Create
Notifications

5 आश्चर्यजनक मुकाबले जो WrestleMania 34 को डूबने से बचा सकते हैं

Sanjay Dutta

रैसलमेनिया हमेशा से ही यादगार लम्हों के लिए जाना जाता रहा है। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि यह शो ऐतिहासिक होने वाला है लेकिन इस बार पुरानी यादों पर ज्यादा निर्भर होना WWE को महंगा पड़ सकता है।

फैन्स कुछ तकनीकी मास्टरपीस देखने की उम्मीद करेंगे और अगर WWE इन पुरानी यादों को बेहतरीन रैसलिंग के साथ नहीं जोड़ पाती हैं, तो वे बड़े पैमाने पर असफल होंगे। इसलिए, यहां 5 मुकाबले है जो रैसलमेनिया 34 को बचा सकते हैं।

#5 केविन ओवंस बनाम सैमी जेन

इस मैच में पुरानी यादों और बेहतरीन रैसलिंग का सटीक मिश्रण होने वाला है क्योंकि इस मैच में दो ऐसे सुपरस्टार टकराएंगे जो दुनिया भर में अपना नाम बनाने के लिए लड़ चुके हैं। इन दोनों ने हमें पहले भी कई शानदार मुकाबले दिए हैं और अगर वे न्यू ऑरलींस में यह कारनामा एक बार फिर दोहराते हैं, तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। WWE हर हफ्ते इन दोनों के बीच बढ़ते तनाव को दिखाकर फैन्स को चिढ़ा रही है। हमें लगता है कि आखिरकार इस काम को अंजाम Fastlane में दिया जाएगा।

फैन्स रैसलमेनिया में इन दोनों के बीच एक मैच देखने के लिए बेचेन हैं और इस मैच में किसी स्टीपुलेशन को जोड़ना सोने पे सुहागा होगा। फैन्स इस मैच के अंत की परवाह नहीं करेंगे क्योंकि यह दोनों काफी लोकप्रिय हैं और इन दोनों में से किसी एक को चुनना फैन्स के लिए काफी मुश्किल होगा।

#4 डैनियल ब्रायन बनाम कोई भी

हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि डैनियल ब्रायन के WWE इन-रिंग भविष्य में क्या लिखा है लेकिन अगर WWE गुप्त रूप से सभी को चौंकाने की तैयारी कर रही है तो हमें निश्चित रूप से रैसलमेनिया में मार्डन एरा का सबसे बड़ा ओवेशन देखने को मिलेगा। येस मूवमेंट के लीडर लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है और वह फिर से रिंग में लड़ने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे।

फैन्स ब्रायन को रैसल करते हुए देखना चाहते हैं और सिर्फ उनके नाम से ही एक मैच को बेचा जा सकता है, चाहे वह हॉर्न्सवोग्ल के खिलाफ हो या नाकामुरा के खिलाफ। ब्रायन के पास बहुत ही तकनीकी मैचों में रैसल करने की क्षमता है और वह आसानी से मैच को उसके अंजाम तक ले जा सकते हैं। अगर WWE उन्हें फिर से रैसल करने की अनुमति देती है तो एक बहुत बड़ी खुशखबरी होगी। शेन ओ'मैक के साथ चल रहा उनका विवाद सुपरडोम में जाकर खत्म हो सकता था, लेकिन फैन्स ब्रायन को किसी से भी भिड़ते हुए देखना पसंद करेंगे।

#3 ब्रॉक लैसनर बनाम फिन बैलर बनाम रोमन रेंस

हम यहां किसी भी तरह से रोमन रेंस को कम नहीं आंक रहे क्योंकि उनका 2017 काफी शानदार रहा है और वह लगातार बेहतरीन मैचों का हिस्सा रहे हैं। लेकिन फैन्स के साथ उनके जुड़ाव के बारे में जितना कम बोला जाए उतना अच्छा है और इसके लिए WWE क्रियेटिव टीम जिम्मेदार है।

