Create

WWE में अब तक के 5 सबसे शानदार ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मुकाबले

Batista won the World Heavyweight Championship
Ankit Kumar

WWE में ट्रिपल थ्रेट मैच एक अलग तरह का मैच होता है जहां पर 3 रैसलर्स मुकाबला करते हुए नज़र आते हैं। इस मुकाबले में एक रैसलर बाकी दो रैसलर्स को हराकर जीत हासिल करता है। WWE में अब तक कई सारे ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिले हैं, लेकिन ऐसा कम ही हुआ है जब किसी चैंपियनशिप के लिए WWE में ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ हो। हालांकि पिछले कई सालों में हमें WWE में कई मौकों पर चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिले हैं, जहां पर तीन सुपरस्टार मुकाबला करते नज़र आए हैं। इन मुकाबलों में कई मुकाबले काफी शानदार रहे हैं। इसी कड़ी में हम नज़र डालेंगे WWE में चैंपियनशिप के लिए सबसे शानदार ट्रिपल थ्रेट मुकाबलों पर।

बतिस्ता बनाम द ग्रेट खली बनाम रे मिस्टीरियो- वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

अनफॉरगिवन पीपीवी पर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबला हुआ जिसमें द ग्रेट खली, रे मिस्टीरियो और बतिस्ता शामिल थे। तीनों ही सुपरस्टार टाइटल पर कब्जा जमाने के लिए मुकाबले में शामिल हुए थे। इस मुकाबले को WWE में सबसे यूनिक मुकाबला माना जाता है जहां पर हाइट में सबसे छोटा सुपरस्टार एक प्रभावशाली सुपरस्टार के सामने था। इस फिउड में कई शानदार मूव्स देखने को मिले। इस मुकाबले में बतिस्ता ने सबसे पहले रे मिस्टीरियो को रिंग से बाहर फेंका और फिर खली को पिन कर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया।

एजे ली बनाम निकी बैला बनाम पेज- डीवाज चैंपियनशिप

AJ Lee walked out as the Divas Champion

डीवाज डिवीजन में हमने फीमेल रैसलर के बीच ज्यादातर वन ऑन वन मैच ही देखें है। हमें इस डिवीजन में काफी कम मैच देखने को मिले हैं। हालांकि इस टाइटल के लिए हमें ट्रिपल थ्रेट मैच देखने का मौका मिला। डीवाज चैंपियनशिप के लिए एजे ली, निकी बैला और पेज के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच को विमेंस डिवीजन के सबसे शानदार ट्रिपल थ्रेट मैच के रुप में जाना जाता है। इस मुकाबले में एजे ली ने पेज को लॉक कर जीत हासिल की।

जैफ हार्डी बनाम ट्रिपल एच बनाम ऐज- WWE चैंपियनशिप

Jeff Hardy defeated both Triple H and Edge to become the WWE Champion

साल 2008 में आर्मागेडोन पीपीवी पर WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। इस मैच में ट्रिपल एच, जैफ हार्डी और ऐज शामिल थे। तीनों सुपरस्टार ने इस मुकाबलों को अपने बलबूते काफी शानदार बनाया। इस मैच को देखने के बाद हम कहते हैं कि यह चैंपियनशिप के लिए हुए सबसे शानदार ट्रिपल थ्रेट मैच था। इस मैच में फैंस का रियक्शन भी देखने लायक था। इस मैच में जैफ हार्डी ने जीत हासिल की थी।

जॉन सीना बनाम बिग शो बनाम ऐज- वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

youtube-cover

WWE के सबसे बडे़ पीपीवी के रुप रैसलमेनिया के 25वें संस्करण पर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ऐज, बिग शो और जॉन सीना शामिल थे। इस मैच का आप ऊपर वीडियो देख सकते हैं। वीडियो देखने के बाद आप कहेंगे कि ये कितना शानदार मैच था। इस मुकाबले में स्पीयर्स, चोक-स्लैम, नॉक आउटपंच, एसटीएफ और न जाने कितने शानदार मूव्स देखने को मिले। इस मुकाबले में जॉन सीना ने बिग शो और ऐज को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया।

ब्रॉक लैसनर बनाम केन बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन- यूनिवर्सल चैंपियनशिप

The trio faced each other at Royal Rumble 2018

रॉयल रंबल पीपीवी 2018 पर हमने ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन के बीच सबसे शानदार ट्रिपल थ्रेट मुकाबला देखा। यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए इस मुकाबले में द बीस्ट ने द बिग रेड मशीन और मॉन्सटर अमंग मेन के खिलाफ अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया। इस मैच के देखने के बाद WWE यूनिवर्स की शानदार प्रतिक्रिया थी। हाल के दिनों में चैंपियनशिप के लिए हुए ये सबसे शानदार ट्रिपल थ्रेट मैच था। इस मुकाबले में अविश्वनीय मूव्स देखने को मिले। हम उम्मीद करते हैं कि हमें आगे भी ऐसे शानदार मुकाबले देखने को मिलते रहे। लेखक: राजश्री बनर्जी, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...