Create
Notifications

WWE इतिहास के 5 सबसे शानदार गिमिक कैरेक्टर्स

तनिष्क सिंह तोमर

WWE हमेशा से प्रशंसकों के लिए दिग्गजों की भूमि रहा है और निश्चित रूप से यह रैसलिंग इतिहास में कुछ बेहतरीन कैरेक्टर्स के लिए यह ब्रीडिंग ग्राउंड भी रहा है। ड्यूक डंपस्टर ड्रोज़ जैसे कैरेक्टर्स की वजह से फैंस ने काफी मनोरंजित, रोमांचित और डर महसूस किया है । आइए बात करते हैं ऐसे ही 5 शानदार गिमिक कैरेक्टर्स करेक्टर्स की...

#5 डोएंक द क्लाउन

डोएंक ने 1992 में बकेट ऑफ कंफेटी, वाटर स्क्वर्टिंग फ्लावर और प्रोस्थेटिक आर्म्स जैसे ट्रिक के साथ WWF में अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि यह कैरक्टर कभी भी WWF गोल्ड नहीं जीत सका, लेकिन मैट बॉर्न और निक डीन्समोर(यूजीन ) जैसे 5 से ज्यादा लोगों ने इसे निभाया जिस वजह से यह कैरेक्टर सफल रहा। शानदार रिंग वर्क की वजह से इनका इस्तेमाल एक मिड-कार्ड गेटकीपर के तौर पर हुआ। ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स जैसे नए चेहरों के टॉप पर पहुंचने तक यह किरदार सबको मनोरंजित करता रहा ।

#4 योकोजुना

1992 में योकोजुना अपने मैनेजर मिस्टर फुजी के साथ 600 एल्बी फ्रेम में होने की वजह से जापानीज सूमो गिमिक के तौर पर डेब्यू किया। शेमस और लैसनर के बाद वह तीसरे सबसे तेज WWF चैंपियन बनकर उभरे और उनके साथी रैसलर्स हैवी मूव्स और बोंजाई ड्रॉप्स की वजह से उनसे काफी भयभीत रहते थे।

#3 द अल्टीमेट वारियर

WWF में हल्क होगन जब अपने टॉप पर थे तो वारियर उनके एक प्रतिद्वंदी के तौर पर उभरे। ठीक इस तरह से जैसे रैंडी सैवेज हल्क के विकल्प के तौर पर देखे जाते थे। इस वजह से वे WWF में टॉप पर भी पहुंचे। डेब्यू से तीन साल बाद वारियर ने जो हासिल किया वो अभी तक कोई और हासिल करने में सफल नहीं हुआ है। रैसलमेनिया 6 में हल्क को हराकर वह WWF हैवीवेट और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनकर उभरे। WCW में शामिल होने से पहले वारियर ने अपने 5 शानदार साल कम्पनी के साथ बिताए। उनके फेस पेंट, प्रोमो और हल्क होगन को हराने की योग्यता रखने की वजह से उन्हे लोग काफी पसंद करते थे।

#2 केन

1997 में बैड ब्लड में अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच चल रहे हेल इन ए सेल मैच के दौरान दखल देकर डेब्यू किया।सिनिस्टर मास्क के साथ केन ने सबके भीतर डर पैदा कर दिया था। इसके बाद अगले 20 में वे WWE/ECWऔर WCW के साथ साथ मल्टीप्ल टैग टीम चैंपियन, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन और मनी इन द बैंक के विजेता भी रह चुके हैं। उनके नाम रॉयल रम्बल में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन का रिकॉर्ड दर्ज है ।

#1 अंडरटेकर

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि अंडरटेकर प्रोफेशनल रैसलिंग के दिग्गजों में से एक हैं। 1990 में उनके डेब्यू से लेकर रैसलमेनिया 33 में रिटायरमेंट तक वे लगभग 30 साल तक स्क्रीन पर मौजूद रहे और समय के साथ साथ बेहतर प्रदर्शन करते रहें। उनका कैरेक्टर इतना भयभीत करने वाला था कि इनके एंट्रेंस से ही इनके विरोधी डर जाते थे। मिनिस्ट्री ऑफ डार्कनेस से लेकर रॉयल रम्बल 94 में केन द्वारा उनकी शरीर को जमीन में दफनाने तक कंपनी में अंडरटेकर का कैरेक्टर सबसे लंबा चलने वाला और एक पूर्ण चरित्र था। लेखक - एडम ड्रोमर, अनुवादक - तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...