Create
Notifications

5 बेहतर विरोधी जो गोल्डबर्ग को WrestleMania 33 में चुनौती दे सकते हैं

दीप श्रीवास्तव
visit
गोल्डबर्ग ने WrestleMania 33 के लिए अपना मैच पक्का कर लिया है। यह मैच ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होगा। जिनके साथ पिछले 3 महीनों में उनका दो बार आमना सामना हो चुका है। यह मैच उस रैसलर के खिलाफ है जिनसे उनका मुकाबला WrestleMania 20 में भी हो चुका था और जो मेनिया के इतिहास के सबसे ज्यादा निराशाजनक मैचों में से एक था।
ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग को आपस में भिड़ते हुए हम कई बार देख चुके हैं और हर बार इस मुकाबले ने हमें निराश ही किया है।
ऐसा लगता है कि यह मैच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा और हमें साल के सबसे बड़े स्टेज पर दो पार्ट टाइमरों के बीच बिना मतलब का एक रीमैच देखना पड़ेगा।
WWE इससे बेहतर कर सकता था। चूंकि इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि यह शायद WWE में गोल्ड बर्ग का आखिरी मैच हो, हमें इसे एक ऐसे रीमैच के लिए क्यों बर्बाद करें जिसे हम देखना ही नहीं चाहते। क्यों नहीं हम गोल्डबर्ग की स्टार पावर को एक आखिरी बार कुछ और अधिक रोमांचक करने के लिए प्रयोग करें ?
यहां हम ऐसे 5 विरोधी रैसलरों की लिस्ट दे रहे हैं जो WrestleMania 33 में गोल्डबर्ग से और बेहतर मुकाबला कर सकते हैं।

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन

braun-strowman-6-1487135945-800
विंस जरूर अपने इस विशाल रैसलर को पसंद करते हैं, क्या आपको लगता है हमारा ऐसा सोचना गलत है ? ब्रॉन WWE के रोस्टर पर आये अनस्टॉपेबल मोनस्टरों की लंबी फेहरिस्त में सबसे नए हैं।
वो पिछले साल रॉ ब्रांड में अपनी इसी भूमिका के लिए बुक किये गए थे।
समस्या यह है कि अपनी इस इमेज को बेचने के लिए ब्रॉन को कुछ बड़े मैचों की जरूरत है। फास्टलेन में उनके पास रोमन के खिलाफ एक बड़ा मैच है लेकिन ऑर्लैंडो में सजने वाले सबसे बड़े मंच पर ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए क्या है ?
आप यह सोच सकते हैं की अब गोल्डबर्ग की रैसलिंग क्षमता 50 साल पुरानी हो चुकी है लेकिन आप उनकी बढ़ी हुई रेटिंग और हाल के महीनों में उन्हें मिले पब्लिक के सपोर्ट से भी इंकार नहीं कर सकते। चूंकि ऐसा लगता है की विंस अगले कुछ सालों तक ब्रॉन को अपने मॉन्स्टर हील के तौर पर बनाना चाहते हैं, तो क्यों नहीं गोल्ड बर्ग से उनके आखिरी दौर में कुछ ऐसा कराया जाये जिसका कि कुछ मतलब निकले।
पूर्व WCW स्टार को हराने या उनसे हारने से ज्यादा बेहतर इस समय उनके लिए कुछ नहीं होगा।

#4 रोमन रेंस

roman-reigns-hd-wallpapers-2017-2-1487135985-800
हम जानते हैं की रोमन WWE के एक पोलोराइजिंग फिगर हो सकते हैं लेकिन उन्होंने पिछले पूरे साल रिंग में अपने जबरदस्त हाथ और पंचेस दिखाए हैं। पे पर व्यू स्टेज पर उनके एक बेहद ख़राब हुए मैच के बारे में गंभीरता से सोचने पर यही लगता है कि वो रॉ के मैचों में हमेशा सही तरीके से बुक नहीं किये गए, लेकिन रिंग में उनकी क्षमता को भी नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता।
यह मौका उन्हें WrestleMania 33 में गोल्डबर्ग के लिए एक सही और बड़ी चुनौती बना सकता है।
जिस तरह से रोमन रेंस को मुकाबले दिए जा रहे हैं उससे यह साफ़ हो जाता है कि आने वाले सालों में WWE उन्हें इस कंपनी का चेहरा बनाने की तैयारी में है। चाहे यह अच्छे आदमी के रूप में हो या बुरे, रोमन रोस्टर के शीर्ष के करीब जरूर पहुंचेंगे।
उन्हें बस उस जगह पर पहुंचने के लिए और अधिक प्रभावशाली मैचों की जरूरत है।
आप इस बात से इंकार नहीं कर सकते की अपनी बेल्ट के अंतर्गत, ट्रिपल एच, ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग से मुकाबला रोमन को आने वाले हर एक रैसलमेनिया सीजन में और बड़ा खिलाड़ी बनाता जाएगा।

