Create

Wrestlemania 34 में जाने से पहले 5 बड़े सवाल

Sanjay Dutta

रैसलमेनिया 34 के लिए अब केवल 60 दिन रह गए है। अभी तक इस इवेंट के लिए सिर्फ कुछ मैचों की ही औपचारिक घोषणा की गई है। मेंस एलिमिनेशन चेम्बर मैच जीतने वाला रैसलर रैसलमेनिया में ब्रॉक लैेसनर से भिड़ेगा।

वहीं शिंस्के नाकामुरा - एजे स्टाइल्स , सेमी जैन, केविन ओवंस, डॉल्फ ज़िगलर/बैरन कॉर्बिन में से किसी का सामना करेंगे। हमें उम्मीद हैं कि एजे यह मैच जीतेंगे और हमें वह ड्रीम मैच मिलेगा जिसका हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा, विमेंस चेम्बर मैच की विजेता असुका का सामना करेंगी।

क्रूजरवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट भी मेनिया में खत्म होने वाला है। WWE को जल्द से जल्द मैचों को बनाना शुरू करना चाहिए। लोगों का WWE पर नाराज़ होना लाजमी है। शायद WWE हमें अच्छे मैच देकर चौंका सकती है।

अब जबकि इस इवेंट में कुछ ही दिन बचें है , यहां 5 सवाल है जिनके जवाब फैन्स रैसलमेनिया में चाहेंगे:

#1 क्या डैनियल ब्रायन रैसल करेंगे?

फैन्स उन्हें रैसल करते हुए देखना चाहते है लेकिन WWE उन्हें रैसल करने नहीं देगा। सिर्फ विंस, WWE और खुद ब्रायन को पता है कि वह कभी रैसल कर पायेंगे या नहीं। अगर WWE अपने डॉक्टरों को नजरअंदाज़ करते हुए, ब्रायन को रैसल करने का मौका देती है , तो वे जल्द ही इसका एलान करेगी।

ऐसा लग रहा है कि WWE ब्रायन और शेन मैकमैहन के बीच एक संभावित मैच की तैयारी कर रही है, जहां ब्रायन के हील होने से ही इसका कोई मतलब बनेगा। फैन्स उन्हें रैसल करते हुए देखना चाहते हैं और इसपर उनकी प्रतिक्रिया देखने लायक होने वाली है। अगर WWE उनके रैसल करने के लिए तैयार नहीं होती तो हर हफ्ते ब्रायन और शेन मैकमैहन के बीच तनाव दिखाकर हमें नहीं ललचाती।

#2 कौन होगा रोंडा राउजी का प्रतिद्वंदी?

कई लोगों का मानना है कि उन्हें सीधे टाइटल पिक्चर में धकेलना जल्दबाजी होगी। अगर ऐसा होता है तो वह निश्चित रूप से शार्लेट का सामना करेंगी, जबकि असुका एलेक्सा ब्लिस से भिड़ेंगी। यह है हमारी फैंटेसी बुकिंग। अजीबोगरीब तरीके से इशारा करने के अलावा राउजी ने स्टेफनी मैकमैहन से हाथ मिलाया था। अगर WWE इन दोनों के बीच एक मैच बनाती है तो उन्हें इन दोनों के बीच के इतिहास को उजागर करने का मौका मिलेगा।

इन दोनों आखिरी बार एक-दूसरे से भिड़ते हुए रैसलमेनिया 31 में देखी गई थीं। लेकिन यह मैच उतना अच्छा नहीं होने वाला है और इसका कोई मतलब नहीं बनता। अफवाहें आ रही हैं कि रोंडा को WWE में स्टेफनी को एक बड़ा स्टार बनाने के लिए लाया गया है और यहां मैकमैहन का अहंकार साफ झलक रहा है, जिसका मतलब है कि स्टेफनी यह मैच जीतने वाली हैं।

WWE के पास रोंडा के मैच सेट करने के लिए थोड़ा समय और है। हम चाहेंगे कि उनका मैच स्टेफनी मैकमैहन के अलावा किसी और के साथ हो। इसके लिए शार्लेट फ्लेयर हमारी पहली पसंद हैं लेकिन देखते हैं क्या होता है।

#3 अंडरटेकर क्या करने वाले हैं?

