Create
Notifications

Royal Rumble के इतिहास के 5 सबसे शानदार WWE चैंपियनशिप मैच

Ankit Kumar

WWE का एक ऐसा इवेंट जो हर साल होता है और फैंस हर साल उस इवेंट के लिए उत्साहित रहते हैं, उसका नाम है रॉयल रंबल। हर साल की तरह इस साल भी रॉयल रंबल पीपीवी तय है और इसमें अब कुछ हफ्तों का ही समय बाकी रह गया है।इस साल होने वाले रॉयल रंबल पीपीवी पर पहली बार 30 विमेंस रॉयल रंबल मैच भी होगा। ऐसे में यह सही समय है कि हम इस पीपीवी के तमाम पहलुओं पर नज़र डाले। रॉयल रंबल पीपीवी पर 30 मैन रॉयल रंबल मैच सबसे ज्यादा दिलचस्प होता है और इसके अलावा WWE चैंपियनशिप मैच भी देखने लायक होता है। इसके अलावा कार्ड पर कई शानदार मैच देखने को मिलते हैं। रॉयल रंबल पीपीवी पर कई शानदार WWE चैंपियनशिप मैच हुए हैं उनमें से आज हम 5 सबसे शानदार WWE चैंपियनशिप मैच लेकर आए हैं।

एजे स्टाइल्स बनाम जॉन सीना - 2017

En

साल 2017 में हुए रॉयल रंबल पीपीवी पर WWE चैंपियनशिप के लिए हुए मुकाबले में एजे स्टाइल्स और जॉन सीना आमने-सामने थे। इससे पहले एजे स्टाइल्स और जॉन सीना के बीच साल 2016 में मनी इन द बैंक और समरस्लैम पर मुकाबला हो चुका था। रॉयल रंबल पर WWE चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में एजे स्टाइल्स और जॉन सीना ने साल का सबसे शानदार मैच दिया। इस मैच में जॉन सीना ने ना केवल जीत हासिल की बल्कि उन्होंने रिक फ्लेयर के 16 बार WWE चैंपियन बनने के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

youtube-cover
इसे भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए 2018 का Royal Rumble ख़ास साबित हो सकता है

जॉन सीना बनाम सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर -2015

Enter

साल 2015 में रॉयल रंबल पीपीवी पर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। जिसमें ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस और जॉन सीना के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच की घोषणा के बाद फैंस काफी उत्साहित थे। बात करें इस मैच की तो यह इस मैच को शानदार बनाने में लैसनर, सीना और सैथ रॉलिंस ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इस मैच में काफी शानदार एक्शन देखने को मिला और मैच एक नए लेवल पर गया। आखिर में ब्रॉक लैसनर ने इस मैच में शानदार जीत हासिल की।

youtube-cover

ट्रिपल एच बनाम कैक्टस जैक - 2000

Enter

साल 2000 में हुए रॉयल रंबल पर WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल एच बनाम कैक्टस जैक के स्ट्रीट फाइट हुई। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह एक सबसे खतरनाक मैचों में से एक था। ट्रिपल एच मेन इवेंट के लिए मेन इवेंट के अभी नए-नए ही थे, लेकिन फिर उन्होंने एक शानदार मैच दिया। हाल ही के समय में WWE इस तरह के हार्डकोर मैचों से बचता आया है जिसमें ज्यादा मारपीट या खून-खराबा देखने को मिले। इस मैच में ट्रिपल एच ने जीत हासिल की थी।

youtube-cover

द रॉक बनाम मैनकाइंड- 1999

En

अगर पीपीवी के इतिहास में ट्रिपल एच बनाम कैक्टस जैक का मैच सबसे ज्यादा खतरनाक है तो साल 1999 में द रॉक बनाम मैनकाइंड के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ 'आई क्विट' मैच भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। आप नीचें वीडियो में देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि यह मैच कितना हार्डहिटिंग था। इसे अगर रॉयल रंबल पीपीवी का WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ सबसे अच्छा मैच कहें तो यह गलत नहीं होगा। इस मैच मे द रॉक की जीत हुई थी।

youtube-cover

कर्ट एंगल बनाम क्रिस बेन्वा- 2003

<p>

हम कह सकते हैं कि 2017 में जॉन सीना बनाम एजे स्टाइल्स के बीच हुआ मैच साल 2003 में रॉयल रंबल पर कर्ट एंगल बनाम क्रिस बेन्वा के बीच हुए मैच के जैसा था। कर्ट एंगल और क्रिस बेनोइट के बीच हुआ यह मैच सभी समय के रैसलिंग मैचों में से सबसे शानदार मैच था। आप नीचें इस मैच का वीडियो देख सकते हैं।

youtube-cover
लेखक: डेविड कुलन, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...