COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खतरनाक फिनिशिंग मूव्स जिन्हें WWE बैन करने के बाद वापिस लेकर आई

651   //    22 Jul 2018, 13:29 IST
फिनिशर ऐसे मूव्स होते हैं जिनका इस्तेमाल प्रोफेशनल रैसलिंग में किसी मैच को खत्म करने के लिए किया जाता है। इनका इस्तेमाल सालों से होता आ रहा है और कई तरह के मूव्स हैं जिनका इस्तेमाल रैसलिंग प्रमोशंस करते हैं। कुछ रैसलर्स ने अपने खुद के फिनिशिंग मूव्स का आविष्कार किया है जबकि बाकियों ने कुछ मशहूर मूव्स अपना बना लिया।

कुछ फिनिशर मूव्स तो काफी खतरनाक होते हैं। फिनिशर्स कई तरह के होते हैं और इन्हें रैसलर अलग-अलग तरीकों से परफॉर्म करते हैं। अगर किसी फिनिशर मूव को गलत तरीके से परफॉर्म कर दिया जाए तो किसी रैसलर को गंभीर चोट लग सकती है। WWE ने कई फिनिशिंग मूव्स को बैन किया है और कुछ में थोड़े बदलाव किए हैं ताकि उनसे किसी को चोट ना लग सके। आइये जानें ऐसे 5 मूव्स के बारे में जिन्हें WWE ने बैन करने के बाद उसे फिर से लाया।

#5 द पाइलड्राइवर



कई तरह के पाइलड्राइवर होते हैं लेकिन सब का अंत किसी रैसलर को उठाकर उसे सिर के बल पटक कर होता है। WWE हॉल ऑफ फेमर 'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन को ओवन हार्ट ने एक गलत पाइलड्राइवर दे दिया था जिसके कारण उन्हें गर्दन की सर्जरी भी करानी पड़ी।

इसके बाद उन्हें साल 2003 में रिटायरमेंट भी लेनी पड़ी। सिर्फ एक गलत तरीके से लगाए हुए मूव के कारण इनका करियर खत्म हो गया।

इस मूव को एक समय बैन कर दिया गया था। हालांकि इसे साल 2004 में वापस लाया गया और उसके दूसरे वेरिएशन को साल 2015 में वापस लाया गया जब CM पंक ने जॉन सीना को एक पाइलड्राइवर दिया।

1 / 5 NEXT
ANALYST
No Bio.

Advertisement
Fetching more content...