रॉ की 25 सालगिरह पर फैन्स अंडरटेकर को देखने के लिए बेताब थे। उन्हें लग रहा था कि वह इस शो पर किसी को मेनिया के लिए चुनौती देंगे और शायद कोई उनके इस चुनौती को स्वीकार भी कर ले। जब ऐसा कुछ नहीं हुआ तो फैन्स निराश हो गए थे। उनके प्रोमो ने कोई मदद नहीं की और उन्होंने अपने भविष्य के बारे में कोई भी संकेत नहीं दिया।

इस साल के इवेंट में उनकी क्या भूमिका होगी? क्या पिछले साल का मैच उनका आखिरी मैच था? जिस तरह से वह रिंग से निकले थे ,ऐसा लग रहा था कि वह रिटायर हो चुके हैं। हॉल ऑफ फेम का सवाल नहीं उठता क्योंकि इस साल गोल्डबर्ग जा रहे हैं और WWE हर साल इस इवेंट में एक हैडलाइनर ही रखती है। इसका मतलब है कि वह हाॅल आॅफ फेम में भी नहीं जा रहे।

अभी के लिए ऐसा लग रहा है कि WWE अंडरटेकर को रॉ 25 सिर्फ वहां रहने के लिए लाई थी और उन्होंने टेकर के भविष्य के बारे में कुछ नहीं सोचा था।

#4 क्या हमें नाकामुरा बनाम स्टाइल्स देखने मिलेगा?

अभी शिंस्के नाकामुरा की स्थिति बिल्कुल असुका की तरह है। हम उन्हें टाइटल के लिए लड़ते हुए देखना चाहते हैं लेकिन WWE इसे टाल रही है। अगर आपका लगता है कि रैसल किंगडम में इन दोनों के बीच हुआ मैच काफी अच्छा था, यह दोनों रैसलमेनिया में इससे पछाड़ने वाले हैं।

इन दोनों ने काफी मेहनत की है और मेन इवेंट के हकदार हैं। इन दोनों के बीच एक धमाकेदार दुश्मनी के रास्ते में पीपीवी अड़चन डालने का काम कर रही है। यह Fastlane के बाद भी किया जा सकता है लेकिन हमें चिंता इस बात की है कि WWE क्यों इसके बारे में और बात नहीं कर रही।

इस दुश्मनी Fastlane और रैसलमेनिया के बीच सिर्फ चार हफ्तों से ज्यादा वक़्त देना चाहिए था। एजे और केविन ओवेंस / सैमी ज़ेन के बीच के दुश्मनी को Royal Rumble में ही खत्म कर देना चाहिए था। एजे फास्टलेन में जीतने वाले हैं, तो यह सब क्यों किया जा रहा है?

#5 लैसनर बनाम रेंस की परवाह हम क्यों करें?

हम क्यों इसकी परवाह करें? WWE किस तरह से हमें इस मैच के लिए उत्साहित करेगी? यह दोनों पहले भी एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं जो एक अच्छा मैच था लेकिन उस मैच का अंत ज्यादा अच्छा था। सैथ रॉलिंस ने कैश-इन कर इस मेन इवेंट को पहले से बेहतर बनाया।

निश्चित रूप से लैसनर को चियर किया जाएगा। इसमें नया क्या है? इस बार इन दोनों के भिड़ने की कोई अच्छी वजह नहीं है, लेकिन हमें बस इतना पता है कि इस बार कौन जीतने वाला है। रोमन जीतेंगे क्योंकि वह पिछली बार हार गए थे।

रोमन रेंस के मेंस एलिमिनेशन चेम्बर मैच जीतने के बाद WWE का सबसे बड़ा काम होगा फैन्स को इस मैच के लिए उत्साहित करना, जो काफी मुश्किल होने वाला है। लेकिन आखिरकार यही होगा।

लेखक - शॉन एंडरमैन , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...