Create
Notifications

5 बड़े बुकिंग मौके जो WWE ने जनवरी 2018 में गंवाए

Sanjay Dutta

जनवरी 2018 WWE फैन्स के लिए अच्छा रहा है। मेंस Royal Rumble मैच पिछले कुछ सालों का सबसे अच्छा रंबल मैच था जबकि Takeover: फिलाडेल्फिया में NXT चैंपियनशिप के लिए एंड्राडे 'सिएन' अल्मास और जॉनी गार्गानो के बीच हुआ मुकाबला एक क्लासिक था।

लेकिन जैसा कि WWE के दर्शक भी मानेंगे, हर पे-पर-व्यू रॉ या स्मैकडाउन लाइव उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाता, और कभी-कभी हम सोचने पर मजबूर होते हैं कि क्या किसी मैच या कहानी को अलग तरीके के बुक नहीं किया जा सकता था।

2017 के गंवाए बुकिंग अवसरों के हमारे रिव्यु में हमने सवाल किया था कि क्यों क्रिस जैेरिको ने ब्रॉक लैसनर का सामना नहीं किया, क्यों ल्यूक हार्पर 6 महीनों के लिए गायब हो गए, क्यों सर्वाइवर सीरिज के मेन इवेंट में नये सितारों को उभरने का मौका नहीं दिया गया।

आइए नजर डालते हैं 5 ऐसे बड़े बड़े बुकिंग अवसरों पर जिन्हें WWE जनवरी 2018 में नहीं भुना सकी।

#5 रिवाइवल की वापसी

क्या हुआ: डैश वाइल्डर और स्कॉट डॉसन दिसंबर 2017 के बीच में रॉ पर लौट आए, लेकिन रचनात्मक टीम का उनके लिए कोई विचार नहीं होने के कारण उन्हें चार हफ्तों तक टेलीविज़न से बाहर रखा गया जिसके बाद उन्होंने जनवरी के बीच में वापसी की और दो रूकीज़ को एक स्क्वैश मैच में हराया। इसके अगले हफ्ते, वे रॉ 25 में क्लब से जल्द ही हार गए और उन्होंने DX के सदस्यों और फिन बैलर से फिनिशर्स लिए।

क्या हो सकता था: इसके अलावा और कुछ भी। रिवाइवल NXT इतिहास में सबसे बेहतरीन टैग टीमों में से एक है और भले ही चोटों ने इन्हें इनके मेन रोस्टर कॉल-अप के कुछ महीनों पीछे धकेल दिया हो, लेकिन ऐसा लग गया था कि वे अपनी वापसी के बाद रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे। इसके बजाय, उन्हें रॉ 25 में उन्हें कमजोर दिखाया गया।

#4 ब्रॉक लैसनर बनाम फिन बैलर

क्या हुआ: 2017 के दूसरे हाफ में, खबरें आ रही थी कि फिन बैलर आखिरकार ब्रॉक लैेसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए Royal Rumble में भिड़ेंगे। वह चैंपियनशिप जो उन्होंने जीता था और कभी भी औपचारिक तौर पर नहीं हारा। हालांकि, विंस मैकमैहन जाहिर तौर पर ऐसा नहीं सोचता है कि बैलर 'लैसनर' का सामना करने के लिए फैन्स के बीच लोकप्रिय है, इसलिए ब्रॉन स्ट्रोमैेन और कैन ने Royal Rumble में "द बीस्ट" का सामना किया।

क्या हो सकता था: जैसा कि हम सबको पता था बैलर आखिरकार क्लब के साथ फिर से जुड़े और वह 2018 मेंस Royal Rumble मैच के आयरनमैन रहे, इसलिए जनवरी उनके लिए उतना भी बुरा नहीं था। फिर भी, अगर वह लैसनर के खिलाफ भिड़ते,‌ तो बहुत बेहतर होता। यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच कमजोर था। हार के बावजूद इस आयरिशमैन (बैलर) का दर्जा सिर्फ पूर्व यूएफसी स्टार (लैसनर) के साथ एक मैच से ही बढ़ जाता।

