Create
Notifications

'जाइंट रैसलर्स' का शिकार करने वाले WWE के 5 सुपरस्टार्स

Amit Shukla

WWE हमेशा से ही जाइंट की जगह रही है, और बदलते वक्त के साथ हमने इन जाएंट्स को पटखनी देते हुए देखा है। इन जाएंट्स ने अपने प्रतिद्वंदी को ऐसी पटखनी दी है जिसका जवाब नहीं। इस लिस्ट में आंद्रे द जाएंट, बिग शो, बिग डैडी वी, बिग बॉस मैन सरीखे रैसलर्स शामिल हैं। इन जाइंट को पटखनी देने का साहस कुछ रैसलर्स ने दिखाया है और अगर उन्हें जाइंट स्लेयर कहें तो कुछ गलत नहीं होगा। इन रैसलर्स ने साबित किया है कि साइज़ से ज़्यादा टेक्निक मायने रखती है। ये लिस्ट ऐसे ही 5 रैसलर्स की है जिन्होंने जाएंट्स को पटखनी दी:

#5 हल्क हॉगन ने दी आंद्रे द जाइंट को पटखनी

हल्क और आंद्रे काफी अच्छे दोस्त थे। हल्क ने हर वो चीज़ पाई है जो एक रैसलर अपनी ज़िंदगी में पाना चाहेगा और उन्होंने ये साबित किया है कि अगर जज़्बा हो तो उम्र सिर्फ एक नम्बर है। उनकी प्रसिद्धि से आंद्रे नाराज़ थे और इसकी वजह से उन्होंने हल्क पर वार कर दिया जिसकी वजह से इनके बीच रैसलमेनिया 3 पर WWF चैंपियनशिप के लिए लड़ाई हुई। मैच के दौरान इन्होंने एक दूसरे पर वार किए पर मैच का आनंद आया जब हल्क ने आंद्रे को पटखनी दी और अपना रनिंग लेग ड्रॉप दिया। इसकी वजह से वो जीत गए। ये पल आज भी सबसे ज्यादा बात किया जाता है और इसने साबित किया कि जाएंट्स को भी चित किया जा सकता है।

#4 सिज़ेरो ने खली को किया चित

26 दिसम्बर 2012 के मेन इवेंट एपिसोड में खली ने 20 मैन बैटल रॉयल को जीतकर सिज़ेरो की यूनाइटेड स्टेटस टाइटल के लिए अपनी दावेदारी पेश की। 2 जनवरी 2013 के मेन इवेंट वाले एपिसोड में सिज़ेरो ने खली से टाइटल के लिए लड़ाई की। एक तरफ सिज़ेरो के अपरकट्स तो वहीं दूसरी तरफ खली के चॉप्स ने हर तरफ हलचल मचा दी। लोग उस समय चौंक उठे जब सिज़ेरो ने खली को एक न्यूट्रलाइजर के लिए उठाया और अपना टाइटल रिटेन कर लिया।

#3 बॉबी लैश्ले ने विसरा को दी पटखनी

बॉबी लैश्ले में इतनी ताकत है कि वे किसी के भी खिलाफ ज़बरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं। रॉ के एक एपिसोड में उन्हें विसरा से लड़ना था। मैच के दौरान बॉबी ने अपने हाथों से 221 किलो वज़नी विसरा को पहले तो बॉडी स्लैम किया और फिर एक स्पियर देकर मैच जीत लिया।

#2 ब्रॉक लैसनर ने बिग शो को दी पटखनी

बिग शो ने अपने करियर में कई रैसलर्स को पटखनी दी है, लेकिन हर बार वो ही ऐसा करें ये ज़रूरी नहीं है। 2003 के स्मैकडाउन पर ब्रॉक लैसनर और बिग शो एक-दूसरे से लड़ रहे थे। ये वो पल था जब शो ने सबसे ऊपरी टर्नबकल से एक चोकस्लैम देना चाहा लेकिन उसे लैसनर ने काउंटर कर दिया और शो को वहीं से रिंग में पटक दिया। इसके होते ही 800lbs का भार रिंग में आ गिरा और रिंग टूट गई। इस मैच का नतीजा नहीं निकला।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बिग शो को किया चित

बिग शो को एक लंबे समय से जाएंट माना जाता है। इसके बाद हमें मिले ब्रॉन स्ट्रोमैन जिनको देखकर ही मॉन्स्टर सरीखी फीलिंग आती है। 17 अप्रैल 2017 के रॉ पर मेन इवेंट में ब्रॉन और शो लड़ रहे थे। इस मैच में ब्रॉन ने बिग शो को टॉप टर्नबकल से पटखनी देने की सोची और ऐसा करते ही रिंग टूट गई। जिस बात ने सबको हैरत में डाल दिया वो था स्ट्रोमैन का खुद चलकर बाहर जाना जबकि बिग शो को डॉक्टर्स देख रहे थे। लेखक: राजर्षि बनर्जी, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...