Create
Notifications

विंस मैकमैहन के असली ज़िंदगी से जुड़ी 5 कहानियां

सुर्यकांत त्रिपाठी

WWE के सबसे बड़े विलेन के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले विंस मैकमैहन को सनकी के नाम से भी जाना जाता है। आप उन्हें पसंद करें या न करें लेकिन आपको एक बात माननी पड़ेगी की वो सभी का भरपूर मनोरंजन करते हैं। बाकी बड़ी हस्तियों की तरह ही विंस मैकमैहन से भी कई कहानियां जुड़ी हैं। उनमें से कई WWE के टॉप प्रोफेशनल रैसलिंग स्टार्स से जुड़ी हुई हैं या उनके करीबी दोस्तों से। यहां पर हम ऐसे ही विंस मैकमैहन से जुड़ी 5 मजेदार कहानी और किस्सों का जिक्र करेंगे:


#5 विन्स मैकमोहन, जोनाथन कोचमैन और 'गिरफ्तरी'

07-46-19-48dbc-1507563296-500

विंस मैकमैहन को जुआ खेलने का काफी शौक है और इसी से उनका और WWE के जाने माने पर्सनैलिटी जोनाथन कोचमैन का किस्सा जुड़ा है। एक बार मैकमैहन ने कोचमैन को रिंग में गैरकानूनी गैंबलिंग करने के आरोप में गिरफ्तार करवा दिया था। जोनाथन कोचमैन ये काम काफी समय से कर रहे थे लेकिन इसमें उन्हें लम्बी सजा नहीं होने वाली थी। इसलिए मज़ाक के रूप में मैकमैहन ने नकली पुलिस बुला कर जोनाथन कोचमैन को गिरफ्तार करवा लिया। वो उन्हें पुलिस के कार में लेकर गए और फिर यू टर्न के साथ वापस WWE हेडक्वार्टर पर छोड़ दिया। कोचमैन इस घटना पर काफी ग़ुस्सा हुए थे।

#4 विंस और छीक

07-47-01-729be-1507563232-500

"क्या कभी छीक से आप अपना आपा खो बैठे हैं?" ये कोई मज़ाक नहीं है। पॉल हेमन ने एक घटना का जिक्र किया जिसमें कोई उनके सामने छींका था और उसपर विंस ग़ुस्सा हो गए। हेमन के अनुसार मैकमैहन ने उस व्यक्ति को अपने आप पर कंट्रोल करने के लिए कहा। वहीं जब विंस मैकमैहन छींकते हैं तो कुछ समय के लिए वो भूल जाते हैं कि वो क्या कर रहे थे और बड़बड़ाने लगते हैं।

#3 विंस मैकमैहन और कार दुर्घटना

07-47-18-53013-1507487302-500

पुराने दर्शकों को विंस मैकमैहन और WWE के लेखक कोर्ट बौएर के बीच कार रेस याद होगी। ये दोनों दिग्गज हाईवे पर अपनी कार बड़ी तेज रफ्तार से दौड़ाने लगे। इसके बारे में रैसलिंग ऑब्ज़र्बर से बात करते हुए बौएर ने बताया कि विंस ने उन्हें कट मारा जिसके बाद उनकी कार सामने कंस्ट्रक्शन हो रहे रास्ते पर जा टकराई। लेकिन मैकमैहन यहीं पर नहीं रुके और वो आगे तक उनकी कार को लेकर गए जहां काम चल रहा था। इसमें उनकी जोरदार टक्कर होने वाली थी और तभी बौएर ने अपनी कार धीमी कर ली और विंस जाकर रेस जीत गए।

#2 मैकमैहन बनाम मैकमैहन

youtube-cover

हम सब को एटीट्यूड एरा का रैसलमेनिया XVI याद है क्योंकि वहां पर रिंग के हर कोने में एक मैकमैहन मौजूद था। इस फैटल 4 वे एलिमिनेशन मैच में WWF चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल एच (स्टेफ़नी मैकमैहन को ओर से) बनाम द रॉक (विंस मैकमैहन की ओर से) बनाम मैनकाइंड (लिंडा मैकमैहन की ओर से) बनाम बिग शो (शेन मैकमैहन की ओर से)। उनके परिवार के बीच भिड़ंत छोटे से मज़ाक से हुई थी जिसमें परिवार के सभी सदस्य और ट्रिपल एच शामिल थे। इसलिए उन्होंने ख़िताबी मैच में अपने अपने रिप्रेजेन्टेटिव उतारें।

#1 विंस मैकमैहन बनाम फ्रैंक शैमरॉक

07-48-00-8d97c-1507548442-500

विंस मैकमैहन दर्शकों के लिए बेहतरीन मैच दे सकते हैं और इसके लिए वो किसी भी हद तक जा सकते हैं। इसके लिए वो हस्तियों को भी अपने शो का हिस्सा बनाते हैं। रैसलमेनिया 25 पर हॉलीवुड एक्टर और पूर्व रैसलर मिक्की रौरके, क्रिस जैरिको के खिलाफ एक सेगमेंट क् हिस्सा बने। जैरिको के अनुसार जब वो लड़ रहे थे तो उन्हें लगा कि ये असली झगड़ा शुरू हो चुका है। इसलिए इस पूर्व रैसलर ने अपनी मदद के लिए UFC लाइट हैवीवेट चैंपियन फ्रैंक शैमरॉक को अपने साथ लेकर आएं ताकि अगर मामला बिगड़ा तो वो उसे संभाल सकें। हालांकि रैसलमेनिया 25 पर मुख्य फाइट के पहले जैरिको ने रौरके से सब बात साफ कर ली और जब ये घटना विंस को पता चली तो उन्होंने कहा कि जैरिको और मलेंको मिलकर असली लड़ाई में शैमरॉक और रौरके को हरा सकते हैं। वहां पर विंस ने फ्रैंक को ग़ुस्सा दिलाया लेकिन शुक्र है फ्रैंक ने उनपर हाथ नहीं उठाया। लेखक: जॉनी पेन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...