Create
Notifications

WrestleMania 33 में ब्रॉक लैसनर के लिए गोल्डबर्ग के अलावा 5 अच्छे विरोधी

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

हमारे पास रैसलमेनिया 33 का पहला आधिकारिक मैच हैं। रैसलमेनिया के मंच पर ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग दूसरी बार भिड़ने जा रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में लैसनर गोल्डबर्ग से भीड़ चुके हैं, लेकिन उनके हाथों निराशा ही लगी। ऐसा लग रहा है कि फस्टालेन के बाद गोल्डबर्ग यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे और फिर हमें दो पार्ट टाइमर के बीच ख़िताब के लिए होड़ देखनी पड़ जाएगी। लेकिन इसके अलावा WWE कुछ अच्छा सोच सकती है। ब्रॉक साल में बेहद कम मैचेस लड़ते हैं। इसलिए उन्हें किसी ख़िताब से जोड़े रखना सही नहीं है। अगर रैसलमेनिया पर ब्रॉक की जीत होती है तो उनपर उनका ख़िताब डिफेंड करने की जिम्मेदारी आ जाएगी। इससे अच्छा है क्यों न ब्रॉक की स्टार पावर का इस्तेमाल करते हुए कुछ रोमांचक किया जाये। ये रहे 5 रैसलर्स जिनके खिलाफ ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 33 के बाद फ्यूड कर सकते हैं:

सैमी जेन

75faeaa0915a9a123956fd3d9a6c8f90_crop_north-1488037735-800

सैमी जेन, WWE के अगले अंदरडॉग हैं। इस समय सैमी जेन सबसे लोकप्रिय बेबीफेस हैं और ये हमे ब्रौन स्ट्रोमैन और समोआ जो के खिलाफ उनकी भिड़ंत में देखने मिला है। उनमें बड़े रैसलर्स से मार खाकर वापस उनसे लड़ने की शक्ति है। जब वो ब्रौन स्ट्रोमैन के खिलाफ 10 मिनट टिक गये तो दर्शकों को काफी हैरानी हुई थी। विरोधियों को जमकर पीटना, ब्रॉक लैसनर का भी पसंदीदा काम है। कंपनी के बीस्ट के खिलाफ मैच से सैमी जेन को दर्शकों की सहानुभूति मिलेगी। इससे आने वाले हफ़्तों में ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन मिलकर, सैमी जेन का मज़ाक उड़ाएंगे। सैमी जेन को मेमेंटम देने के लिए ये स्टोरीलाइन बिल्कुल सही है।

सैथ रॉलिन्स

seth_rollins_bio-1488037786-800

इन दोनों के बीच कुछ अधूरा काम बाकी है। बैटलग्राउंड 2015 पर सैथ रॉलिन्स और ब्रॉक लैसनर की भिड़ंत हो रही थी, लेकिन तभी वहां पर द अंडरटेकर ने दखल दे दिया। ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद, उनके सबसे अच्छी भिड़ंत सैथ रॉलिन्स के खिलाफ रॉयल रम्बल 2015 पर हुए ट्रिपल थ्रेट मैच थी जिसमें जॉन सीना भी शामिल थे। जब ब्रॉक को तेज़ी से काम करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो वो सबसे अच्छा काम करते हैं। ये बात तो पक्की है कि रैसलमेनिया 33 पर ट्रिपल एच का सामना सैथ रॉलिन्स से हो रहा है, लेकिन क्या उसके बाद भी उनके बीच फ्यूड जारी रहेगा? क्यों ना सैथ रॉलिन्स की राह में मुश्किलें लाते हुए उनका सामना ब्रॉक लैसनर से करवाया जाए। इससे ब्रॉक लैसनर को एक बढ़िया प्रतिद्वंदी मिलेगा और दोनों मिलकर कमाल कर सकते हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

braun-strowman-6-1488037825-800

जब भी आप ब्रौन स्ट्रोमैन को एक रैसलर के रूप में सोचते हैं तो आपको पता चलेगा की रॉ ने पिछले छह महीनों में उनकी कमाल की बुकिंग की है। उन्होंने दर्जन भर जॉबर को तबाह किया है, रोस्टर के रैसलर्स पर हमला किया है और उनके सामने सब कमज़ोर दिखे हैं। बिग शो के खिलाफ उनका मेन इवेंट मैच भी हो चूका है और उसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया। इतने बिल्ड अप के बाद अगर वो फ़ास्टलेन पर रोमन रेन्स के हाथों हार गए तो ये शर्म की बात होगी। इसके अलावा उन्हें रैसलमेनिया पर बैटल रॉयल का हिस्सा बनाकर बर्बाद नहीं करना चाहिए। स्ट्रोमैन ने बड़े रैसलर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और इसलिए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उनकी भिड़ंत देखने लायक होगी। इससे ब्रौन स्ट्रोमैन को एक बड़ा मंच मिलेगा और लैसनर को बढ़िया विरोधी।

समोआ जो

samoa-joe-suit-raw-6th-feb-2017-1488037868-800

अबतक समोआ जो को मंडे नाईट रॉ पर बढ़िया ढंग से दिखाया गया है। उन्हें हमलावर के रूप में दिखाया गया है। जब उन्होंने सैथ रॉलिन्स और सैमी जेन पर हमला किया था, तब सभी को हैरानी हुई थी। अगर आप चाहते हैं कि कोई फिजिकल रूप से ब्रॉक लैसनर को कड़ी टक्कर दे तो वो काम समोआ जो कर सकते हैं। समोआ जो NXT में भी इसी अंदाज में काम किया करते थे और लैसनर को भी ऐसा अंदाज पसंद है। दर्शक इस फाइट का भरपूर मजा लेंगे। चाहे इस मैच में किसी की भी जीत हो, यहां पर दोनों का किरदार मजबूत होगा। जो को अपने लम्बे करियर के लिए ऑर्लैंडो में कमाल का काम करने की ज़रूरत है।

एजे स्टाइल्स

aj-styles-1488019084-800

दोनों ब्रैंड के बीच मुक़ाबला देखना किसी पसंद नहीं है। सभी विकल्पों में से ये सबसे अच्छा विकल्प है। एजे स्टाइल्स के लिए साल 2016 खास रहा है। क्रिस जैरिको, रोमन रेन्स, डीन एम्ब्रोज़ और जॉन सीना जैसे स्टार्स के खिलाफ उनके बेहतरीन मैचेस देखने मिले हैं। वो किसी भी शो पर अपना बेहतरीन मैच देते हैं और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ भी वो ऐसा करने में सक्षम हैं। वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर ने छोटे रैसलर्स के खिलाफ अच्छा काम किया है। इसका सबसे अच्छा उदहारण है सीएम पंक और सैथ रॉलिन्स के खिलाफ उनकी भिड़ंत। उन मैचों में केवल सुप्लेक्स नहीं थे। एजे स्टाइल्स किसी भी मैच में कमाल का काम कर सकते हैं और ऐसा करते हुए वो ब्रॉक लैसनर के किरदार में वापस जान फूँक सकते हैं। लेखक: ब्रैंडन कार्नी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now