Create

5 धमाकेदार मैच जो भविष्य में WWE और AEW सुपरस्टार्स के बीच होने चाहिए

WWE और AEW सुपरस्टार्स के बीच कई अच्छे मैच देखने को मिल सकते हैं
WWE और AEW सुपरस्टार्स के बीच कई अच्छे मैच देखने को मिल सकते हैं

WWE और AEW को प्रोफेशनल रेसलिंग जगत के दो सबसे बड़े प्रमोशन्स माना जा सकता है। AEW की शुरुआत 2019 में हुई थी वहीं WWE की शुरुआत काफी दशकों पहले देखने को मिली थी। दोनों ही प्रमोशन्स में कई सारे बड़े सुपरस्टार्स काम करते हैं। हमेशा ही WWE और AEW के सुपरस्टार्स की आपस में तुलना की जाती है। इस दौरान प्रशसंकों के मन में कई ड्रीम मैच आते हैं। देखा जाए तो यह मैच संभव नहीं है।

“If I must say I’d love to go against Roman Reigns.It would be a great opportunity to show who’s the real World Champion.”- Kenny Omega https://t.co/Qlcnagpv9e

WWE किसी अन्य प्रमोशन के साथ काम करना पसंद नहीं करता है। इसी वजह से शायद AEW और WWE के सुपरस्टार्स के बीच मैच नहीं हो पाएगा। हालांकि, WWE और AEW सुपरस्टार्स के बीच कुछ ऐसे ड्रीम मैच हैं जिन्हें सभी प्रशंसक देखना पसंद करेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE और AEW सुपरस्टार्स के बीच 5 सबसे जबरदस्त ड्रीम मुकाबलों के बारे में बात करने वाले हैं।

5- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले vs AEW सुपरस्टार जेक हेगर

Bobby Lashley is ready to get back in the cage 💪Would you like to see Lashley vs #AEW star Jake Hager? 👊givemesport.com/1739315-wwe-bo…

जेक हेगर पहले WWE में जैक स्वैगर के नाम से जाने जाते थे। हालांकि, WWE से जाने के बाद उन्होंने काफी ज्यादा सुधार किया। जेक ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में हाथ आजमाया और उन्हें यहां जबरदस्त सफलता मिली। अभी उनका रिकॉर्ड MMA में काफी अच्छा है। दूसरी ओर बॉबी लैश्ले ने भी सालों तक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में काम किया है और इस दौरान उनका प्रदर्शन भी बढ़िया रहा है।

बड़ी बात यह है कि बॉबी लैश्ले और जेक हेगर के बीच कभी भी मैच नहीं हुआ है। दोनों ही सुपरस्टार्स रिंग में आमने-सामने आकर जरूर अपने प्रदर्शन से प्रभावित कर सकते हैं। लैश्ले और जेक हेगर का मैच ताकतवर मूव्स से भरा होगा। वो इस दौरान अपना-अपना MMA स्टाइल भी दर्शा सकते हैं। इसी वजह से फैंस दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच मैच देखना पसंद करेंगे। यह मैच सही मायने में WWE और AEW दोनों ही प्रमोशन्स को जबरदस्त तरीके से फायदा करा सकता है।

4- फिन बैलर vs हैंगमैन पेज

फिन बैलर और हैंगमैन पेज दोनों के बीच मैच काफी धमाकेदार रह सकता है। दोनों ही द एलीट का हिस्सा रह चुके हैं और वो रिंग में अच्छे मैच देने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने सालों तक इंडिपेंडेंट सर्किट पर काम किया है। हालांकि, कभी भी दोनों के बीच मैच देखने को नहीं मिला है।

इसी वजह से उन्हें आमने-सामने आना चाहिए। हैंगमैन पेज इस समय AEW के टॉप सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं जबकि फिन बैलर WWE के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं। ऐसे में दोनों ही स्टार्स को आमने-सामने देखना काफी रोचक रहेगा। रेसलिंग के हिसाब यह मैच जबरदस्त रह सकता है।

3- द मिज़ vs MJF

द मिज़ और MJF दोनों के बीच काफी समानताएं हैं। दोनों ही अपने सबसे शानदार हील कैरेक्टर के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा दोनों की माइक स्किल्स भी काफी जबरदस्त हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स की कई बार तुलना देखने को मिल चुकी है। ऐसे में अगर वो दोनों आमने-सामने आएंगे तो यह शानदार चीज़ होगी।

उनके बीच न सिर्फ रिंग में बल्कि माइक पर भी लड़ाई देखने लायक होगी। वो एक-दूसरे को लेकर जबरदस्त तरीके से प्रोमो कट कर सकते हैं। फैंस भी इन दोनों सुपरस्टार्स को एक स्टोरीलाइन में जरूर देखना चाहेंगे। रिंग में मिलकर भी वो सभी को काफी ज्यादा प्रभावित कर सकते हैं।

2- सैथ रॉलिंस vs एडम कोल

सैथ रॉलिंस और एडम कोल दोनों अपनी रेसलिंग स्किल्स के लिए मुख्य रूप से जाने जाते हैं। एडम कोल काफी सालों से WWE के NXT ब्रांड में नजर आ रहे थे और उन्होंने कुछ समय पहले ही AEW में डेब्यू किया है। दूसरी ओर सैथ रॉलिंस सालों से WWE में काम कर रहे हैं और उन्हें कंपनी के टॉप स्टार्स में गिना जाता है।

एडम कोल और सैथ रॉलिंस के बीच सिर्फ एक बार मैच देखने को मिला है। नवंबर 2019 में Raw के एपिसोड में सैथ और एडम आमने-सामने आए थे। हालांकि, उनके इस मैच का अंत DQ द्वारा हो गया है। दोनों ही सुपरस्टार्स किसी भी शर्त या नियम के साथ मैच को देखने लायक बना सकते हैं।

1- रोमन रेंस vs कैनी ओमेगा

"Roman Reigns would be a good opportunity for me to prove what a real champion is like."- Kenny Omega https://t.co/h7H7hwD1bF

रोमन रेंस इस समय WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं जबकि कैनी ओमेगा को ऑल एलीट रेसलिंग का सबसे महत्वपूर्ण रेसलर कहा जा सकता है। रोमन रेंस और ओमेगा की हमेशा ही तुलना होती है क्योंकि दोनों ही अपने प्रमोशन्स के टॉप चैंपियंस हैं। इसके साथ ही रिंग में भी दोनों लगातार अच्छे मैच देने के लिए जाने जाते हैं।

इसी वजह से अगर वो आमने-सामने आएंगे तो फैंस काफी ज्यादा खुश होंगे। कैनी ओमेगा ने खुद रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जताई है। यह कई सारे फैंस के लिए ड्रीम मैच माना जाएगा। दोनों ने खराब समय में अपनी कंपनी को संभाला है और इसी वजह से उन्हें टॉप स्टार्स माना जाता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment