5 बड़े नुकसान जो बैकी लिंच के WWE से जाने के बाद फैंस को होंगे

becky lynch

इस सप्ताह हुए मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में विंस मैकमैहन ने सभी को हैरान कर दिया। जब उन्होंने बैकी लिंच को रैसलमेनिया में होने वाले मुकाबले से हटा दिया और बैकी लिंच की जगह शार्लेट फ्लेयर को रोंडा राउजी के खिलाफ लड़ने को चुना। बैकी लिंच को साथ ही में WWE से 60 दिनों के लिए बाहर भी कर दिया गया है। जिस कारण अब वे शायद ही अगामी शो में नजर आने वाली है।

इतने दिनों तक रैसलिंग से दूर रहने के कारण बैकी लिंच के साथ ही WWE के भी काफी बड़ा नुकसान होने वाला है। बैकी लिंच को हाल ही में सभी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। तो आइए जानते है उन 5 नुकसान के बारे में जो बैकी लिंच के 60 दिनों तक WWE से दूर रहने पर होने वाला है।

#5 शो मे टॉप स्टार की कमी

becky lynch, asuka and charllote

अपने 'द मैन' वाले एटिट्यूड के कारण बैकी लिंच को लगभग पूरा WWE यूनिवर्स पसंद कर रहा है और वो मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव की उन रैसलर्स में से एक है, जिन्हें देखने लोग WWE एरिना में आते हैं। फिलहाल WWE में ऐसे बहुत कम ही सुपरस्टार है, जो अपने दम पर शो की रेटिंग बढ़ा सकते हैं। उसमें भी विशेषकर महिला रैसलर की बात की जाए, तो सिर्फ बैकी लिंच को ही काफी पसंद किया जा रहा है।

बैकी लिंच के चले जाने से हम सभी को वर्तमान में चल रही एक अच्छी स्टोरीलाइन देखने को नहीं मिलेगी। WWE की अन्य महिला रैसलर्स शार्लेट फ्लेयर, कार्मेला, सााशा बैंक्स आदि काफी अच्छी रैसलर है लेकिन उन्हें बैकी लिंच जितना पसंद नहीं किया जाता है। WWE के बड़े दिग्गज रैसलर रोमन रेंस, जॉन सीना के कंपनी से दूर होने के बाद फैन फेवरेट बैकी लिंच का भी कंपनी से जाना WWE के लिए बहुत बड़ा नुकसान का सौदा होने वाला है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रोंडा राउजी की बेकार बुकिंग

becky lynch and

रोंडा राउजी के WWE में आने के बाद से ही बहुत ही कम मुकाबले हमें देखने को मिले है, जिसमें रोडा राउजी की बुकिंग अच्छी हुई। किन्तु रोंडा राउजी का बैकी लिंच के साथ मुकाबले में चल रही बुकिंग काफी जबरदस्त हो रही थी। लेकिन बैंकी लिंच के सस्पेंशन के बाद एक बार फिर से रोंडा राउजी को वैसे ही बुक किया जाने लगेगा।

रैसलमेनिया में जितने लोग रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के बीच मुकाबला नहीं देखना चाहते उससे कहीं अधिक लोग रोंडा राउजी और बैकी लिंच के बीच मुकाबला देखना चाहते है।

#3 WWE के बातों की विश्वसनीयता कम होना

vince mechmohan

हर बार ऐसा देखने को मिलता है कि WWE ने रैसलिंग के जो नियम बनाए है उसका पालन वह स्वयं नहीं करती हैं। सालों से यहीं देखा जाता है कि जो रैसलर रॉयल रंबल जीतता है और उसे किसी एक चैम्पियनशिप के लिए रैसलमेनिया में लड़ने का मौका दिया जाता है। लेेकिन बैकी लिंच के रॉयल रंबल जीतने के बावजूद उन्हें लड़ने का मौका नहीं दिया जा रहा है, जो WWE कंपनी का अपनी बातों से मुकरना है। इस तरह WWE की विश्वसनीयता दर्शकों के बीच कम हो रही है।

#2 मैकमैहन फैमिली का हील करेक्टर बनना

stephnie mechmohan

वैसे तो WWE में मैकमैहन फैमिली पिछले कुछ सालों में एक फेस करेक्टर के रूप में काम कर रही थी। लेकिन बैकी लिंच को सस्पेंड करने के बाद एक बड़ी चीज यह होने वाली है कि हर बैकी लिंच को पसंद करने वाला दर्शक अब मैकमैहन फैमिली और खासकर के विंस मैकमैहन से नफरत करेगा।

रैसलमेनिया में होने वाले मुकाबले में बड़ा बदलाव करके मैकमैहन फैमिली एक बार फिर अपने हील रूप में वापस आ चुकी है।

#1 बैकी लिंच की फैन फॉलोइंग घटना

becky lynch

बैकी लिंच के करियर के शुरूआती समय से तुलना की जाए तो उनकी फैन फॉलोइंग बहुत अधिक बड़ी है। खासतौर से पिछले कुछ महीनो में ही जिस तरह से WWE ने बैकी लिंच की बुकिंग की है, उससे उन्हें काफी पसंद किया जा रहा है।

लेकिन एक बात सच है कि दर्शक उन रैसलर को भूल जाते है जो रैसलिंग से दूर हों। वैसे तो बैकी लिंच को मात्र 60 दिनों के लिए ही WWE से दूर किया जा रहा है लेकिन इस दौरान भी उनके फैन्स की संख्या कम होने की उम्मीद है

Quick Links

App download animated image Get the free App now