Create

WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा किये 5 जानलेवा हमले

B1

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक राक्षस हैं वो सही में एक मॉन्स्टर हैं। रॉ रॉस्टर के बाकी मॉन्स्टर्स की तुलना में स्ट्रोमैन अलग नज़र आते हैं। वो ब्रॉक लैसनर से 100 पौंड ज्यादा वजन के हैं तो वहीं बिग शो से करीब दस साल छोटे हैं। वो रोस्टर में किसी भी रैसलर के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं। इस वजह से कई बार उनके विरोधियों को स्ट्रोमैन को हराने के लिए खतरनाक तरीके आजमाने पड़ते थे। कई बार स्ट्रोमैन को लगभग दूसरों पर जानलेवा हमला करना पड़ता तो वहीं स्ट्रोमैन पर भी कई बार जानलेवा हमला हुआ। ऐसे ही 5 मौके जब स्ट्रोमैन ने जानलेवा स्टंट किए।

#5 कचरे के डिब्बे में फेंकना

पेबैक 2017 के पहले रॉ पर कलिस्टो ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को डंपस्टर मैच में चुनौती दी। सभी को चौंकाते हुए इस मैच में कैलिस्टो की जीत हुई और तभी कमेंटेटर कोरी ग्रेव्स ने कहा कि शायद ये जीत कैलिस्टो के लिए अच्छी बात नहीं है और फिर ऐसा ही कुछ हुआ। अपनी हार से ग़ुस्साए मॉन्स्टर स्ट्रोमैन ने कैलिस्टो को डंपस्टर में डाल कर एंट्रेंस के रैंप से नीचे फेंक दिया। इसपर कमेंट्री की टीम ने कैलिस्टो को लेकर चिंता जताई। हालांकि इससे उनकी जान को ज्यादा खतरा नहीं था लेकिन हमें इस तरह का हमला हमे देखने नहीं मिलता।

#4 व्हील चेयर पर हमला

B2

रैसलमेनिया पर अंडरटेकर को हराने के बाद रोमन रेन्स का रॉ एपिसोड पर इंटरव्यू चल रहा था। उन्होंने टेकर के सम्मान में थोड़ा बोला और फिर अपनी जीत की खुशी जाहिर ही कर रहे थे कि तभी ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उन पर जोरदार हमला कर दिया। बैकस्टेज खड़े ऑफिशियल भी इसे देखते रहे और कुछ कर ही नहीं पाएं। मॉन्स्टर ने बिग डॉग पर जमकर हमला किया और फिर जाने लगे, लेकिन वो दोबारा लौट आएं और वापस रेन्स पर हमला शुरू कर दिया। रोमन के जख्म बढ़ाने के लिए स्ट्रोमैन ने उन्हें स्ट्रेचर पर बांध दिया। इसके बाद बेबस पड़े रेन्स पर स्ट्रोमैन ने जमकर हमला किया।

#3 एम्बुलेंस उल्टा कर दिया

B3

ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेन्स के बीच काफी झगड़ा हो चुका है और उन्होंने सभी सीमाएं पार कर दी है। मैच के बाद स्ट्रोमैन ने कहा कि अभी उनके और स्ट्रोमैन के बीच सब खत्म नही हुआ। रेन्स को लेकाल हॉस्पिटल ले जाने आई एम्बुलेंस में स्ट्रोमैन ने रेन्स को डाल कर उसका दरवाजा बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने पूरे एम्बुलेंस को उल्टा कर पलट दिया। इतनी निर्दयता से किया गया एक तरफा हमले ने रेन्स के लिए लोगों की सहानभुति जगा दी। बाद में रोमन ने ब्रॉन से इसका बदला भी लिया।

#2 गाड़ी से हमला

B4

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रोमन रेन्स के साथ जो किया उसके बाद दोनों के बीच एक एम्बुलेंस मैच करवाया गया। ये मैच रॉ के पीपीवी, द ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पर हुआ जहां स्ट्रोमैन ने जीत दर्ज की। रोमन को ये हर पची नहीं और उन्होंने मैच के बाद स्ट्रोमैन पर हमला शुरू कर दिया। उन्होंने स्ट्रोमैन को एम्बुलेंस में डाला और उन्हें बैकस्टेज लेकर गए और गाड़ी को रिवर्स में दौड़ाकर पीछे खड़े ट्रेलर पर दे मारा। रोमन रेन्स के जाने के बाद जनरल मैनेजर कर्ट एंगल बैकस्टेज पहुंचे और फिर फायर ब्रिगेड को बुला कर दरवाजा खोला गया।

#1 कचरे के डिब्बे में फेंकना

B5

TLC PPV पर द शील्ड का सामना द मिज़, केन, ब्रॉन स्ट्रोमैन, शेमस और सिजेरो से 3 ऑन 5 मैच में होने वाला था लेकिन वायरल इन्फेक्शन की वजह से रोमन रेन्स की जगह इसमें कर्ट एंगल को उतरना पड़ा। इस मैच में परिस्तिथियां ऐसी हो गयी कि स्ट्रोमैन पर उनके ही साथियों ने हमला शुरू कर दिया। इस एंगल ने। सभी को दंग कर डाला। केन ने स्ट्रोमैन पर हमला शुरू किया था और फिर सभी ने मिलकर मॉन्स्टर को कचरे की गाड़ी में डाल दिया। लेखक: मिच निकलेंसन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment