Create

साल 2017 में WWE में लिए गए टॉप-5 बेस्ट 'हील टर्न'

cj

यह माना जाता है कि ड्रामा एक ऐसी चीज़ है जो स्पोर्ट्स को 'स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट' से अलग करती है। खासतौर से रैसलिंग एंटरटेनमेंट में जहां कब दोस्ती दुश्मनी में और कब किससे विश्वास उठ जाए, इसका पता ही नहीं चलता। रेजर रामोन ने कहा था कि जिंदगी में बुरा वक्त ज्यादा समय तक नहीं टिकता लेकिन बुरे लोग जरुर टिकते हैं। तो आइए बात करते हैं 2017 में हुए उन 5 हील टर्न के बारे में जिसने सबको चौंका दिया।

#5 सिजेरो और शेमस ने हार्डी बॉयज़ पर किया हमला

अगर आप रैसलमेनिया 33 के बाद हुए पीपीवी इवेंट WWE पेबैक को अगर भूल गए हैं तो हम इसके लिए आपको दोषी नहीं मानते। हाउस ऑफ़ हॉरर्स मैच को ध्यान रखते हुए हम भी उसे भूलना चाहेंगे। क्या आपको हार्डी बॉयज़ और सिजेरो/शेमस के बीच की क्लैश याद है। द रिटर्निंग हार्डी बॉयज़ और सिजेरो/ शेमस ने शानदार प्रदर्शन किया था, अंत में हार्डी बॉयज़ ने सिजेरो और शेमस की बेबीफेस टीम को हरा दिया। रिंग में जब दोनों टीम एक-दूसरे के सम्मान में खड़ी थी तभी सिजेरो और शेमस ने हार्डीज़ पर हमला कर दिया। इससे उन्हे टॉप टीम इवेंट के मेन इवेंट में पुश मिल गया।

#4 बिग कैस ने खुद पर करवाया नकली हमला

youtube-cover

अगर बिग कैस को इंजरी नहीं हुई होती तो इस हील टर्न को लिस्ट में और उपर जगह मिला होता। WWE के पास इनके लिए काफी प्लान्स थे, लेकिन अपने पुराने साथी के मैच में चोटिल होने की वजह इन्हें ज्यादा मौका नहीं मिल सका। एंजो अमोरे और बिग कैस के सबसे अच्छे दोस्त एक-दूसरे के दुश्मन कैसे बने, यह कई हफ़्तों तक शानदार तरीके से बताया गया। दोनों पर अलग-अलग समय किसी ने पीछे से हमला किया। WWE यूनिवर्स ने इसके लिए कई लोगों पर उंगली उठाई। इसके बाद अनाउंसर कोरे ग्रीव्स ने बैकस्टेज में बिग कैस द्वारा अपनी चोट को लेकर झूठ बोलने का विडियो दिखाया और तभी एंजो अमोरे पर बिग कैस हमला कर देते हैं।

#3 एंजो अमोरे के अहंकार की कोई सीमा नहीं

youtube-cover

बिग कैस ने जो कारण बताकर एंजो अमोरे से हील टर्न लिया था, ठीक उसी कारण से एंजो अमोरे ने भी क्रूजरवेट जीतने के बाद हील टर्न लिया। अपने जीत को सेलिब्रेट करते हुए उन्होनें क्रूजरवेट डिवीज़न पर हमला कर दिया। इसके बाद से एंजो अमोरे की स्थिति और मजबूत हुई और क्रूजरवेट डिवीज़न इनके इर्द -गिर्द घूम रहा है।

#2 टोमासो सियाम्पा ने जॉनी गर्गानो को दिया धोखा

youtube-cover

#DIY एनएक्सटी की बहुत ही लोकप्रिय टैग टीम थी। सियाम्पा और गर्गानो अभिन्न दिखते थे, लेकिन शिकागो में हुए एनएक्सटी टेकओवर के बाद जो हुआ, उसने सबको चौंका दिया। टोमासो सियाम्पा ने जॉनी गर्गानो पर हील टर्न लिया। हालांकि सियाम्पा की चोट की वजह से उनके बीच फिउड देखने को नहीं मिली। इस हील टर्न ने गर्गानो को एक सोलो परफॉर्मर के रूप में ऊपर उठा दिया।

#1 सैमी जेन का केविन ओवंस से मिलन

youtube-cover

सैमी जेन और केविन ओवंस हमेशा से एक-दूसरे के खिलाफ़ रहे हैं। इनके बीच कई शानदार मुकाबले देखने को मिले हैं, लेकिन हैल इन ए सेल में सैमी जेन ने अपने चिर-प्रतिद्वंदी के साथ मिलकर सबको चौंका दिया। इस हील टर्न ने सैमी जेन की काफी मदद की, खासतौर से स्मैकडाउन पर उनके माइक स्किल को और भी फायदा हुआ। इस वजह से उनका हील टर्न संतोषजनक प्रतीत होता है। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment