Create

5 बहुत बड़ी गलतियां जो WWE ने 2021 में करके फैंस को काफी निराश किया

फैंस इस साल WWE द्वारा लिये गए कई फैसले की वजह से निराश
फैंस इस साल WWE द्वारा लिये गए कई फैसले की वजह से निराश हैं
reaction-emoji
Subham Pal

साल 2021 का आधा से ज्यादा सफर तय हो चुका है और इस दौरान WWE में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल चुके हैं। इस साल WWE ने लाइव ऑडियंस के बीच WrestleMania 37 का सफल आयोजन किया था और कुछ समय पहले SmackDown के एक एपिसोड के जरिए एक बार फिर WWE एरीना में लाइव ऑडियंस की वापसी हो चुकी है। हालांकि, इस साल WWE में जॉन सीना के वापसी जैसी कई रोमांचक चीजें देखने को मिल चुकी है लेकिन WWE इस साल अब तक कई ऐसे कदम उठा चुकी है जिसने फैंस को काफी निराश किया है।

यही नहीं, फैंस ने WWE द्वारा उठाए गए गलत कदम को लेकर सोशल मीडिया पर कंपनी की आलोचना भी की थी लेकिन ऐसा लग रहा है कि कंपनी को इस चीज से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बहुत बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE ने साल 2021 में करके फैंस को काफी निराश किया।

5- WWE में हर्ट बिजनेस को अलग करना

youtube-cover

हर्ट बिजनेस WWE Raw की सबसे अच्छी चीजों में से एक हुआ करती थी और आपको बता दें, इस ग्रुप में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और MVP के अलावा शैल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर शामिल थे। हालांकि, WWE ने इस ग्रुप को मार्च 2021 में Raw के एक एपिसोड के दौरान तोड़ दिया था। आपको बता दें, बॉबी लैश्ले ने सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बेंजामिन को हर्ट बिजनेस से बाहर निकालने से पहले उनकी काफी बेइज्जती की थी।

फैंस इस ग्रुप के टूटने से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। बॉबी लैश्ले भले ही ऑन-स्क्रीन हर्ट बिजनेस को तोड़ने वाले शख्स थे लेकिन ऑफ-स्क्रीन वह इस ग्रुप के टूटने से बिल्कुल भी खुश थे। हर्ट बिजनेस के टूटने के बाद ऐसा लगा था कि इस ग्रुप में नए मेंबर शामिल किये जा सकते हैं लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। इस वक्त WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले, लैजेंड गोल्डबर्ग के साथ फ्यूड मे हैं और ऐसा लग रहा है कि SummerSlam 2021 में ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे का सामना करते हुए नजर आएंगे।

4- बेली को WrestleMania 37 में कोई मैच नहीं देना

बेली
बेली

WWE सुपरस्टार बेली हाल ही में चोट लगने की वजह से लंबे वक्त के लिए ब्रेक पर जा चुकी हैं और इससे पहले वह SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा थी। आपको बता दें, बेली को WrestleMania 37 के मैच कार्ड में जगह नहीं दी गई थी और बेली जैसी टैलेंटेड सुपरस्टार को WrestleMania 37 के मैच कार्ड में शामिल न करना हैरान कर देने वाला फैसला था।

हालांकि, बेली WrestleMania 37 के मैच कार्ड का हिस्सा नहीं थी लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने इस शो के दौरान कई सैगमेंट्स में नजर आकर फैंस का काफी मनोरंजन किया था और बिना मैच लड़े ही वह सुर्खियां बटोरने में कामयाब रही थी। हालांकि, उन्हें इस पीपीवी में कम्पीट न करने देना बड़ी भूल थी।

3- WWE चैंपियंस को लगातार टीवी पर पिन कराना

बॉबी लैश्ले और जेवियर वुड्स
बॉबी लैश्ले और जेवियर वुड्स

WWE ने इस साल अपने कई चैंपियंस की काफी खराब बुकिंग की है और कई ऐसे चैंपियंस हैं जिन्हें बार-बार टीवी पर पिन के जरिए हार के लिए बुक किया गया है। उदाहरण के लिए, वर्तमान WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को Raw में कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ पिन के जरिए हार मिली थी।

बॉबी लैश्ले के अलावा एजे स्टाइल्स, नटालिया & टमीना, अपोलो क्रूज, शेमस जैसे कई चैंपियंस को भी पिन के जरिए हार का सामना करना पड़ा था। यूएस चैंपियन शेमस को तो हम्बर्टो कारिलो और रिकोशे ने Raw के एक ही एपिसोड के दौरान पिन करके हराया था। वहीं, अपोलो क्रूज को भी हाल ही में किंग नाकामुरा ने पिन करके मैच जीता था। यह कहना गलत नहीं होगा कि बार-बार पिन होने से इन चैंपियंस को काफी नुकसान हुआ है।

2- कई टैलेंटेड सुपरस्टार्स को WWE से निकालना

WWE ने हाल ही में ब्रे वायट को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया। हालांकि, ब्रे वायट एकमात्र ऐसे सुपरस्टार नही हैं जिन्हें इस साल रिलीज किया गया है। आपको बता दें, WWE ने इस साल बजट कट के नाम पर बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया था और इसमें कई टैलेंटेड सुपरस्टार्स भी शामिल थे।

ब्रे वायट के अलावा WWE ने इस साल एलिस्टर ब्लैक, ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे कई टैलेंटेड सुपरस्टार्स को रिलीज करने का फैसला किया था। इसके अलावा लाना, रूबी रायट, द आइकॉनिक्स जैसे सुपरस्टार्स के रिलीज की वजह से WWE के विमेंस डिवीजन में गहराई काफी कम हो गई थी।

1- SmackDown में रोमन रेंस को कभी कभार ही मैच लड़ने देना

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस में बड़ा बदलाव यह आ चुका है कि वह अब SmackDown में कभी-कभार ही मैच लड़ते हुए दिखाई देते हैं। रोमन आखिरी बार ब्लू ब्रांड में MITB से पहले हुए SmackDown के आखिरी एपिसोड के दौरान सिक्स-मैन टैग टीम मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे।

इसके अलावा रोमन SmackDown के एक एपिसोड के दौरान स्टील केज मैच में रे मिस्टीरियो का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि, देखा जाए तो रोमन कभी-कभार ही SmackDown में मैच लड़ते हुए दिखाई देते हैं और फैंस को रोमन को मैच लड़ते हुए देखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...