WWE Survivor Series के पांच सबसे यादगार पल

Ankit

सर्वाइवर सीरीज का काउंटडाउन शुरु हो गया। सर्वाइवर सीरीज साल के बेस्ट 4 पीपीवी में से एक है। इस बार एलिमिनेशन मैच में कई दिग्गज हिस्सा लेंगे। सर्वाइवर सीरीज को 30 साल हो चुके है और इस दौरान कई सारे मैच और कई यादगार पल फैंस को दिखने को मिल गए है। चलिए आपको बताते है कि अभी तक किन पलों को सर्वाइवर सीरीज में हमेशा याद किया जाता है।


द शील्ड ने रखा था सर्वाइवर सीरीज 2010 में कदम

youtube-cover

सर्वाइवर सीरीज 2012 में सीएम पंक, जॉन सीना और रायबैक का ट्रिपल थ्रेट मैच चैंपियनशिप के लिए चल रहा था। अचानाक से शील्ड ने कदम रखा और रायबैक पर जबरदस्त अटैक कर दिया। रायबैक को इन तीनों सुपरस्टार्स ने ट्रिपल पावरबॉम्ब भी मारा। शील्ड का आना सभी फैंस के लिए किसी खास पल से कम नहीं था।

साल 2002 की सर्वाइवर सीरीज में शॉन माइकल बने थे चैंपियन

a2be9-1510915680-800

अपनी कमर की चोट के बाद शॉन माइकल्स ने साल 2002 में WWE में फिर से वापसी की। कई लोगों का मानना था कि शॉन में अब वो जादू नहीं रहा होगा, जो उनमें पहले होता था। सर्वाइवर सीरीज के इस शानदार मैच में माइक्लस ने वहीं किया जिसके वो जाने जाते थे। इस मैच में शॉन के साथ, ट्रिपल एच, केन, रॉब वेन डैम , क्रिस जैरिको और बुकर टी शामिल थे। हालांकि इस मैच को शॉन माइकल्स ने जीत कर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

स्टिंग ने साल 2014 में एंट्री कर सभी को हैरान किया

youtube-cover

साल 2014 की सर्वाइवर सीरीज काफी रोमांचक रही थी क्योंकि उस वक्त WCW के दिग्गज स्टिंग ने WWE में कदम रखा था। उस दौरान सीना टीम Vs अथॉरिटी का मैच था। सभी को पता था कि सीना की टीम हार जाएगी लेकिन स्टिंग ने सीना की मदद करके ऑथरिटी को हरा दिया। स्टिंग का इसके बाद मैच रैसलमेनिया में ट्रिपल एच के खिलाफ हुआ था।

साल 2016 में गोल्डबर्ग ने लैसनर को हराया

youtube-cover

लगभग 12 साल सालों बाद ब्रॉक ने गोल्डबर्ग को रिंग के लिए चैलेंज किया, जिसको गोल्डबर्ग ने स्वीकार किया। इन दोनों की मंजूरी के बाद सर्वाइवर सीरीज में मैच तय किया था। इस मैच को गोल्डबर्ग ने सिर्फ 86 सकेंड की रिकॉर्ड टाइम में जीत लिया।


साल 1990 में किया था एक दिग्गज ने डेब्यू

youtube-cover

साल 1990 में दिग्गज रैसलर ने ेडेब्यू किया जिसको देखकर सभी फैंस हैरान हो गए। उस वक्त अंडरटेकर ने रैसलिंग वर्ल्ड मेम डेब्यू किया है। अंडरटेकर ने अपने दम पर सर्वाइवर सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और अपना नाम बनाया।