Create
Notifications

WWE Elimination Chamber: शो पर हुई 5 सबसे बड़ी गलतियां

सुर्यकांत त्रिपाठी

एलिमिनेशन चैम्बर पीपीवी की रात बेहद खास रात थी। जहां हमे बड़े स्ट्रक्चर में रैसलर्स को लड़ते देखा तो वहीं कइयों की रैसलमेनिया के लिए राह तैयार हुई। रोंडा राउज़ी का रैसलमेनिया के लिए स्टेफ़नी मैकमैहन और ट्रिपल एच के खिलाफ मैच की राह तैयार हो गयी है। इसके अलावा द बिग डॉग ने एक बार फिर रैसलमेनिया के मेन इवेंट के लिए जगह पक्की कर ली है।

WWE एलिमिनेशन चैम्बर में ऐसे कई लम्हें थे जिनपर कइयों की उंगली खड़ी हो रही है। शो के दौरान ऐसी छोटी-छोटी कई गलतियां हुई जो दर्शकों की नज़र में आ गयी। यहां पर हम ऐसे ही 5 गलतियों का जिक्र करेंगे।

#5 रैने यंग से प्री शो के दौरान हुई गलती



रात की सबसे पहली गलती प्री शो पर हुई। पुरुषों के एलिमिनेशन चैम्बर मैच का पैकेज चलने के बाद स्क्रीन पर मैच के नियम लिखे दिखाई दे रहे थे। लेकिन रैने यंग अपने नए मेहमान का स्वागत करने लग गईं। बाद में गलती सुधारते हुए नियमों पर बात शुरू कर दी।

रैने थोड़ा रुकीं, हल्की सी हंसी और फिर पॉल हेमन का स्वागत किया। अगर टीम नहीं चाहती थी कि रैने नियमों के बारे में बोले तो उन्हें बैकग्राउंड में उसे दिखाना ही नहीं चाहिए था। फिर हेमन ने कहा कि चैम्बर में चाहे जो कोई भी जीते रॉ पर उसे ब्रॉक लैसनर देख लेंगे।

#4 रैसलमेनिया 21 या फिर 31?



रोंडा राउज़ी के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान काफी गलतियां देखने मिली। शुरू में थोड़ा अजीब था लेकिन फिर कर्ट एंगल द्वारा की गई एक गलती से सैगमेंट मजेदार बन गया। अक्सर कर्ट एंगल अपनी लाइनों भूल जाते हैं और इस बार रोंडा के आखिरी बार रैसलमेनिया पर दिखने का जिक्र करते हुए उन्होंने दस साल पहले का समय बता दिया।

हालांकि उन्होंने ये गलती जल्द ही सुधार ली लेकिन ये लम्हा काफी मजेदार बन गया। इस हंसी मजाक के तुरन्त बाद रोंडा ने एक रैसलर के रूप ले लिया और फिर ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन हील रूप में आ गए। खबरें थी कि रैसलमेनिया पर रोंडा का सामना ट्रिपल एच और स्टेफ़नी से होगा और कर्ट एंगल उनके साथ होंगे।

#3 वेगास के 'रौड़ी दर्शक'



दर्शकों के साथ मैट हार्डी और ब्रे वायट को काम करने में थोड़ी दिक्कत हुई। इसकी शुरुआत बीच बॉल से हुई जिसकी वजह से रिंग में ज्यादा ध्यान नहीं गया। जब बॉल दर्शकों से छीन ली गयी तो उसके चैंट्स सुनाई देने लगे। लेकिन यहां पर ये हरकत नहीं रुकी।

मैट हार्डी को दर्शकों से काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन फिर उन्होंने सभी का फोकस अपने पर कर लिया। लेकिन फिर "रूसेव डे" के चैंट्स में ब्रे वायट उलझ गए। इस तरह के दर्शकों के सामने भी ब्रे वायट और मैट हार्डी ने अच्छा काम करने की पूरी कोशिश की लेकिन कहीं न कहीं वो इसमें नाकाम होते दिखाई दिए।

#2 शेमस फिसले



ऐसा लगता है शेमस को नए जूते लेने की ज़रूरत है क्योंकि रॉ टैग टीम मैच के दौरान जब वो टर्नबकल पर गए तब उनका पैर फिसला। सिजेरो ने टाइटस को रिंग के बाहर कर दिया और फिर जोश में आकर शेमस टर्नबकल की ओर बढ़ गए।

लास वेगास के दर्शकों ने इसपर उनकी हंसी उड़ाई। लेकिन फिर उन्होंने स्थिति को संभाल ली। लेकिन इस दौरान जो समय बिता उसकी मदद से टाइटस ने वापसी कर ली।

#1 साशा बैंक्स पर ट्विस्टेड ब्लिस का कोई असर नहीं



साशा बैंक्स ने एलिमिनेशन चैम्बर पर शानदार प्रदर्शन किया। पॉड पर साशा बैंक्स पर उनका ट्विस्टेड ब्लिस शानदार रहा। लेकिन उनकी ये मूव बिल्कुल खतरनाक नहीं लगी क्योंकि इसके तुंरन्त बाद साशा बैंक्स पर इस मूव का असर दिखाई नहीं दिया और उन्होंने रॉ विमेंस चैंपियन को बैंक स्टेटमेंट में पकड़ लिया।

यहां पर उस मूव के बाद सबमिशन फिनिशर देखने मिलने वाला था। ऐसा लगा कि वो इसके बाद आगे बढ़ते रहना चाहती थी लेकिन उन्हें उतना मोमेंटम नहीं मिला।

लेखक: मिच निकेलसन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...