Create
Notifications

NXT से WWE मेन रोस्टर में आए 5 सबसे शानदार रैसलर्स

Ishaan Sharma

NXT आज में समय में WWE की तीसरी सबसे बड़ी ब्रांड है। आज के समय का हर बड़ा रैसलर NXT से आया है। WWE का लगभग हर बड़ा रैसलर एक समय NXT में था। आईये जाने NXT से मेन रोस्टर में लाये गए उन 5 शानदार रैसलर्स के बारे में।

#5 डीन एम्ब्रोज़

द शील्ड के साथ मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद से, डीन ने WWE में अपना काफी नाम बनाया है। डीन अब तक के तीसरे ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने यूएस चैंपियनशिप बेल्ट को लंबे समय तक अपने पास रखा और वह 1 बार WWE चैंपियन, 2 बार इंटरकांटिनेंटल चैंपियन और रॉ टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं। शील्ड में होते हुए डीन ने कंपनी के सबसे बड़े सितारों के साथ फाइट की, जिसमें द अंडरटेकर और केन से लेकर ट्रिपल एच और बतिस्ता जैसे सुपरस्टार्स भी शामिल हैं। जब भी WWE में डीन का थीम सॉन्ग बजता है, इनके फैंस खुशी से झूम उठते हैं।

#4 शार्लेट फ्लेयर

WWE हॉल ऑफ फेमर 'रिक फ्लेयर' की बेटी शार्लेट एक समय NXT में थीं, जहाँ इन्होंने काफी अच्छे मैच लड़े हैं। शार्लेट 4 बार रॉ की विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं। इसके अलावा शार्लेट इस समय स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन हैं। शार्लेट फर्स्ट विमेंस 'हैल इन ए सैल' मैच का भी हिस्सा रहीं और इसके अलावा शार्लेट फर्स्ट 'विमेंस मनी इन द बैंक' लैडर मैच का भी हिस्सा रही हैं। शार्लेट एक अच्छी हील रैसलर भी हैं। इसलिए हमने शार्लेट को इस लिस्ट में शामिल किया है।

#3 केविन ओवंस

केविन NXT के एक अच्छे रैसलर हैं इन्होंने अपनी पहली चैंपियनशिप बेल्ट अपने बेस्ट फ्रेंड सेमी जेन को हराकर जीती थी। केविन ओवंस लोगों की नज़र में तब आये जब इन्होंने एलिमिनेशन चैम्बर पीपीवी में जॉन सीना को हराया था। इसके बाद केविन ने एजे स्टाइल्स, शेन मैकमैहन, विंस मैकमैहन, क्रिस जेरिको और गोल्डबर्ग जैसे सुपरस्टार्स के साथ फिउड की शुरुआत की, जिसके बाद से केविन WWE के सबसे अच्छे हील रैसलर्स में से एक बन गए हैं।

#2 सैथ रॉलिन्स

सैथ रॉलिन्स के जबसे अपना डेब्यू मेन रोस्टर में किया है, तबसे इन्होंने काफी बड़े सुपरस्टार्स को हराया है। लेकिन, द शील्ड को तोड़ने के बाद इन्होंने काफी सारी चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की। सैथ एक मात्र ऐसे रैसलर हैं, जिन्होंने रैसलमेनिया के मेन इवेंट में 'मनी इन द बैंक' को कैश इन किया है। अपना ब्रीफ़केस कैश इन करने के बाद सैथ रॉलिन्स ने WWE चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की, जिसके बाद इन्हें ब्रॉक लैसनर से बुरी तरह हारना पड़ा था। फिलहाल सैथ रॉलिन्स रॉ टैग टीम चैंपियन हैं और हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाले समय में सैथ यूनिवर्सल चैंपियन भी बनेंगे।

#1 रोमन रेंस

इस लिस्ट में पहले नंबर की जगह 'बिग डॉग' रोमन रेंस के अलावा कोई और ले ही नही सकता क्योंकि रोमन 3-बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन, 1 बार यूएस चैंपियन और इंटरकांटिनेंटल चैंपियन रह चुके हैं। इसके अलावा रोमन साल 2015 के रॉयल रंबल विजेता और WWE टैग टीम चैंपियन भी हैं। हम यह भी नही भूल सकते कि, रोमन ने पिछले साल रैसलमेनिया में द अंडरटेकर को हराया था। इसलिए रोमन रेंस का इस लिस्ट में नंबर 1 पर होना गलत नही है। लेखक- एडम डोरमर, अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...