसलिंग का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। एक रैसलर के लिए फिनिशिंग मूव्स उन्हें शानदार भी बना सकता है लेकिन अगर उनका फिनिशिंग मूव्स गलत हो जाए तो रैसलर को चोट का सामना भी करना पड़ सकता है। WWE के इतिहास में हम देखते आए हैं कि काफी रैसलर्स अपने करियर में एक ही फिनिशर का इस्तेमाल करते आए हैं।

एक रैसलर्स के पास लिमिटेड मूव्स होते हैं और इसलिए कभी-कभी हमें एक ही फिनिशिंग मूव दो या उससे अधिक रैसलर्स प्रयोग करते नजर आते हैं। हालांकि WWE में कुछ मूव्स ऐसे थे जो काफी खतरनाक थे इससे रैसलर्स को कई बार चोट का सामना भी करना पड़ता था। ऐसे में WWE में इन मूव्स को बैन कर दिया। हालांकि वर्तमान में कुछ मूव्स ऐसे है जिन्हें WWE ने बैन तो नहीं किया लेकिन ये मूव्स इतने अजीब थे कि इनका WWE में यूज होना बंद हो गया है।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 फिनिशिंग मूव्स पर जो अब WWE में देखने को नहीं मिलते हैं।

द ओ-जोन मूव्स




द ओ जोन मूव का इस्तेमाल पूर्व WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन करते थे। रैंडी ऑर्टन इस मूव का इस्तेमाल फिनिशर के रूप में करते थे। वर्तमान में रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे शानदार परफॉर्मेर में से एक हैं।

रैंडी ऑर्टन का द ओ-जोन मूव अब WWE में देखने को नहीं मिलता है और अगर आप वीडियो में  इस मूव को देखेंगे तो आप भी इस बात से सहमत होंगे कि यह अच्छी बात है कि रैंडी इस मूव का इस्तेमाल नहीं करते हैं। इस मूव में रैंडी अपने प्रतिद्वंदी को पीछे से उसकी गर्दन को अपने पैर से पकड़ कर उसके बाएं हाथ के सहारे गिराते थे।
1 / 5 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...