Create
Notifications

Survivor Series 2017: Raw बनाम SmackDown के मौजूदा मैच की जगह दूसरे मैचों के विकल्प

सुर्यकांत त्रिपाठी

साल का आखिरी बड़ा पे पर व्यू सर्वाइवर सीरीज नज़दीक आ रहा है। लेकिन बाकी पे पर व्यू की तरह WWE फैंस इसके लिए सांसे थाम कर नहीं बैठे हैं। WWE ने पहले ही छह मैचों की घोषणा कर दी है लेकिन दर्शक उसे लेकर उत्साहित दिखाई नहीं दे रहे। जहां नटालिया का सामना एलेक्सा ब्लिस से तो वहीं जिंदर महल भिड़ंगे ब्रॉक लैसनर से और बैरन कॉर्बिन का सामना होगा द मिज़ से। इन मैचों के फीके पड़ने की संभावना है। दोनों ब्रैंड के बीच ट्रेडिशनल सर्वाइवर सीरीज मैच और टैग टीम चैंपियंस के बीच का मैच ही शायद इस पीपीवी को बचा सके। अपने आप को बड़ा ब्रैंड साबित करने के लिए दोनों टीमों का मैच दर्शकों को अपनी ओर खींचेगी। लेकिन इसका आईडिया थोड़ा अच्छे से किया जा सकता था। चैंपियन बनाम चैंपियन मैच की जगह यहां दूसरे विकल्प देखें जा सकते थे। ये रहे ऐसे 5 मैचों के विकल्प जो मौजूदा मैच की जगह PPV को दिलचस्प बना सकते थे:


#1 सैथ रॉलिन्स और डीन एम्ब्रोज़ बनाम केविन ओवन्स और सैमी जेन

79446-1509069583-800

स्मैकडाउन की टैग टीम चैंपियन द उसोज़ का सामना रॉ पर शील्ड के दो भाई सैथ रॉलिन्स और डीन एम्ब्रोज़ से होने वाला है। ये अच्छा मैच साबित होगा लेकिन क्या दर्शकों को अपनी ओर खींच पाएगा? जी नहीं। हाल ही के समय मे सबसे बड़ा हील टर्न हमे सैमी जेन से देखने मिला। शेन मैकमैहन के खिलाफ केविन ओवन्स को बचाकर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया था। इसलिए स्मैकडाउन की ये नई जोड़ी इस समय WWE में सबसे चर्चित टीम है। केविन ओवन्स और सैमी जेन के पास अच्छा मोमेंटम है तो वहीं सैथ रॉलिन्स और डीन एम्ब्रोज़ रॉ की सबसे अच्छी टैग टीम है। चारों सुपरस्टार्स कमाल के हैं और उनके बीच मैच कमाल का होगा। इस तरह का मैच दर्शक देखना पसंद करेंगे।

#2 कर्ट एंगल बनाम शेन मैकमैहन

11-09-32-0534b-1509051864-500

साल 2001 में रॉ के मौजूदा जनरल मैनेजर कर्ट एंगल और स्मैकडाउन के मौजूदा कमिश्नर शेन मैकमैहन के बीच KOTR में एक यादगार मैच हुआ था। स्मैकडाउन द्वारा रॉ इंवेज़न से इस फिउड के बीज बो दिए गए हैं। हालांकि मैं यहां पर शेन की जगह डेनियल ब्रायन को देखना पसंद करता, लेकिन ये संभव होता नहीं दिखाई रहा। पिछले हफ्ते के रॉ एपिसोड पर शेन मैकमैहन की अगुवाई वाली टीम स्मैकडाउन ने कर्ट एंगल की उन्हीं के शो पर बेइज्जती कर दी थी और ओलंपिक हीरो इसका बदला लेना चाहेंगे। आज की रैसलिंग में काफी प्रतिबंध लग चुका है और दोनों रैसलर्स की उम्र को देखते हुए हम यहां पर 2001 जैसे मैच की उम्मीद नहीं कर सकते। लेकिन मुझे उम्मीद है यहां पर एंगल बड़ी चोटें सहने के लिए तैयार होंगे। वहीं शेन भी काफी खतरा उठाते हैं और इसलिए दोनों यहां मिलकर हमे एक कमाल का मैच दे सकते हैं।

#3 समोआ जो बनाम शिंस्के नाकामुरा

11-09-50-f2d9d-1509051996-500

समोआ जो और शिंस्के नाकामुरा इस समय कंपनी के सबसे अच्छे रैसलर्स में से एक हैं। लेकिन मुख्य रोस्टर में आने के बाद से WWE ने उनका सही इस्तेमाल नहीं किया। NXT में इनकी हुई भिड़ंत आज तक NXT की सबसे बेहतरीन भिड़ंत है। इसलिए सर्वाइवर सीरीज पर इनकी भिड़ंत देखने लायक होगी। समोआ जो इस समय चोट की वजह से बाहर हैं लेकिन वो ठीक हो चुके हैं और जल्द ही वापसी करेंगे। किंग ऑफ स्ट्रांग स्टाइल के खिलाफ अपने मैच से वो वापसी कर सकते हैं। दोनों रैसलर्स के पास सर्वाइवर सीरीज पीपीवी में चार चांद लगाने का दम है।

#4 ब्रॉक लैसनर बनाम रैंडी ऑर्टन

11-10-04-1317f-1509052107-500

सर्वाइवर सीरीज पर जिंदर महल सामना करेंगे बीस्ट, ब्रॉक लैसनर का। इस बात से हम भी हैरान हैं। जिंदर महल को कई मौके दिए गए लेकिन वो हर बार वहां अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे। वहीं पिछले कुछ समय से बीस्ट, ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर, समोआ जो, ब्रॉन स्ट्रोमैन और जॉन सीना जैसे दिग्गज रैसलर्स को हरा चुके हैं। इसलिए जिंदर महल जैसे आम चैंपियन से लड़ना उनके शान के खिलाफ होगा। इसकी जगह अगर बीस्ट का सामना वाईपर से होता तो थोड़ा समझ आता। रॉ डिवीज़न में रैंडी ऑर्टन ही एकमात्र ऐसे स्टार हैं जो ब्रॉक लैसनर के स्टार पावर को टक्कर दे सकते हैं। वहीं पिछले साल ब्रॉक लैसनर ने रैंडी ऑर्टन के साथ जो किया उसे कोई कैसे भूल सकता है। रैंडी ऑर्टन को अपना बदला लेने के लिए सर्वाइवर सीरीज पर एक मौका मिलना चाहिए।

#5 एजे स्टाइल्स बनाम फिन बैलर

11-10-18-8eedc-1509052251-500

TLC पर एजे स्टाइल्स बनाम फिन बैलर का मैच रात का सबसे अच्छा मैच साबित हुआ। ब्रे वायट के बीमार होने की वजह से हमे ये ड्रीम मैच देखने मिला। फिन बैलर और एजे स्टाइल्स इस समय WWE के सबसे अच्छे रैसलर हैं और TLC पर उनकी भिड़ंत केवल ट्रेलर थी। दोनों इससे कई ज्यादा अच्छा काम करने में सक्षम हैं। भले ही TLC पर फिन बैलर की जीत हुई हो लेकिन जंग अभी शुरू हुई है और सर्वाइवर सीरीज इसका दूसरा मुकाम बन सकता है। दर्शक इस तरह के मैच की मांग कर रहे हैं लेकिन उन्हें ये देखने नहीं मिल रहा। उम्मीद करते हैं ये दोनों जल्द ही रिंग में वापस आमने सामने दिखाई दें। लेखक: पीयूष, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...