#3 समाओ जो

samoa-joe-raw-suit-1487136033-800
रॉ पर अपने पहले कुछ हफ़्तों में ही समाओ जो एक बड़े स्टार के रूप में अपनी सही जगह पाने जा रहे हैं। अपने जबरदस्त एक्शन और अपनी दमदार मौजूदगी के साथ, उन्हें एक न रोके जा सकने वाले रैसलर के रूप में पेश किया जा रहा है।
हो सकता है कि यह महज एक दुर्घटना के कारण हुआ हो लेकिन सैथ रॉलिंस को बुरी तरह घायल करने ने भी उनके करैक्टर को फायदा ही पहुंचाया है।
18 साल के अनुभव वाले एक दिग्गज को पार्ट टाइमर गोल्डबर्ग के खिलाफ एक बड़े स्टेज पर प्रयोग करना एक अच्छा आईडिया होगा। यह गोल्डबर्ग को रिंग के अंदर किसी भी नतीजे से नुक्सान नहीं पहुंचाएगा और समाओ जो पर तुरंत ही लोगों का वह भरोसा बना देगा जो कि एक बड़े नाम वाले रैसलर के खिलाफ रिंग में उतरने से बनता है।

#2 अंडरटेकर

the-undertaker1-1200x675-1487136084-800
यह बहुत बड़ा पल लग रहा था जब रॉयल रंबल के रिंग के अंदर अंडरटेकर और गोल्डबर्ग एक दूसरे के सामने आये थे। लेकिन बेहद दुःख की बात है कि यह शुरू होने से पहले ही ख़त्म हो गया। लेकिन पब्लिक के रिएक्शन को देखते हुए यह पल हर तरह से एक बड़े स्टेज पर आने के लायक था।
चूंकि यह एक ताजा मैच है और आने वाले सालों में इसके दोबारा होने की उम्मीद न के बराबर है, इसलिए शायद यह अंतिम मौका होगा इस ड्रीम मैच को हकीकत में बदलने का।
हाल के सालों में अंडरटेकर मुकाबलों की स्थिति में अपने सबसे अच्छे रूप में रहे हैं। अगर आप ब्रॉक लैसनर के साथ हुए उनके पिछले दो मुकाबलों को देखें तो यह एक ऐसा सीधा मुकाबला था जो अंडरटेकर के कैरियर के इस पड़ाव पर उनके लिए सबसे ज्यादा सही था। यह कुछ इस तरह का मैच था जो गोल्ड बर्ग भी बना सकते थे।
इसे काल्पनिक होने की जरूरत नहीं है, इसे सिर्फ एक वास्तविक लड़ाई के रूप में दिखाने की जरूरत है। ये कुछ ऐसा है की अगर मौका मिले तो ये दोनों मिलकर इसे एक रोमांचक और यादगार लम्हा बना देंगे।

#1 जॉन सीना

goldberg-vs-john-cena-1487141036-800
यह एक डबल ब्रांडेड पे पर व्यू है, इसलिए हमारे पास इस रात में मुकाबला करने के लिए एक रॉ का और एक स्मैकडाउन का रैसलर है, सही है ना ? केवल एक बात जो गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के तीसरे मुकाबले से भी बुरी है वो यह सोचना है की जॉन सीना के लिए इस रैसलमेनिया में क्या क्या उपलब्ध है ?
बिना किसी संदेह के जॉन सीना ने अपने कैरियर के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से कुछ एजे स्टाइल के खिलाफ लड़े हैं। वह इस समय अपने खेल के चरम पर हैं। लेकिन रैसलमेनिया में जॉन सीना का मुकाबला कौन करेगा इसके बारे में अफवाहें क्या बताती हैं ? अफवाहें कहती हैं कि यह जॉन सीना और निकी बेला का मिज और मरीस के खिलाफ एक मिक्स्ड टैग टीम मैच होगा। यह बात लगभग हंसने लायक है।
वास्तव में कुछ भी और अगर सोचा जाये तो वो निश्चित रूप से इस अनुमानित मैच से बेहतर होगा।
गोल्डबर्ग और सीना का मुकाबला 5 स्टार वाला क्लासिक मुकाबला होगा इस बात पर जरा संदेह है लेकिन पिछले कुछ सालों में हमने देखा है कि जॉन सीना, लगभग अपने हर एक मैच को बहुत खास बना देते हैं।
हमें लगता है कि इंडस्ट्री के दो सबसे बड़े स्टार्स के बीच का यह मुकाबला, किसी भी रैसलमेनिया के सबसे यादगार मुकाबलों में शामिल हो जाएगा।
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now