John Cena के WWE करियर के 5 सबसे शानदार Attitude Adjusments जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा

WWE दिग्गज जॉन सीना का आज जन्मदिन है
WWE दिग्गज जॉन सीना का आज जन्मदिन है

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। जॉन सीना ने 2002 में अपना डेब्यू किया था और काफी कम समय में उन्होंने ढेरों फैंस बना लिए थे। इसके बाद उनकी किस्मत बदल गई और WWE ने उन्हें अपना पोस्टर बॉय बनाने का निर्णय लिया।

जॉन सीना ने इसके बाद WWE में रहते हुए ढेरों मेन इवेंट्स लिए और कई सारे सुपरस्टार्स को पराजित भी किया। इसके अलावा जॉन सीना ने अबतक WWE में 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। खैर, उन्होंने इसके अलावा भी कई सारी चैंपियनशिप जीती हैं। WWE के अंदर उनके योगदान को हमेशा ही फैंस द्वारा याद किया जाने वाला है।

जॉन सीना के लिए आज का दिन खास होगा। जॉन सीना का आज जन्मदिन है। 23 अप्रैल 1977 को सीना का जन्म हुआ था। वो शुरुआत में बॉडीबिल्डर बनना चाहते थे लेकिन फिर उन्होंने रेसलिंग करना शुरू किया। इसके चलते फैंस को इतिहास के सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक मिला। जॉन सीना के फिनिशर एटीट्यूड एडजस्टमेंट के बारे में हर कोई जनता होगा। इस आर्टिकल में हम उनके WWE करियर के 5 सबसे शानदार एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव्स के बारे में बात की।

5- जॉन सीना vs द रॉक (WWE WrestleMania 29)

youtube-cover

जॉन सीना और द रॉक के बीच दूसरी बार WrestleMania 29 में मैच देखने को मिला था। सीना पहले एक मुकाबला हार चुके थे। ऐसे में उनपर बड़ा दबाव था। इसके बावजूद उन्होंने मैच में शानदार काम किया। अंत में उन्होंने द रॉक पर जबरदस्त एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया और ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

4- जॉन सीना vs ट्रिपल एच (Greatest Royal Rumble 2018)

youtube-cover

जॉन सीना और ट्रिपल एच के बीच अंतिम बार WWE के सऊदी अरब में पहले शो के दौरान मैच देखने को मिला था। इस मुकाबले के अंत में जॉन सीना का एक अलग ही रूप देखने को मिला। उन्होंने ट्रिपल एच पर दो जबरदस्त एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाए और पिन करते हुए मुकाबले को जीता। उनका यह फिनिशर काफी शानदार रहा था।

3- जॉन सीना vs बतिस्ता (Over The Limit 2010)

youtube-cover

2010 के Over The Limit में दो पुराने दुश्मनों के बीच मैच देखने को मिला था। दरअसल, जॉन सीना और बतिस्ता के बीच एक 'आई क्विट' मैच देखने को मिला था। इस दौरान जॉन सीना ने अंत में कार पर चढ़कर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाने की कोशिश की। इसके चलते बतिस्ता ने पहले ही हार मान ली लेकिन सीना ने इसके बावजूद भी बतिस्ता पर अपना फिनिशर लगाया।

2- जॉन सीना vs ऐज vs बिग शो (WrestleMania 25)

youtube-cover

जॉन सीना के सामने ऐज और बिग शो के रूप में बड़ी चुनौती थी। वो इस दौरान चैंपियन बनना चाहते थे। खैर, मैच का अंत WWE के इतिहास में पूरी तरह से अमर हो गया। दरअसल, जॉन सीना ने एक साथ बिग शो और ऐज को उठा लिया। उन्होंने पहले बिग शो पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया और फिर ऐज पर फिनिशर लगाते हुए जीत दर्ज की थी।

1- जॉन सीना vs ब्रॉक लैसनर (Extreme Rules 2012)

youtube-cover

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच Extreme Rules 2012 में मैच देखने को मिला था। इस दौरान जॉन सीना की जीत के चांस कम दिखाई दे रहे थे क्योंकि लैसनर को रोक पाना मुश्किल लग रहा था। खैर, अंत में जॉन सीना ने द बीस्ट पर अपना फिनिशर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया और पिन करते हुए मुकाबले को जीता।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment