Create
Notifications

5 बड़े बदलाव जो WWE जुलाई के महीने में कर सकती है 

Enter caption
Atul Kushwaha

बीता हुआ जून का महीना WWE के लिए काफी शानदार गुजरा, क्योंकि इस दौरान हमें दो पे-पर-व्यू देखने को मिले। इनमें से एक सुपर शोडाउन और दूसरा स्टॉम्पिंग ग्राउंड देखने को मिला। सुपर शोडाउन के दौरान हमें एक ड्रीम मुकाबला देखने को मिला, जो अंडरटेकर और गोल्डवर्ग के बीच हुआ। किन्तु यह मुकाबला दर्शकों के लिए इतना आकर्षक नहीं रहा।

हाल ही में WWE ने एक बड़ी अनाउंसमेंट की, जिसके मुताबिक पॉल हेमन को मंडे नाइ रॉ का एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया जबकि एरिक बिशफ को स्मैकडाउन लाइव का एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया हैं। पिछले कुछ महीने में जो रेटिंग रॉ और स्मैकडाउन लाइव की देखने को मिली है, वह बिल्कुल भी अच्छी नहीं मानी जा सकती। यहीं वजह है कि पॉल हेमन और एरिक बिशफ शो की रेटिंग बढ़ाने में हर संभव कोशिश अवश्य करेंगे। तो आइए जान लेते हैं ऐसे 5 बड़े परिवर्तन के बारे में जो जुलाई के महीने में हो सकते हैं।

#5 WWE वाइल्ड कार्ड रूल खत्म कर सकती है

Enter caption

कुछ समय पहले विंस मैकमैहन ने एक नये नियम को WWE यूनिवर्स के सामने पेश किया था, जो वाइल्ड कार्ड रूल था। यह नियम रॉ और स्मैकडाउन दोनों के रैसलर्स को एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में जाने की इजाजत देता है। इस नियम के अनुसार एक ब्रांड के सिर्फ 4 रैसलर ही दूसरे ब्रांड में जा सकते हैं। लेकिन पिछले कुछ समय में देखा गया है कि रॉ और स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में 4 से अधिक रैसलर दूसरे ब्रांड में नजर आ रहे हैं।

एक प्रकार देखा जाए तो यह वाइल्ड कार्ड रूल बिल्कुल भी सफल नहीं रहा। इस कारण जितना जल्द हो सके इसे खत्म कर देना चाहिए। इसके बाद दो बातें हो सकती है, एक तो यह कि रॉ और स्मैकडाउन लाइव को मिलाकर एक कर दिया जाए अन्यथा एक बार फिर इन्हें पहले की तरह अलग-अलग ब्रांड में बांट दिया जाए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 एजे स्टाइल्स का यूनाइटेड चैम्पियनशिप जीतना

Enter caption

WWE चैंपियनशिप को हारने के बाद एजे स्टाइल्स को किसी अन्य चैंपियनशिप के लिए ज्यादा मौके नहीं दिये गये हैं। हां उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मौका अवश्य दिया गया था, जिसमें उन्हें सफलता प्राप्त नहीं हुई है। इस सप्ताह के रॉ के एपिसोड में एजे स्टाइल्स ने यूनाइटेड चैंपियनशिप जीती थीं, लेकिन कुछ ही समय बाद रिकोशे ने एक बार फिर यूनाइटेड चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया। साथ ही हमें एजे स्टाइल्स का हील टर्न रिकोशे के खिलाफ देखने को मिल गया। इससे एक बात तो स्पष्ट है कि भविष्य में एक बार फिर एजे स्टाइल्स यूनाइटेड चैंपियनशिप के लिए लड़ते हुए नजर आएंगे और वे नये चैंपियन बन सकते हैं।

#3 बैथ फीनिक्स विमेंस चैम्पियनशिप के लिए बैकी लिंच को चुनौती दे

Enter caption

बैकी लिंच को आज दर्शकों द्वारा काफी पसंद कर रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से उनकी स्टोरी लाइन लेसी इवांस के साथ देखने को मिली हैं। बैकी लिंच ने लेसी इवांस को दो बार हराया हैं, जबकि अगले पे-पर-व्यू एक्सट्रीम रूल्स में उनका एक मिक्स्ड टैग टीम मुकाबला देखने को मिलने वाला हैं। इस मुकाबले में एक तरफ सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच होगी, जबकि दूसरी तरफ बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस होगी। हाल ही में बैथ फीनिक्स और बैकी लिंच के बीच हमें सोशल मीडिया में लड़ाई देखने को मिल रही हैं। ऐसे में बैथ फीनिक्स विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच को चुनौती देते हुए नजर आ सकती हैं और यह मुकाबला हर कोई देखना चाहेंगे।

#2 स्मैकडाउन विमेंस चैम्पियन बेली साशा बैंक्स की WWE में वापसी कराएं

Enter caption

WWE की प्रथम महिला टैग टीम चैंपियन साशा बैंक्स और बेली को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। लेकिन साशा बैंक्स कुछ समय से WWE में नजर नहीं आई हैं, जबकि बेली अब स्मैकडाउन लाइव की विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। वर्तमान में बेली की फ्यूड एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस के साथ देखने को मिल रही है, जिसमें बेली की मदद करने के लिए उनकी पुरानी टैग टीम पार्टनर साशा बैंक्स आ सकती है। ऐसे में यह मैच के लिए दर्शकों के मन में उत्साह ओर भी बढ़ जाएगा। शायद ऐसा भी हो सकता है कि साशा बैंक्स अब बेली के खिलाफ अपना हील टर्न कर सकती है।।

#1 द अंडरटेकर का रोमन रेंस के खिलाफ होना

Enter caption

एक्सट्रीम रूल्स में होने वाले धमाकेदार टैग टीम मुकाबले में अंडरटेकर और रोमन रेंस एक टीम की ओर से लड़ते हुए शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर का सामना करेंगे। खबरों के मुताबिक इस मुकाबले के बाद अंडरटेकर, ड्रू मैकइंटायर के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा बन सकते हैं। यदि WWE सभी को एक बड़ा शाकिंग मोमेंट दिखाना चाहती है, तो वह आपको इस के लिए अंडरटेकर का हील टर्न रोमन रेंस के सामने करवा सकती हैं। जिसका परिणाम यह होगा कि टैग टीम मुकाबले के दोरान अंडरटेकर अपने ही साथी रोमन रेंस के ऊपर हमला कर दें, और इस वजह से शेन मैकमैहन की टीम की जीत हो जाए। अगर ऐसा हुआ तो भविष्य में हमें एक बार फिर अंडरटेकर और रोमन रेंस के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता हेै।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...