Create
Notifications

WWE Raw, 12 फरवरी 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

सुर्यकांत त्रिपाठी

इस हफ्ते की रॉ का शो सैन होज़े, कैलिफोर्निया के SAP सेंटर से दिखाया गया जहां शो का मुख्य केंद्र रॉ के आने वाले पीपीवी एलिमिनेशन चैम्बर था। वहीं रैसलमेनिया 34 को लेकर भी अच्छा बिल्ड अप देखने मिला।

इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते के रॉ शो पर हुए अच्छी और बुरी बातों का जिक्र करेंगे।


#1 अच्छी बात: मजेदार म्यूजिकल मुकाबला

पिछले हफ्ते के सैगमेंट को इस हफ्ते बड़े अच्छे से आगे बढ़ाया गया। पिछले हफ्ते सभी को हैरान करते हुए इलायस ने जॉन सीना को पिन कर दिया जिसे ढेर करने का काम ब्रॉन स्ट्रोमैन ने किया था। अब एलिमिनेशन मैच में इलायस सबसे आखिर में एंट्री करेंगे।

हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी इलायस ने अपने सेगमेंट की शुरुआत गाने से की और उसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दखल दिया जो खुद एक विशाल गिटार लेकर रिंग के बाहर खड़े हो गए। फिर उन्होंने इलायस के साथ मिलकर एक शानदार प्रोमो दिया। फिर अंत मे उन्होंने अपने गिटार से इलायस पर हमला कर दिया।

#1 बुरी बात: कर्ट एंगल के प्रोमो में गलती

कर्ट एंगल ने सालों पहले जब डेब्यू किया था तब अपने प्रोमो से हम सभी का दिल जीत लिया था। आज भी उन्हें काफी पसंद किया जाता है लेकिन उनके प्रोमो स्किल्स पहले जैसे नहीं रहे।

उनके के पहले और दूसरे सैगमेंट में वो बोलते-बोलते बीच मे रुके। इसके साथ साथ उनके प्रदर्शन में भी गिरावट आई है। उनकी बढ़ती उम्र उनपर हावी हो रही है। हो सकता है एंगल स्क्रिप्ट के साथ अच्छा काम नहीं कर पा रहे हों।

#2 अच्छी बात: मैच क्वालिटी

इस हफ्ते हमे एक भी फीका मैच देखने नहीं मिला। भले ही एलेक्सा ब्लिस, मिकी जेम्स और एब्सोल्यूशन वे बीच हुआ मैच उस स्तर का नहीं था लेकिन उसने अपना मकसद ज़रूर पूरा किया। बाकी सभी मैचेस मजेदार थे जिससे दर्शक पूरे समय जुड़े रहे।

साशा बैंक्स और बेली के बीच का विशेष उल्लेख किया जाना चाहिए। वहीं मेन इवेंट भी शानदार रहा।

#2 बुरी बात: मौका गंवा देना

साशा बैंक्स और बेली के बीच फिउड काफी समय से दिखाने की कोशिश की जा रही है। पिछले हफ्ते जब दोनों के बीच झगड़ा हुआ तब उनके बीच मैच की राह तैयार हुई। कइयों का मानना था कि रैसलमेनिया पर दोनों के बीच मैच होगा लेकिन ये मैच उससे पहले ही हो गया।

हमें लगता है कि इस मैच को इससे भी बड़े मंच पर किया जाना चाहिए था। अगर रैसलिंग के सबसे बड़े मंच पर इसे दोहराया भी गया तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

#3 अच्छी बात: सैथ रॉलिंस की ओर ध्यान देना

आपको याद है एक समय पर सैथ रॉलिंस WWE के चैंपियन हुआ करते थे। लेकिन चोटिल होने के बाद वो अपना मोमेंटम खो बैठे। हालांकि उन्होंने टैग टीम में अच्छा काम किया लेकिन ऐसा लगा कि इससे उनके स्तर में गिरावट आई है। इस हफ्ते हमें पुराने सैथ रॉलिंस देखने मिले।

इस हफ्ते जब रॉलिंस ने कर्ट एंगल द्वारा सुझाए नए टैग टीम पार्टनर के विकल्प को ठुकराया तब दर्शकों ने भी सैथ रॉलिंस का जमकर समर्थन किया। अगर WWE उनकी सही बुकिंग करती है तो उन्हें एक अच्छा टॉप गाए मिल सकता है।

#3 बुरी बात: एलिमिनेशन चैम्बर के लिए सभी के स्थान निर्धारित करना

पिछले हफ्ते ट्रिपल थ्रेट मैच के बाद पता चला कि कौन एलिमिनेशन चैम्बर में सबसे आखिरी उतरेगा, तो वहीं इस हफ्ते जॉन सीना द्वारा द मिज़ को पिन किये जाने के बाद पता चला कि कौन सबसे पहले रिंग में उतरेगा।

रैसलर्स की एंट्री पोजीशन एलिमिनेशन चैम्बर में हैरान करने वाली स्थिति होती है लेकिन लगता है WWE ऐसा होने नहीं देगी। उम्मीद करते हैं WWE के पास कुछ और अच्छा हो।

#4 अच्छी और बुरी बात: द अंडरटेकर के वापसी की ओर इशारा करना

दर्शकों ने जॉन सीना द्वारा किये गए इस इशारे को जोरदार समर्थन किया। ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या सही में द अंडरटेकर की वापसी होती है या फिर ये बस एक टीज़र था। इसके साथ साथ जॉन सीना ने इस बात का भी उल्लेख किया की अगर वो एलिमिनेशन चैम्बर नहीं जीतते तो उनके पास रैसलमेनिया का कोई विकल्प नहीं होगा।

क्या ये द अंडरटेकर के वापसी की ओर इशारा है? क्या द अंडरटेकर एक बार फिर रैसलमेनिया के रिंग में लड़ने के लिए वापसी कर सकते हैं?

लेखक: रिजु डासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...