Create

5 बड़े मौके जो WWE ने साल 2017 में गंवा दिए

5483c-1513081500-500

2017 खत्म होने को है और WWE के लिए ये साल काफी सारे कमाल लेकर आया है, पर कुछ चीज़ें हैं जिनपर कम्पनी को हार मिली है, जैसे कि गोल्डबर्ग और ब्रे का एक समय पर चैंपियन रहना। अगर इसे बाद के लिए रखा जाता तो काफी अच्छा होता। आज हम आपको बताएंगे ऐसे ही 5 मौकों के बारे में जहां कंपनी ने प्रोफेशनल रैसलिंग पर बट्टा लगाया।

#5 ब्रे वायट के करियर का पतन

जब ब्रे के किरदार में कुछ बदलाव दिखे तो फैंस उत्साहित हो गए और सबको ये लगा कि अब ब्रे को उनकी पहचान वापस मिलेगी। इसकी बानगी थी एलीमिनेशन चेंबर में हुई उनकी जीत और उसके बाद एजे स्टाइल्स तथा जॉन सीना पर उनकी जीत। इसके बाद जब उन्हें रैंडी ऑर्टन संग एक मैच मिला तो लोग उत्साहित हुए, पर उसका अंत जिस तरह से रैसलमेनिया पर हुआ वो किसी को भी दुखी कर सकता है। उसके बाद उन्हें रॉ भेज दिया गया जहां वो अबतक अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं। एक समय वो मेन मैच का हिस्सा थे, पर अब एक मिड-कार्डर बनकर रह गए है। अच्छा होता अगर वो स्मैकडाउन पर ही रहते।

#4 शार्लेट की पे-पर-व्यू स्ट्रीक

425d8-1513081454-500

2016 में शार्लेट और साशा बैंक्स के बीच हर मुकाबला इतना बड़ा था कि उनके बीच हुए मैच को 2016 का बेस्ट मैच कहा गया और इस साल शार्लेट के पे-पर-व्यू स्ट्रीक का हर तरफ जिक्र हुआ। खुद शार्लेट ने उसका बखान फास्टलेन पर बेली संग अपने फ़्यूड के बिल्डअप पर किया। यही नहीं, एनाउंसर भी इसकी बानगी कहते थे, पर फास्टलेन पर शार्लेट, बेली के हाथों हार गई, और उसकी वजह से उनकी स्ट्रीक खत्म हो गई। अगर WWE उनकी स्ट्रीक खत्म भी करना चाहता था तो कई और अच्छे पे-पर-व्यू थे जिनपर ऐसा किया जा सकता था, पर शायद WWE ने जल्दबाज़ी की।

#3 शिंस्के नाकामुरा: द आर्टिस्ट

c7370-1513081400-500

नाकामुरा ने 2016 में NXT में कई ज़बरदस्त मैचेज़ दिए, जिनमें उनके प्रतिद्वंद्वी थे सैमी जेन, समोआ जो और फिन बैलर सरीखे रैसलर्स। यही वजह है कि वो 2 बार NXT चैंपियन भी रहे हैं। इसके बाद उन्हें स्मैकडाउन लाइव पर भेजा गया, जहां फैंस ने उनका स्वागत किया, पर 'किंग ऑफ स्ट्रांग स्टाइल' कब 'रॉकस्टार' बन गए, पता भी नहीं चला। इसके अलावा उनके स्मैकडाउन पर डॉल्फ ज़िगलर, बैरन कॉर्बिन और जिंदर महल संग फ़्यूडस हुए, पर उनका नतीजा धाक के 3 पात ही रहा। उन्हें एक भविष्य का स्टार बताया जा रहा है और उनकी प्रतिभा को देखते हुए ये बात सच लगती है।

#2 सर्वाइवर सीरीज का मेन इवेंट

0db65-1513081326

इस मेन इवेंट में वो ताकत थी कि ये एक शाहतार बन सकता था। इसमें 3 चैंपियन थे, एक ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट, NXT के 4 धुरंधर और एक मॉन्स्टर एंड मेन था जिसने सबको अपनी मौजूदगी का एहसास करा रखा था। आखिरकार इस मैच में कुछ ज़्यादा धमाकेदार नहीं हुआ, बल्कि आने वाले शोज़ के लिए कुछ कहानियां बनी। उम्मीद करते हैं कि कम्पनी इस तरह की गलतियां अब दोबारा नहीं करेगी।

#1 रेंस बनाम स्ट्रोमैन: रोल रिवर्सल

2584c-1513081280-500

इस फ़्यूड ने पूरे 2017 मे साथ बनाए रखा। जब ये फ़्यूड शूरु हुआ था तो लोग ब्रॉन को नकार रहे थे, पर अब वो 'थैंक यू स्ट्रोमन' कहते हैं। इस मैच में रोमन जहां शुरुआत में बेबीफेस थे, वहीं बाद में स्ट्रोमैन के बेबीफेस बनते ही वो हील बन सकते थे, पर WWE ने ऐसा नहीं किया। आखिरकार हमें एक ऐसा मैच देखने को मिला जिसमें बहुत दम था, पर साथ ही हमें लगता है कि रोमन द्वारा हील बनने के लिए ये समय सही था, जिसे कम्पनी ने खो दिया। लेखक: आर्यन मेहता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment