Create

साल 2017 के 5 सबसे अच्छे फेस टर्न

कहा जाता है कि आज के समय मे WWE में ना कोई हील है और ना ही कोई फेस हैं। दर्शक भी उन्हीं का समर्थन करते हैं जिन्हें वो पसंद करते हैं, चाहे वो हील हो या फिर फेस हो। कई बार कहानी ऐसी कही जाती है जिससे अच्छे रैसलर्स टीवी पर अच्छे नहीं लगते हैं।

इस साल WWE में हमे कई हील और फेस टर्न देखने मिले। जिनमें से कईयों ने अपना काम बखूबी निभाया। यहां पर हम ऐसे हैं फेस टर्न का जिक्र करेंगे जो साल 2017 के सबसे अच्छे फेस टर्न रहे।

मिकी जेम्स का एलेक्सा ब्लिस पर हमला

youtube-cover

स्मैकडाउन लाइव शो पर मिकी जेम्स और एलेक्सा ब्लिस की अच्छी जोड़ी बन गयी थी। ब्लिस, मास्क पहनाकर लुचाडोर के रूप में मिकी जेम्स को शो में वापस लेकर आई। हील यूनिट के रूप में दोनों ने बैकी लिंच पर हमला किया।

लेकिन WWE में दोस्ती ज्यादा समय तक नहीं बनी रहती। जेम्स, एलेक्सा ब्लिस पर हमला करते हुए फेस टर्न हुई। ये टैग टीम मैच के दौरान हुआ जब मैच जीत चुकी जेम्स को खुद टैग करते हुए एलेक्सा ब्लिस ने अपने नाम जीत की।

दोनों के बीच फिर फिउड शुरू हुआ जो रॉ तक चली। इसे लेकर कइयों ने आलोचना की लेकिन हील की तुलना में मिकी जेम्स अच्छी फेस हैं।

एजे स्टाइल्स ने शेन मैकमैहन से हाथ मिलाया

youtube-cover

एजे स्टाइल्स उन स्टार्स में से हैं जिन्हें दर्शक हमेशा समर्थन देते हैं, चाहे वो फेस हो या हील। रैसलमेनिया के समय एजे स्टाइल्स इस बात को लेकर नाराज थे कि उनका ख़िताब गलत ढंग से उनसे लिया गया। जिसके चलते स्मैकडाउन के कमिश्नर शेन मैकमैहन से उनका झगड़ा हुआ और दोनों के बीच रैसलमेनिया के मंच पर भिड़ंत हुई।

रैसलमेनिया मैच के बाद स्मैकडाउन लाइव शो में दोनों एक बार फिर आमने-सामने आएं। जहां शेन मैकमैहन के प्रति सम्मान दिखाते हुए एजे स्टाइल्स ने उनसे हाथ मिलाया और इस दौरान उनका फेस टर्न हुआ।

एजे स्टाइल्स जैसे बड़े स्टार के साथ ये टर्न करना सफल रहा। मौजूदा समय मे उन्हें दर्शकों द्वारा सबसे ज्यादा प्रतिक्रिया मिलती है और ऐसे में उन्हें हील बनाए रखना सही विकल्प नहीं था।

स्टाइल्स ऐसे रैसलर हैं जो कभी खराब मैच नहीं दे सकते, वो जब भी रिंग में लड़ने उतरते हैं तो मैच शानदार होता है। वो सही में फिनॉमिनल हैं।

रैंडी ऑर्टन ने ब्रे वायट का घर जलाया

youtube-cover

केवल WWE में आप कुछ गलत कर के अच्छे इंसान बन सकते हो। वायट फैमिली का सदस्य बनकर रैंडी ऑर्टन ने सभी को हैरान कर दिया था। थोड़े ही समय मे वो ब्रे वायट के वफादार सदस्य बन गए लेकिन मौका मिलते ही वो ब्रे वायट पर पलट गए।

एलिमिनेशन चैम्बर में ब्रे वायट ने WWE चैंपियनशिप जीत ली और रैसलमेनिया में रैंडी ऑर्टन का सामना करने के लिए तैयार थे लेकिन रैंडी ऑर्टन ने अपने मास्टर से मुकाबला करने से इंकार कर दिया।

लेकिन फिर ब्रे वायट का भरोसा जीतकर अगले हफ्ते रैंडी ऑर्टन ने वायट के कंपाउंड में आग लगा दी। इसके साथ ही उनके और ब्रे वायट के बीच फिउड की शुरुआत हुई।

द फेस्टिवल ऑफ फ्रैंडशिप

youtube-cover

WWE यूनिवर्स में कइयों ने इस सेैगमेंट को अपना सबसे पसंदीदा सैगमेंट बताया है। इसमें ड्रामा था, जादू था और जैरिको के खिलाफ हुआ धोखा सभी को नज़र आया।

साल 2016 में केविन ओवंस और क्रिस जैरिको की दोस्ती कमाल की थी। लाइव टेलीविज़न पर दोनों अपनी दोस्ती का जश्न मनाने इकट्ठा हुए। लेकिन वहां पर केविन ओवंस ने क्रिस जैरिको पर हमला करते हुए जैरिको का फेस टर्न करवाया।

फास्टलेन पर क्रिस जैरिको ने वापसी करते हुए केविन ओवंस को ख़िताबी मैच में हरवाया तो दर्शकों की जोरदार प्रतिक्रिया सुनाई दी। उनकी दोबारा वापसी पर ऐसा ही कुछ देखने मिल सकता है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन की रॉ में वापसी

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन का फेस टर्न, TLC पर बढ़िया ढंग से किया गया था। TLC पर ब्रॉन स्ट्रोमैन, केन, द मिज़, शेमस और सिजेरो एक ही टीम का हिस्सा थे। मैच के बीच मे ही स्ट्रोमैन कि टीम उन पर टर्न हो गयी और उनपर हमला करते हुए कचरे के डिब्बे में डाल दिया।

लेकिन फिर रॉ के एपिसोड पर स्ट्रोमैन की वापसी देखी गई, जहां उन्होंने लौटकर द मिज़ पर हमला किया। स्ट्रोमैन इस समय कंपनी के टॉप बेबीफेस हैं और उन्हें किसी भी सिंगल्स परफ़ॉर्मर से ज्यादा दर्शकों का समर्थन मिलता है।

लेखक: रिजु डासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment