Create
Notifications

WWE WrestleMania 33 में जॉन सीना के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

दीप श्रीवास्तव
visit
बहुत समय नहीं हुए इस बात को जब सी एम पंक ने कहा था कि जॉन सीना को छोड़कर WWE के पास किसी के लिए भी लांग टर्म प्लान नहीं है। हालांकि WrestleMania 33 में यह बात बिलकुल उलटी दिखाई देती है क्योंकि अभी तक जॉन सीना का मेनिया पार्टनर कौन होगा,इस बात का पता नहीं चल पाया है।
अभी भी हम इस शो के शो से दो महीने दूर हैं लेकिन अभी से इस बात की अफवाहें गर्म हो चुकी हैं कि WrestleMania 33 में जॉन सीना का प्रतिद्वंदी रैसलर कौन होगा और इन अफवाहों के पीछे भी कोई न कोई वजह है। लेकिन अभी के लिए, आने वाले समय में इस सबसे बड़े इवेंट में उनका कोई भी स्पष्ट विरोधी सामने नहीं आया है।
हालांकि अभी जॉन सीना WWE चैंपियन हैं लेकिन यह जरूरी नहीं है कि वो रेसलमेनिया 33 में एक चैंपियन के तौर पर ही जाएं। ऐसा मानते हुए कि अगले संडे को होने वाले एलिमिनेशन चैम्बर मैच में वो टाइटल गंवा देंगे (और ऐसा होने की पूरी उम्मीद है) यहां हम उनके 5 संभावित प्रतिद्वंदी रैसलरों की लिस्ट दे रहे हैं, जिनसे उस सबसे बड़े इवेंट में इनका मुकाबला हो सकता है

द अंडरटेकर

undertaker-and-john-cena-2-1486185238-800
हम अंडरटेकर को इस लिस्ट में और ऊपर रखते अगर WrestleMania 33 के समय को देखते हुए वे रॉयल रंबल पर हुए आमने सामने में रोमन रेंस से न उलझे होते।
कथित तौर पर जॉन सीना और अंडरटेकर के बीच मेनिया के लिए मुकाबला तो पिछले साल ही लिखा जा चुका था लेकिन विंस मैकमैहन ने अपनी सोच बदल ली और जॉन सीना की जगह रेंस को टेकर का विरोधी बना दिया।
ऐसा कहा जा रहा था कि अभी भी गेयर बदलने और इन दोनों के बीच रेसलमेनिया 33 के लिए तय किये गए वास्तविक प्लान की ओर लौटने को लेकर देर नहीं हुई है। इस बात को छोड़ भी दिया जाये की फैंस काफी सालों से इस मुकाबले को देखने की मांग कर रहे हैं और बहुत ईमानदारी से कहें तो भी सीना बनाम अंडरटेकर मैच ज्यादा बड़ा आकर्षक होगा।
अगर किसी भी तरह से सीना एलिमिनेशन चैम्बर में खुद को बनाये रख सकें और WWE चैंपियनशिप टाइटल अपने पास ही रखने में कामयाब रहें तो उस सबसे बड़े स्टेज पर वे और अंडरटेकर "टाइटल बनाम करियर" मैच में आपस में मुकाबला कर सकते हैं। यह कंपनी के साथ टेकर के शानदार कार्यकाल को ख़त्म करने का सबसे बेहतरीन तरीका होगा।

डीन एम्ब्रोज़

john-cena-and-dean-ambrose-7-1486185335-800
इसे भूलना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा कि डीन एम्ब्रोज़ पिछले साल के WWE ड्राफ्ट में स्मैकडाउन के लिए प्रीमियर पिक थे और सीना के बाद वो ब्लू ब्रांड बेबी फेस हैं। इस साल की शुरुआत में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने से पहले उन्होंने तीन महीने तक सफलतापूर्वक WWE चैंपियन का टाइटल अपने पास रखा था।
पिछले सालों में एम्ब्रोज़ और सीना कई मौकों पर आपने सामने आ चुके हैं। यहां तक कि हाल में वे WWE चैंपियनशिप के लिए भी मुकाबला कर चुके हैं। वास्तव में स्मैकडाउन के एक एपिसोड में एम्ब्रोज़ ने साफ तौर पर सीना के ऊपर पिनफॉल के जरिए जीत हासिल की थी और तब से ही दोनों के बीच चला आ रहा मन मुटाव अब तक जारी है।
सीना बनाम एम्ब्रोज़ मुकाबले के शानदार प्रोमोज और मैच ही नहीं बल्कि एक अच्छी स्टोरीलाइन भी ऐसी होनी चाहिए कि सीना उस एकलौते सोने के टुकड़े को चाहते हैं जो उन्हें उनके पूरे करियर के दौरान नहीं मिल पाया - द इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप : यह एम्ब्रोज़ को हील टर्न देने के लिए भी प्रयोग किया जा सकता है जिसका काफी समय से इंतज़ार है।

बैरन कॉर्बिन

attitude-adjustment-to-baron-corbin-1486185467-800
जब पिछली गर्मियों में ब्लू ब्रांड ड्राफ्ट के लिए उन्हें लिया गया था, तब ज्यादातर फैंस ने यह उम्मीद नहीं की थी कि वो स्मैकडाउन लाइव के एक प्रमुख खिलाडी बन जायेंगे लेकिन हाल के महीनों में उन्होंने खुद को वास्तव में एक मॉन्स्टर हील के रूप में साबित कर दिया है। रिंग में अपनी डरा देने वाली उपस्थिति और जबरदस्त माइक स्किल्स के साथ ही कोर्बिन में वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए जरूरी सभी बातें हैं।
केवल एक चीज़ जिसकी उन्हें जरूरत है वह है मेन इवेंट के स्तर का एक प्रोग्राम और रैसलमेनिया में उनको जॉन सीना के साथ जोड़ना उन्हें निश्चित तौर पर एक टॉप-स्तर के टैलेंट के रूप में स्थापित कर देगा। हालांकि उनका स्मैकडाउन पर हुआ लेटेस्ट एनकाउंटर कुछ खास नहीं रहा फिर भी इस बात पर पूरा यकीन किया जा सकता है कि आने वाले समय में वो और अधिक व् अच्छी स्टोरीलाइन के साथ कुछ जादू कर सकते हैं।
इस मैच में कोर्बिन की जीत की सम्भावना बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन फिर भी WWE में अपने डेब्यू के एक साल पूरे होने की एनवर्सरी पर जॉन सीना के साथ रिंग में उतरना उन्हें अगले स्तर तक पहुंचा देगा।

एजे स्टाइल्स

john-cena-and-aj-styles-3-1486185795-800
जबकि यह थोड़ा अजीब लग सकता है कि मैं उस रैसलर का नाम ले रहा हूं जिससे अभी कुछ ही दिन पहले जॉन सीना का मुकाबला हुआ था, इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि ये दोनों आपस में एक दूसरे के जोरदार विरोधी हैं। इन दोनों के बीच हर एक मुकाबला असाधारण और बेहद रोमांचक रहा है। इसलिए ईमानदारी से कहें कि इन दोनों के बीच एक अंतिम बार मुकाबले के खिलाफ कौन हो सकता है ?
जब आखिरी बार इन दोनों को हमने रिंग में देखा था तब जॉन सीना ने 16 वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए एक लंबे चले मुकाबले में एजे स्टाइल्स को हराया था। एलिमिनेशन चैम्बर में वो एक बार फिर एक ही रिंग में एक दूसरे के सामने होंगे और वहां पर एक अच्छा मौका है कि स्टाइल्स टाइटल को जीतकर एक बार फिर टॉप पर पहुंच जाएं।
अगर ऐसा वास्तव में होता है या फिर स्टाइल सीना से टाइटल छिनने का कारण ही बन जाएं तो इससे रैसलमेनिया में दोनों के बीच दुश्मनी का अच्छा कारण मिल जायेगा और इससे दोनों का ही बेहतर प्रयोग हो सकता है। शायद उनके बीच किसी शर्त को रखकर कराया गया मैच उन्हें अपने झगडे को और भी ऊपर ले जाने का मौका दे दे।

शिंस्के नाकामुरा

shinsuke-nakamura-and-john-cena-1486186204-800
कहने की जरूरत नहीं है कि यह लिस्ट में और सभी की तुलना में लांग शॉट होगा। लेकिन WWE फैंस के रूप में हम जैसा सीखते आये हैं वो बताता है कि रेसलमेनिया के रास्ते में कुछ भी संभव है और आप अपने से झूठ बोलेंगे अगर आप यह मानते है की जॉन सीना और शिंस्के नाकामुरा का मैच रेसलमेनिया के लायक नहीं है।
समाओ जो के हाल ही में रॉ में पहुंचने के साथ ही यह हो सकता है कि हम नाकामुरा के मेन रोस्टर की सतह पर आने से पहले ही यह देख लें लेकिन इस समय ऐसा होना जरूरी भी है। उन्होंने अभी ही रॉयल रंबल के हफ्ते के अंत में बॉबी रूड से बेहद चौकाने वाले अंदाज़ में अपना NXT चैंपियनशिप मैच हारा है, इसलिए इस बात के पूरे चांस हैं कि रेसलमेनिया में उनकी कोई भूमिका बना दी जाये।
यह मुकाबला कैसे तैयार किया जायेगा इसकी बात करें तो सीना शो के शो पर रोस्टर पर से किसी को भी अपने से मुकाबले की चुनौती दे सकते हैं (विशेष तौर से न्यू एरा में से किसी को) और किंग ऑफ़ स्ट्रांग स्टाइल इस चुनौती को स्वीकार कर लें। अगर आप नाकुमारा को पहले ही दिन से एक स्टार बनाना चाहते हैं तो रेसलमेनिया में जॉन सीना के खिलाफ उनका डेब्यू मैच कराने से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता।
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now