Create

WWE में इस हफ्ते की 5 सबसे दिलचस्प कहानियां जिन्हें आपको जानना चाहिए

मोहिनी भदोरिया

WWE के फैंस ने रैसलमेनिया को देखने के लिए पूरे साल इंतजार किया है, जिसे लेकर वे काफी उत्साहित हैं। फिलहाल रैसलमेनिया 34 के लिए मैच चुने गए हैं, कुछ बुक किए जा रहे हैं और कुछ रैसलर्स का इंजरी की वजह से इंतजार किया जा रहा है। ये हैं WWE की इस हफ्ते की सबसे बड़ी स्टोरीज।

आंद्रे द जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल को जीतने के लिए वापसी कर सकते हैं गोल्डबर्ग

प्रोफेशनल रैसलिंग के इतिहास में सबसे आइकॉनिक नाम था बिल गोल्डबर्ग का, जो उस जनरेशन में अपनी पर्सनैलिटी और हीरोइक एबिलिटीज की वजह से भी पॉपुलर थे। 2016 में कंपनी में जब उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप हासिल की थी, तब उनका सफर काफी बेहतरीन रहा था। “द मैन” 2018 में हॉल ऑफ फेम में शामिल थे, जहां अफवाह ये थी कि वो रिटायरमेंट मैच के लिए रिंग में शामिल हैं। हालांकि WWE भी द आइकॉनिक को द आंद्रे जाएंट मेमोरियल बैटल रॉयल में जीतने के लिए बुलाना चाहता है, ताकि वो मैच में प्रशंसकों और इवेंट की मार्किटेबिलिटी को बढ़ा सकें। कंपनी HBO की डॉक्युमेंट्री को भी प्रमोट कर सकती है, जिसमें WWE के मैच का भी प्रमोशन बढ़ जाएगा। वहीं गोल्डबर्ग की जीत बिजनेस के लिए सबसे बेस्ट चीज होगी।

फास्टलेन में WWE चैंपियनशिप के लिए फैटल-4-वे मैच

स्मैकडाउन लाइव एक बहुत बड़ा अवसर है, जिसमें परफॉर्मर्स को प्लेटफॉर्म पर चमकने का मौका मिलता है। दरअसल इसमें लग रहा है कि शेन ओ’मैक’ और डैनियल ब्रायन के बीच मुकाबला हो सकता है। सैमी जेन और केविन ओवंस का सेंसेशनल मैच डिस्क्वालिफाइड हो गया था, जिसके बाद ब्रायन ने WWE फास्टलेन में WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थैट मैच की घोषणा की थी। लेकिन ये फैसला कमिश्नर को पसंद नहीं आया, जिसके चलते ब्रायन की काबिलियत पर सवाल उठने लगे। शेन मैकमैहन ने पीपीवी में फैटल फोर वे में WWE चैंपियनशिप के लिए डॉल्फ ज़िगलर और बैरन कॉर्बिन को भी शामिल करने की घोषणा की। ऐसा लग रहा है कि ‘द फिनोमिनल वन’ इवेंट में टाइटल जीत जाएंगे और रैसलमेनिया 34 में शिंस्के नाकामुरा से अपनी चैंपियनशिप का बचाव करेंगे।

WWE प्रशंसकों के चैंपियन को रैसलमेनिया में वापस बुलाना चाहती है

रॉयल रंबल में रोंडा राउजी की उपस्थिती के बाद से, द रॉक की रैसलमेनिया 34 में आने की संभावना कम जताई जा रही हैं। WWE रोंडा की स्टैफनी मैकमैहन के साथ एक बड़ी फिउड कराना चाहती है, जो इंडस्ट्री में मेनस्ट्रीम स्टार के रूप में उन्हें आगे ले जाएगो। इसमें शो ऑफ शो में ‘द ब्रम्हा बुल’ के मैच होने की संभावना भी है, जो कंपनी वाकई में चाहती है। रैसलमेनिया 31 में रॉक, रोंडा, स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच के बीच काफी टकराव हुआ था। हालांकि इवेंट में रॉक की उपस्थिती की कोई पुष्टि नहीं की जा सकती, लेकिन लगता है कि कंपनी सुपरडोम में उन्हें लाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देगी। अगर ये मैच हुआ तो वाकई में इवेंट काफी शानदार होगा।

लाइव इवेंट के लिए सैथ रॉलिंस और फिन बैलर की टीम

इस साल के रैसलमेनिया में दोनों ही सुपरस्टार्स की मौजूदगी और परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन थी। दरअसल जेसन जॉर्डन को हाल ही में इंजरी हो गई थी, जिसकी वजह से रॉलिंस को आने वाले इवेंट में फिन बैलर के साथ द बार में टीम बनानी होगी। हालांकि दोनों की टीम को फैंस द्वारा प्रोत्साहित जरूर किया जाएगा, लेकिन ग्रैंडस्टेज पर जाने से पहले रॉलिंस और बैलर को काफी अच्छी स्टोरीलाइंस बनाने की जरूरत है। WWE को सुपरडोम में होने वाले ब्लॉकबस्टर इवेंट के लिए इन दोनों ही सुपरस्टार्स को आगे भेजने की जरूरत है, ताकी वो अपना स्टॉक बढ़ा सकें।

द अंडरटेकर बनाम जॉन सीना (एलिमिनेश चेम्बर)

दरअसल ये मैच इतिहास के सबसे पॉपुलर मैच में से एक है। हालांकि इनकी काबिलियत के लिए लोगों की अलग-अलग राय हो सकती हैं, लेकिन कंपनी फिर भी सुपरडोम में इस मैच को कराने की कोशिश करेगी। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि इन दोनों के बीच एलिमिनेशन चेम्बर पीपीवी के बाद ‘ग्रैंडेस्ट स्टेज ऑफ देम ऑल’ में मुकाबला हो सकता है। वहीं WWE के पास इतने बड़े मैच में दो दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना करवाने का बहुत ही शानदार मौका है, जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार था। हालांकि ये मैच फैंस के अंदर उत्तेजना तो पैदा करेगा ही, लेकिन उसके साथ-साथ अंडरटेकर को रिटायरमेंट के लिए अलविदा भी कह देगा। लेखक- आबिद खान, अनुवादक - मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...