2015 में फैन्स चाहते थे कि ब्रायन लैसनर का सामना करें और अब 2018 में फैन्स चाहते हैं कि बैलर द बीस्ट इंनकारनेट से भिड़ें। रोमन को एक मुश्किल जगह पर बुक किया गया है और यह मैच काफी शानदार होने वाला है।

मेन इवेंट और इस पूरे शो को बचाने का सबसे परफेक्ट तरीका होगा इन तीन सुपरस्टारों के बीच एक ब्लाॅकबस्टर मैच। इस मैच में हमें कई बड़े लम्हें देखने को मिलेंगे और बैलर के आने से इस विवाद में रोमांच बढ़ेगा। ज़रा सोचिए अगर यह मैच रॉयल रंबल 2015 में ब्रॉक लैसनर बनाम जॉन सीना बनाम सैथ रॉलिंस के मैच जैसा हो। सैथ रॉलिंस की वजह से यह मैच 2015 रॉयल रंबल शो का मुख्य आकर्षण बना था और इस मैच के साथ भी कुछ ऐसा हो सकता है।

#2 सैथ रॉलिंस बनाम कर्ट एंगल

अगर इस हफ्ते रॉ के गौंटलेट मैच में सैथ रॉलिंस के प्रदर्शन से आप नहीं चौंके, तो आप अपने नब्ज की दोबारा जांच लें। 'द आर्किटेक्ट' ने ऐसा प्रदर्शन किया जिसे शब्दों में कहना मुश्किल है और यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE उन्हें एक बार फिर से मेन इवेंट पिक्चर तक लाने की कोशिश कर रही है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि WWE रैसलमेनिया 34 के लिए सैथ रॉलिंस बनाम कर्ट एंगल की तैयारी कर रही है और अगर अफवाहें सही साबित होती है तो यह एक शानदार मैच होने वाला है।

इसमें वह सब कुछ है जो आप एक रैसलमेनिया मैच में देखना चाहते हैं। इन दो पावरहाउस परफॉर्मर्स की यह टक्कर सैथ रॉलिंस के करियर के लिए अहम साबित हो सकती है। ये दो सुपरस्टार 'द ग्रैंडस्ट स्टेज ऑफ देम ऑल' पर एक तकनीकी मास्टरपीस प्रर्दशित कर सकते हैं। हालांकि कर्ट एंगल की उम्र बढ़ चुकी है, लेकिन वह अभी भी 'आर्किटेक्ट' को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। रैसलमेनिया में, सपने सच होती हैं और ऐसा लगता है 'मिस्टर मंडे नाइट सैथ रॉलिंस' का सपना भी सच होगा, जब वह इस युग के सबसे महान तकनीकी रैसलर्स में से एक के साथ रिंग के अंदर कदम रखेंगे।

#1 एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा

हमें लगता है कि यह एक बेहतरीन मैच होने वाला है और अगर आपको लगता है कि यह मैच असफल होगा, तो आप किसी और दुनिया में जी रहे हैं। खैर, हम सभी जानते हैं कि यह हेडलाइनर नहीं होगा, लेकिन न्यू ऑरलींस में पूरे कार्ड को बचाने के लिए इस मैच में सभी चीज़ें प्रर्याप्त मात्रा में हैं। दो महान इंडिपेंडेंट परफॉर्मर्स स्पोर्ट्स एंटरटेंनमेंट के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए सुपरडोम में लड़ेंगे।

नाकामुरा की रॉयल रंबल पर जीत के बाद से ही इस मैच के बारे में चर्चा हो रही है और WWE अगर अपने व्यवसाय कौशल को सही ढंग से इस्तेमाल करता है, तो उन्हें निश्चित रूप से इन दो को क्रियेटिव आजादी देनी चाहिए ताकि यह दोनों मिलकर हमें एक क्लासिक मैच दे सकें। स्टाइल्स और नाकामुरा दुनिया के सबसे अच्छे रैसलर्स हैं, और उनका मुकाबला रैसलमेनिया 34 का सबसे बड़ा आकर्षण होगा।

लेखक - आबिद ख़ान , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...