#3 विमेंस Royal Rumble मैच के आखिरी लम्हें

क्या हुआ: जनवरी में पहली बार महिलाओं का Royal Rumble मैच हुआ और अधिकांश फैन्स ने इस मैच को सराहा। हालांकि असुका के सेलिब्रेशन में MMA मेगास्टार रोंडा राउज़ी की उपस्थिति ने भंग डाला, राउजी ने "द एम्प्रेस ऑफ़ टुमारो" (और, यकीनन इस मैच के 30 परफॉर्मस) से स्पॉटलाइट चुरा लिया, जब शो उनके रैसलमेनिया साइन पर इशारा करते हुए खत्म हुआ ।

क्या हो सकता था: WWE Royal Rumble के बजाय फास्टलेन या एलिमिनेशन चैंबर में राउजी का डेब्यू करवा सकती थी।इस ऐतिहासिक मुकाबले के अंत में उनके अन्य महिलाओं के स्पॉटलाइट को चुराना का लम्हा फैन्स को रास नहीं आया और उनका नाम जब इस हफ्ते रॉ और स्मैकडाउन लाइव पर लिया गया, फैन्स ने अपनी निराश व्यक्ति करते हुए बु किया।

#2 रॉ 25 शो

क्या हुआ: WWE ने रॉ 25 को एक शानदार शो के रूप में विज्ञापित किया गया जो दो जगहों से लाइव दिखाया गया और जहां स्टीव ऑस्टिन और द अंडरटेकर सहित इस शो के इतिहास से 40 से अधिक लैजेंड्स ने शिरकत किया। सुनने में काफी अच्छा लगता है, है ना? लेकिन यह शो उम्मीदों पर बिल्कुल खरा नहीं उतरा। मैकमैहन के साथ ऑस्टिन के सेगमेंट के अलावा, यह शो फीका पड़ गया था जबकि मैनहट्टन सेंटर के फैन्स को बड़ी स्क्रीन पर शो का ज्यादातर हिस्सा देखना पड़ा।

क्या हो सकता था: लैजेंडस (जो इस शो पर लौटे) के लिए रॉ 25 शायद एक शानदार रात थी जो वे सालों तक याद रखेंगे, इसलिए शो में कम से कम एक सकारात्मक चीज जरूर थी। लेकिन, मनोरंजन के परिप्रेक्ष्य में, फैन्स लैजेंड्स और अभी के सुपरस्टारों के बीच और सेगमेंट देखना चाहते थे और यह कहना गलत नहीं होगा कि दो-जगहों से होने की वजह से यह वहां उपस्थित फैन्स के लिए यह निराशाजनक रहा।

#1 अंडरटेकर के भविष्य पर सफाई

क्या हुआ: रैसलमेनिया 33 में अपने 'रिटायरमेंट' के नौ महीने बाद, अंडरटेकर ने रॉ 25 में अपनी वापसी की। फैन्स को लग रहा था कि वह WWE में अपने भविष्य के बारे में सफाई देंगे लेकिन दा डेडमैन ने एक अजीबोगरीब प्रोमो दिया जहां उन्होंने हमें कुछ भी नहीं बताया।

क्या हो सकता था: चाहे वह रॉ 25 हो, Royal Rumble हो या रैसलमेनिया 34। रैसलमेनिया 33 के बाद टेकर की अगली उपस्थिति का कुछ मतलब बनना चाहिए था: फैन्स उन्हें उनकी रिटायरमेंट की घोषणा या एक और मैच में लड़ने की घोषणा करते हुए देखना चाहते थे। लेकिन,‌ इनमें में से कोई भी नहीं हुआ और जनवरी में उनकी वापसी से हम सभी को बड़े पैमाने पर निराश होना पड़ा।

लेखक - डैनी हार्ट , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...