Create

30 साल से कम उम्र के 5 बेस्ट WWE रैसलर्स

प्रो-रैसलर्स को ग्लोबल स्टेज तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। ज्यादातर रैसलर्स 40 साल के होते-होते अपने पीक पर पहुंचते हैं। WWE लगभग सभी उम्र के रैसलर्स से भरा पड़ा है। एक तरफ जहां ट्रिपल एच और क्रिस जैरिको जैसे रैसलर्स 45 साल से उपर के हैं तो वहीं टाइलर बेट और वेलवेटीन ड्रीम जैसे सुपरस्टार्स अभी 20 साल से भी कम के हैं। आइए बात करते हैं ऐसे ही कुछ रैसलर्स की जिन्होंने उम्र को मात्र नंबर साबित कर WWE में अपना लोहा मनवाया है।

#5 बेली (28)

बेली एनएक्सटी की कभी हार न मानने वाली चेहरा है। एनएक्सटी में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने लोगों को प्रभावित कर बेबीफेस स्टार बनने की क्षमता दिखाई थी। ब्रूकलिन में उन्होंने एनएक्सटी विमेंस चैंपियनशिप भी जीता जिसे मैच ऑफ द ईयर भी घोषित किया गया। पिछले साल फरवरी में उन्होंने रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीतने के बाद रैसलमेनिया 33 में टाइटल भी रिटेन किया। एलेक्सा ब्लिस को टाइटल गंवाने के बाद उनका मेन रोस्टर रन बेकार हो गया। एलेक्सा ब्लिस और साशा बैंक्स के साथ उनकी फिउड अच्छी नहीं रही। इस वजह से उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाई जो इन्हें मिलनी चाहिए थी।

#4 एडम कोल (28)

एडम कोल ने WWE के बाहर भी काफी नाम कमाया है। महज 27 साल की उम्र में तीन बार ROH चैंपियन बनने का रिकॉर्ड उनके नाम है। पिछले साल अगस्त में उन्होंने बॉबी फिश और काइल ओ'राइली के साथ अपना डेब्यू किया। कोल एक शानदार इन-रिंग वर्कर होने के साथ-साथ शानदार माइक वर्कर भी हैं। इसके साथ साथ वे दर्शकों को भी काफी आकर्षित करते हैं।

#3 एंड्राडे 'सिएन' अल्मास (28)

WWE से जुड़ने से पहले एंड्राडे अल्मास ने बेहद कम उम्र में CMLL और न्यू जापान में काफी नाम कमाया है। अल्मास ने 2016 में एनएक्सटी पर डेब्यू किया था लेकिन उन्होंने अपना जौहर 2017 में दिखाया। वे सेड्रिक एलेक्जेंडर के साथ कई स्टोरीलाइन में शामिल रहे, लेकिन इससे उन्हें फायदा नहीं हुआ। ड्रू मैकइन्टायर को हराकर एनएक्स्टी चैंपियन बनने के बाद उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली। उन्होंने इस टाइटल को जॉनी गर्गानो को खिलाफ इस टाइटल को दो बार डिफेंड किया। फिलाडेल्फिया में इन दोनों के बीच हुए मैच को एनएक्सटी के इतिहास का सबसे शानदार मैच करार दिया गया। रैसलिंग आब्जर्वर न्यूज़लेटर के डेव मेल्टजर ने इस मैच को 5 स्टार रेटिंग दी।

#2 साशा बैंक्स (26)

चार बार विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स WWE की सर्वश्रेष्ठ महिला रैसलर हैं। वे एक ऐसी युवा रैसलर हैं जो रिस्क और बम्प्स लेने से नहीं कतराती। द बॉस ने हील कैरेक्टर को दर्शाने की कला में महारत हासिल कर ली है। वे विमेंस रैसलिंग मूवमेंट की सबसे बड़े चेहरों में से एक हैं। एनएक्सटी के कार्यकाल के दौरान से ही उनके पास काफी फैन फॉलोइंग है। शार्लेट फ्लेयर, एलेक्सा ब्लिस और बेली के साथ साशा कई शानदार मैच में शामिल रही हैं।

#1 पीट डन (24)

पीट डन ने WWE के यूनाइटेड किंगडम चैम्पियनशिप टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। भले ही वे टायलर बेट से फाइनल में हार गए, लेकिन इससे पहले ही वे एक असाधारण स्टार बनकर उभर चुके थे। 2017 में टायलर बेट, ट्रेंट सेवन, और मार्क एंड्रूज़ के साथ हुए उनका मैच काफी शानदार रहा। शिकागो में बेट को हराकर वे यूनाइटेड किंगडम चैंपियन भी बने जिसे बाद में मैच ऑफ द ईयर के खिताब से भी नवाजा गया। लेखक: साग्निक मोंगा, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment