Create
Notifications

रोड टू WrestleMania 34 के लिए Raw की 5 बड़ी स्टोरीलाइंस

सुर्यकांत त्रिपाठी

रैसलमेनिया 34 के पहले रॉ का एक्सक्लूसिव पीपीवी एलिमिनेशन चैम्बर था और वहां मेनिया के लिए लगभग सभी मैचेस का खुलासा हो गया। रैसलमेनिया के लिए रेड ब्रैंड में स्टार्स की भरमार हैं जिसमें ट्रिपल एच, कर्ट एंगल, रोंडा राउज़ी, रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर दिग्गज शामिल हैं।

आने वाले कुछ हफ्तों में इसी दिशा में काम होगा और दिलचस्प स्टोरीलाइन देखने मिल सकती है। यहां पर हम ऐसे ही 5 स्टोरीलाइन का जिक्र करेंगे।

#5 कौन करेगा ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना?

इस समय ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के सबसे लोकप्रिय स्टार हैं और शायद लगातार दूसरे साल उन्हें रैसलमेनिया मैचकार्ड में फीचर नहीं किया गया। साल 2017 में उन्होंने किक-ऑफ शो, आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल में कुछ समय बिताया था और इस साल वापस उनके पास कोई स्टोरी नहीं है।

कई दर्शकों की मांग है कि उन्हें ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस के ख़िताबी मैच में शामिल कर दिया जाए लेकिन इसकी संभावना बिल्कुल कम है। अब आगे जो होगा वो दिलचस्प होगा।

#4 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप की स्थिति

पिछले साल इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को किक-ऑफ शो का हिस्सा बनाया गया था लेकिन इस साल ये ख़िताब द मिज़ के पास है और इसके लिए सैथ रॉलिंस और फिन बैलर दावेदारी पेश कर रहे हैं जिस वजह से ये मेन इवेंट का हिस्सा बन सकता है।

पहले खबरें थी कि ब्रॉन स्ट्रोमैन, मिज़ से ख़िताब जीत लेंगे लेकिन ऐसा कुछ होते दिखाई नहीं दे रहा। रैसलमेनिया 31 और 32 पर ये ख़िताब मल्टी-मैन मैच का हिस्सा था और शायद इस साल भी कुछ ऐसा ही देखने मिले।

#3 विमेंस डिवीज़न का क्या होगा?

आज WWE रोस्टर में ज्यादा महिलाएं हैं और उनके लिए कम मैचेस मौजूद हैं। ऐसे में वन-ऑन-वन मैच की संभावना बेहद कम नज़र आ रही है। रैसलमेनिया 34 पर एलेक्सा ब्लिस अपना ख़िताब या तो नाया जैक्स या फिर रॉयल रम्बल विजेता, असुका के खिलाफ बचाएंगी।

वहीं साशा बैंक्स और बेली के बीच नॉन-टाइटल मैच में भिड़ंत देखने मिल सकती है। बाकी महिलाओं की बुकिंग किस ढंग से की जाएगी ये देखने वाली बात है और इसे साफ होने में थोड़ा समय लगेगा।

#2 रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर

एलिमिनेशन चैम्बर पीपीवी पर लम्बे समय से चली आ रही अफवाह सच साबित हुई और रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट के लिए ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच ख़िताबी मैच पर मुहर लग गयी।

चैम्बर में जीत के बाद अगली रात रॉ पर रोमन रेंस ने शानदार प्रोमो दिया और लैसनर को चुनौती दी। रोमन रेंस द्वारा दिखाया गया ये आक्रोश देखने लायक था और अब सभी लैसनर के जवाब का इस्तेमाल कर रहे हैं।

#1 ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन बनाम रोंडा राउज़ी और कर्ट एंगल

रोंडा राउज़ी के ऑक्टागन से स्क्वायर रिंग में आने को लेकर WWE फैंस खासे उत्साहित थे। उनका डेब्यू शानदार रहा और अब खबरें है कि रैसलमेनिया के मंच पर वो दिलचस्प स्टोरीलाइन का हिस्सा बनेंगी। इसकी पुष्टि रॉ के आने वाले हफ्तों में हो जाएगी। एलिमिनेशन चैम्बर पीपीवी में उन्होंने ट्रिपल एच पर हमला कर के सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। ये बात तो साफ है कि WWE रैसलमेनिया 34 के लिए ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन को रोंडा राउज़ी और कर्ट एंगल के खिलाफ खड़ा करवाने वाली है। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...