Create
Notifications

साल 2017 में WWE की 5 सबसे शानदार स्टोरीलाइन

Ankit Kumar
visit

प्रोफेशनल रैसलिंग में स्टोरीलाइन कितनी महत्वपूर्ण चीज है ये बताने की जरुरत नहीं है। एक शानदार स्टोरीलाइन पूरे ब्रांड को ऊपर ले जाती है और एक खराब स्टोरीलाइन ब्रांड को नीचे गिराने में जरा भी समय नहीं लेती है। इस साल अगर आपने एंजो अमोरे की स्टोरीलाइन देखी हो तो आप देखेंगे कि वह क्रूज़रवेट डिवीजन का अहम हिस्सा बन गए थे। इस साल हमने WWE में कई शानदार स्टोरीलाइन देखी, जिसके बाद आने वाले साल में हम ऐसी ही और स्टोरीलाइन की उम्मीद करते हैं।साल 2017 खत्म होने की कगार पर है और ऐसे में हम एक नज़र डालेंगे इस साल की 5 सबसे शानदार स्टोलीइन पर।

क्रूजरवेट डिवीजन का महत्वपूर्ण हिस्सा बनना

Graphic of Enzo Amore vs. Kalisto

बिग कैस से अलग होने के बाद एंजो के करेक्टर के लिए कोई भी डायरेक्शन नहीं था लेकिन ये स्टोरीलाइन का ही कमाल था कि वह क्रूजरवेट डिवीजन का अहम हिस्सा बन गए थे। इसके बाद जब एंजो अमोरे क्रूजरवेट चैंपियन बने, उसके बाद तो सारी चीजें बदल गई। एक शानदार स्टोरीलाइन की बदौलत एंजो WWE रिंग में छा गए थे। हर बार जब वह रिंग में आते थे फैंस वाकई बहुत मनोरंजन करते थे।

मैकमैहन फैमिली के खिलाफ केविन ओवंस

Vince McMahon on the floor after being attacked by Kevin Owens

जब भी WWE के चेयरमैन को बुरी तरह से पीटा जाता है तो तुरंत ही एक स्टोरीलाइन का जन्म होता है। कंपनी में जॉन सीना, रोमन रेंस , क्रिस जैरिको, गोल्डबर्ग की तरह केविन ओवंस भी काफी पॉपुलर सुपरस्टार है, जो शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं। सुपरस्टार शेकअप से पहले यह साफ था कि शेन मैकमैहन और केविन के बीच कुछ न कुछ जरुर होगा और हुआ भी ऐसा। केविन ओवंस का विंस मैकमैहन को पीटना और फिर शेन के साथ फिउड में शामिल होना एक शानदार स्टोरीलाइन का गवाह है।

रैंडी ऑर्टन वायट फैमली में शामिल हो रहे हैं

Randy Orton on his knees to Bray Wyatt

हालांकि रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट के मैचों में कुछ कमी आ सकती है लेकिन रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट के बीच बिल्डअप काफी शानदार था। अग हम स्टोरीलाइन पर एक नज़र डाले तो हम देखते हैं कि हम एक ऐसे सुपरस्टार को पूरी तरह से हथियार डालते हुए देख रहे हैं। इसके बाद रैंडी ऑर्टन द्वारा सिस्टर एबेगिल को जला देना भी स्टोरीलाइन के नज़रिए से काफी शानदार रहता है।

द मिज और मरिस का जीन सीना और निकी बैला की नकल उतारना

The Miz and Maryse dressed up as John Cena and Nikki Bella

साल के दूसरी सबसे शानदार स्टोरीलाइन के रुप में द मिज और मरिस शामिल थे। द मिज और मरिस, जॉन सीना और मरिस का रुप लेकर आते हैं और रिंग में उनकी बड़ी बेज्जती करते हैं। इस स्टोरीलाइन को रैसलमेनिया पर एक विवाह के प्रस्ताव के लिए शुरु किया गया था। ये स्टोरी लाइन वाकई काफी शानदार थी। जॉन सीना अपनी प्रेमिका को रैसलमेनिया 33 पर शादी के लिए प्रपोज करते हैं और एक शानदार स्पीच देते हैं।

फेस्टिवल ऑफ फ्रेंडशिप

Kevin Owens beating up Chris Jericho

WWE ने साल की सबसे शानदार स्टोरीलाइन के रुप में क्रिस जैरिको और केविन ओवंस को शामिल किया। दोनों के बीच एक बेस्ट फैंड की गिमिक थी जो WWE फैंस को भी काफी पंसद थी। लेकिन उनकी ये फ्रैंडिशफ फेस्टविल मंडे नाइट रॉ पर के एपिसोड पर हुई थी। दोनों दोस्तों ने मिलकर एक शानदार मैच दिया और स्क्रीन पर दोनों के बीच एक शानदार कैमिस्ट्री देखने को मिली। वास्तव में ये स्टोरीलाइन WWE में इस साल की सबसे शानदार स्टोरीलाइन थी। लेखक: मैथ्यू अबूवा, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now